पूर्वांचल में बारिश के साथ पड़े ओले, तेज हवा से गिरी झोपड़ी, एक की मौत !

0

उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में मौसम उस वक्त करवट ले रहा है, जिस वक्त खेतों में फसल तैयार खड़ी है। बारिश के साथ ओले पड़ने से गेंहू की फसल को खासा नुकसान हुआ है। किसानों को फसल बरबाद होने की चिंता सताने लगी है। वहीं, इस बेमौसम बरसात के कारण एक वृद्ध की मौत हो गई।

पूर्वांचल के वाराणसी, बलिया, गाजीपुर, भदोही, मिर्जापुर, जौनपुर, चंदौली आदि जिलों में शनिवार रात मौसम ने अचानक अपना मिजाज बदल लिया। शनिवार रात में तेज आंधी के साथ बारिश भी हुई। साथ ही कई जगहों पर ओले भी पड़े। इसके चलते खेतों में तैयार गेंहू की फसल को भी नुकसान हुआ। वहीं, रविवार को मौसम सामान्य रहा, धूप छांव के बीच ठंडी हवा चल रही है।

किसानों का कहना है कि बारिश होने से फसलों को नुकसान हो रहा है। एक दिन में कटाई और मड़ाई कराने के लिए संसाधन भी नहीं मिल रहा है, जिससे खेत में काट कर रखी हुई फसल बरबाद होने की कगार पर है।

वहीं, गाजीपुर के दिलदारनगर थाना क्षेत्र के धनाड़ी गांव में शनिवार रात तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। इस दौरान झोपड़ी में सो रहे चंद्रशेखर यादव (60) रहे थे। तेज हवा के कारण उनकी झोपड़ी गिर गई। झोपड़ी गिरने की वजह से चंद्रशेखर की दबने से मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here