आंद्रे रसेल की एक ही मैच में सबसे तेज ‘सेंचुरी’ और ‘हैट्रिक’, बना सबसे बड़ा रिकॉर्ड

SPORTS

कैरेबियाई बल्लेबाज आंद्रे रसेल कैरेबियाई प्रीमियर लीग में जबरदस्त धमाल मचाये हुए है। टी20 क्रिकेट में एक ही मैच में सेंचुरी और हैट्रिक बनाने वाले रसेल महज दूसरे क्रिकेटर हैं, इससे पहले जो डेनली ऐसा कर चुके हैं। रसेल ने डेनली को पीछे छोड़ते हुए नॉटआउट 121 रनों की पारी खेली। डेनली के नाम टी20 के एक मैच में 102 रन और हैट्रिक है।

जानकारी के मुताबिक, जमैका थलाइवा के कप्तान आंद्रे रसेल ने शाहरुख खान की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स को अकेले दम पर ही हरा डाला। 224 रनों के टारगेट को रसेल की टीम ने 19.3 ओवर में हासिल करके सबको हैरान कर दिया। बता दें कि शुक्रवार को त्रिनबागो नाइट राइडर्स और जमैका थलाइवा के बीच खेले गए इस मैच में 4 घंटे में 448 रन ठोके गए। जिसके बाद इस मैच में रिकॉर्ड्स की लड़ी सी लग गई।

यह मैच रसेल के लिए बहुत ही खास रहा जिसमे वह नॉटआउट रह कर सेंचुरी ठोकी साथ ही गेंदबाजी के दौरान हैट्रिक भी ली। रसेल ने 40 गेंद पर सेंचुरी ठोकी, जो सीपीएल की सबसे तेज सेंचुरी भी है। इसके अलावा जमैका थवाइवा ने सीपीएल का सबसे बड़ा टारगेट भी हासिल किया। जमैका थलाइवा का स्कोर एक समय 41 रनों पर पांच विकेट था। इसके बाद रसेल ने जैसे तूफान सा मचा डाला। रसेल ने 13 छक्के और छह चौके के साथ 49 गेंद पर 121 रन बनाए।

वहीँ गेंदबाजी के दौरान उन्होंने ब्रेंडन मैक्कलम, डैरेन ब्रावो और दिनेश रामदीन के विकेट लगातार तीन गेंद पर लिए। रसेल ने तीन ओवर में 38 रन खर्चकर तीन विकेट झटके। मैक्कलम ने 27 गेंद पर 56 रनों की शानदार पारी खेली।

आपको बता दें कि टी20 क्रिकेट में एक ही मैच में सेंचुरी और हैट्रिक बनाने वाले आंद्रे रसेल दुसरे दूसरे क्रिकेटर बन गये हैं, इससे पहले जो डेनली ऐसा कर चुके हैं। रसेल ने डेनली को पीछे छोड़ते हुए नॉटआउट 121 रनों की पारी खेली। डेनली के नाम टी20 के एक मैच में 102 रन और हैट्रिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *