Connect with us

featured

आरक्षण ने प्रधान बनने का सपना तोड़ा, लाखों रुपए खर्च के बाद भी नहीं लड़ पाएँगे चुनाव!

Published

on

बलिया डेस्क :  पंचायत चुनाव में आरक्षण का पर्दा उठ चुका है। लिहाजा गंवई राजनीति का पारा भी धीरे धीरे चढऩे लगा है। महीनों पहिले से चुनावी समर में ताल ठोकने वाले कहीं उदास बैठे हैं तो कहीं कुछ लोंगों अपनी जीत सुनिश्चत मान कर चल रहे हैं। बहरहाल सबका अपना-अपना गणित है।

इन सबके बीच गांव में चुनावी चकल्लस भी जोर पकडऩे लगी है । ऐसा ही एक दॄश्य बुधवार को पंदह ब्लॉक के ग्राम सभा खड़सरा में देखने को मिला। ब्लॉक की बड़ी पंचायत में शामिल होने का दर्जा प्राप्त इस गांव को लेकर महीनों से लोग सामान्य होने कयास लगा रहे थे। कुछ लोग तो एक साल पहले से ही चुनावी तैयारी में जुटे थे।

चुनावी बाजी मारने के लिए अब तक लाखों रुपये खुशामद में खर्च भी कर चुके थे। उम्मीद थी कि इस बार वर्षों की मुराद पूरी होगी लेकिन आरक्षण ने उनके अरमानों पर न सिर्फ पानी फेर दिया बल्कि लोंगों को चर्चा करने का मौका दे दिया है। बाजार स्थित चाय की एक दुकान पर मौजूद लोग आपस मे चर्चा करते नजर आए।

चाय की चुस्कियों के बीच हरदेव ने तंज कसा एक बार फिर अरमान धरे के धरे रह गइल। भगवानों लागत परीक्षा ले तारन, बेचारा कई साल से सपना सजवले रहल ह, लेकिन भागि साथ नईखे देत। इसी बीच वहां मौजूद रविन्द्र अपने को रोक नहीं पाए। कहा कि एक जाना पांची बरिस बड़ा राजनीति कईलन ह ये बेरी औकात बुझाई। वही मौके पर मौजूद शमशेर ने कहा कि ये बेरी चुनाव लडलन त गइलन बेटा।

featured

बलिया में टूटे सारे रिकॉर्ड, पहली बार 24 घंटे में 216 नए केस, एक की मौत

Published

on

बलिया डेस्क : बलिया में कोरोना वायरस की रफ्तार बेकाबू हो गई है. जिले में पहली बार 24 घंटे के भीतर 216 कोरोना वायरस के केस दर्ज किए गए हैं. वहीँ आज 1 मरीज की मौत भी हुई है. जिले में इस बीमारी से अबतक 117 लोग जान गवा चुके हैं.

जारी आकड़ों के मुताबिक जिले में आज 216 नए मामले सामने आये हैं. जिले में राज्य में कोरोना संक्रमण  के मद्देनज़र जिले में नाईट कर्फ्यू भी लगाया  गया है.

वहीं जिले में अबतक कुल 117 की जान इस बीमारी से चली गई.  जिले में अब कुल कोरोना केसों का नंबर 9118 हो गया है.  कुल केसों में से 2048 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.  879 केस फिलहाल ऐक्टिव हैं.

Continue Reading

featured

CM योगी का आदेश, बलिया में वेंटिलेटर, L-3 बेड्स की सुविधा उपलब्ध कराई जाए

Published

on

 बलिया । कोरोना से लोगों के बचाव को लेकर उप्र की योगी सरकार अलर्ट मोड़ पर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सूबे में किए गए चिकित्सा प्रबंधों की रोज समीक्षा कर रहे हैं।

राज्य में रोजाना कितने लोग कोरोना की चपेट में आ रहे हैं और उनके इलाज के लिए जिलों में क्या क्या कदम उठाये जा रहे है  तथा प्रदेश में प्रतिदिन कितने लोगों ने टीकाकरण कराया, मुख्यमंत्री इसकी भी समीक्षा  रोज कर रहे हैं।

वहीं बलिया को लेकर सीएम योगी खास निर्देश दिया है सीएम ऑफिस के आफिसियाल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि बलिया में वेंटिलेटर व HFNC को फंक्शनल किया जाए तथा एल-3 बेड्स की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।  बात दें की बलिया में कोरोना के रोज औसतन 100 मरीज मिल रहे हैं , इसी को देखते हुए स्वास्थ विभाग को अलर्ट किया गया है ।

Continue Reading

featured

बलिया- ऐसे में तो फिर खाली रह जाएंगे ग्राम पंचायत सदस्य के सैंकड़ो पद !

Published

on

बैरिया। पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज चल रही हैं। वहीं, गांव देहात में उम्मीदवार भी पूरी ताकत झोंके हुए हैं। सबसे अधिक दावेदार प्रधानी व जिला पंचायत सदस्य के नजर आ रहे हैं। वहीं ग्राम पंचायत सदस्य के एक पद पर एक उम्मीदवार भी नजर नहीं आ रहे हैं। जिससे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम पंचायत सदस्यों की कई सीटें खाली रह सकती हैं।

कारण कि इस पद की उम्मीदवारी को लेकर लोगों में उदासीनता है। बैरिया विकासखंड में अभी तक कुल 422 ग्राम पंचायत सदस्य पदों के सापेक्ष अब तक महज 302 नामांकन पत्र ही बिके हैं। जबकि कई पदों पर एक से अधिक नामांकन पत्र भी बिके हैं। अगर एक-एक नामांकन पत्र भी मानें तो अभी तक 120 पदों के लिए कोई नामांकन पत्र नहीं बिका है।

लोगों का कहना है कि पंचायत के संचालन में ग्राम प्रधान और ग्राम पंचायत अधिकारियों द्वारा ग्राम पंचायत सदस्यों को अहमियत न दिए जाने के चलते लोग ग्राम पंचायत सदस्य पद का चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं।

पिछले कई दिनों से ब्लॉक मुख्यालय पर नामांकन पत्रों की बिक्री में प्रधान के 30 पदों के लिए अब तक 466 नामांकन पत्र बिक चुके हैं, जबकि क्षेत्र पंचायत सदस्य के 73 पदों के लिए कुल 258 नामांकन पत्र बिका है। वहीं, ग्राम पंचायत सदस्य के कुल 422 पदों के सापेक्ष अब तक 302 नामांकन पत्र ही बिके हैं। हालांकि अभी चार दिन और नामांकन पत्र बिकेंगे।

 

Continue Reading

TRENDING STORIES