बीएचयू में छात्राओं ने फिर खोला मोर्चा, मेस प्रबंधन से नाराज थीं छात्राएं

0

वाराणसी का बीएचयू परिसर का माहौल सोमवार को एक बार फिर से गर्म हो गया. बीएचयू की छात्राओं ने इस बार हॉस्टल के मेस प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए महिला महाविद्यालय के गेट पर धरना देने पहुंच गई और विश्वविद्यालय प्रशासन पर मेस के मैनेजमेंट में अव्यवस्था का आरोप लगाया. छात्राओं का कहना है कि छुट्टी होने के बावजूद उन्हें मेस का पैसा देना पडता है.

महाविद्यालय गेट पर धरना दे रही छात्रा आभा का कहना है कि परिसर में मौजूद दूसरे हास्टलों के मेस में छुट्टियों के दिनों में छात्रों को पैसा मेस का पैसा नहीं चुकाना पड़ता है, लेकिन उनके हॉस्टल में  ऐसी व्यवस्था नहीं हैं. हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन के अधिकारियों द्वारा आश्वासन के बाद छात्राओं ने धरना समाप्त कर दिया है.

गौरतलब है पिछले कुछ महीनों में बीएचयू परिसर कई तरह के विवादों को लेकर सुर्खियों में रहा है, लिहाजा सोमवार को छात्राओं के धरना देने की सूचना बीएचयू प्रशासन को मिली तो उनके हाथ पांव फूल गए.

आनन- फानन महाविद्यालय गेट पर पहुंचे अधिकारियों ने छात्रों को आश्वासन दिया कि अब मेस मैनेजमेंट में मेस मैनेजर और छात्राएं ही आपसी बातचीत के द्वारा मेस को चलाएंगी. इसके बाद छात्राओं का आक्रोश शांत हुआ और धरना समाप्त हो गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here