लंदन टेस्ट: भारत ने इंग्लैंड के पहले सत्र में दिए 4 झटके

SPORTS

नई दिल्ली: लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने पहले सत्र में मेजबान इंग्लैंड के चार विकेट 89 रनों पर ही चटका दिए। बता दें कि पहले दिन का खेल बारिश के कारण धुलने के बाद दूसरे दिन भी बारिश के कारण आधे दिन का ही खेल हो सका था। इस आधे दिन में भी इंग्लैंड ने जेम्स एंडरसन के पांच विकटों के दम पर भारत को 107 रनों पर समेट दिया था।

हालांकि तीसरे दिन मौसम बदला हुआ है और गेंदबाजों को उस तरह की मदद नहीं मिल रही है जैसी पहले दिन मिल रही थी। अपनी पहली पारी खेलने उतरी मेजबान टीम ने बदली हुई स्थिति में भी अच्छी शुरुआत नहीं की।

इंग्लैंड ने अपना पहला विकेट 28 के कुल स्कोर पर केटन जेनिंग्स (11) के रूप में खो दिया। जेनिंग्स को मोहम्मद शमी ने पवेलियन की रहा दिखाई। दूसरे सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक (21) चार रन बाद ईशांत ने विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराया।

वहीँ इंग्लैण्ड की तरफ से पदार्पण कर रहे ओली पोप ने बिगड़ते हालात देख संयम के साथ बल्लेबाजी की और कप्तान जोए रूट के साथ टीम को संभालने की कोशिश की। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। पोप 77 के कुल स्कोर पर हार्दिक पांड्या की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। उन्होंने 38 गेंदों की पारी में तीन चौके मारे।

जोए रूट को शमी ने आउट किया और इसी के साथ भोजनकाल की घोषणा कर दी गई। जॉनी बेयर्सटो चार रनों पर नाबाद हैं। इंग्लैंड भारत की बराबरी करने से 18 रन दूर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *