मुन्ना बजरंगी हत्या: पूर्वांचल के पूर्व सांसद सहित कई को क्लीन चिट!

PURVANCHAL

पूर्वांचल के कुख्यात बदमाश मुन्ना बजरंगी हत्याकांड की चार्जशीट तैयार हो गई है। नौ अक्तूबर से पहले पुलिस को यह कोर्ट में दाखिल करनी है। सूत्रों की मानें तो जांच में पुलिस ने पूर्वांचल के पूर्व सांसद और रिटायर्ड सीओ आदि को क्लीन चिट दे दी है, हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं है। बजरंगी की पत्नी ने इन सभी पर पति की हत्या कराने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। विवेचक एसपी सिंह का कहना है कि चार्जशीट तैयार हो गई है, एक-दो रोज में ही उसे न्यायालय में दाखिल कर दिया जाएगा।

बागपत जिला जेल में नौ जुलाई को पूर्वांचल के कुख्यात बदमाश मुन्ना बजरंगी की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। उसकी हत्या का आरोप जेल में ही बंद वेस्ट यूपी के कुख्यात बदमाश सुनील राठी पर लगा था।

तत्कालीन जेलर ने उसके खिलाफ बजरंगी की हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया था। उसी दौरान बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने भी तहरीर दी थी, जिसमें पूर्वांचल के पूर्व सांसद धनन्जय सिंह, रिटायर्ड सीओ जेएन सिंह, उनके पुत्र प्रदीप सिंह और ठेकेदार विकास आदि पर पति की हत्या कराने का आरोप लगाया था।

तीन माह तक चली बजरंगी हत्याकांड की विवेचना में विवेचक ने सौ से अधिक जेल में बंद बदमाशों, जेल के अधिकारियों और कर्मचारियों के बयान दर्ज किए थे। अब मुकदमे की चार्जशीट तैयार हो गई है। सूत्रों की मानें तो पुलिस ने अपनी जांच में सीमा सिंह के आरोपों को गलत पाया।

आरोपित पूर्व सांसद, रिटायर्ड सीओ, उनके पुत्र और ठेकेदार का घटना में शामिल होना नहीं पाया गया है। इसलिए उन्हें क्लीन चिट दे दी गई है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *