Connect with us

खेल कूद

रोमांच से भरे मैच में भारत ने बांग्लादेश को 4 विकेट हरा सीरिज पर कब्ज़ा किया

Published

on

रोमांच से भरे मैच में भारत ने बांग्लादेश को 4 विकेट से हरा दिया. भारत और बांग्लादेश के बीच निदहास टी-20 ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा था . टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 166 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 167 रनों का टारगेट दिया. जवाब में टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर जीत के लक्ष्य को प्राप्त कर लिया .

इतना ही नहीं यह टीम इंडिया की बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में लगातार आठवीं जीत है.  इस फॉर्मेट में टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच आठ मैच खेले जा चुके हैं और सभी में भारतीय टीम को जीत मिली है.

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 166 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 167 रनों का टारगेट दिया. जवाब में टीम इंडिया ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 168 रन बनाकर मैच जीत लिया है.

 

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

खेल कूद

बलिया में जमुना राम मेमोरियल स्कूल पर लगेगा वॉलीबाल का कुंभ, 24 जनपदों की 50 टीमें लेंगी हिस्सा

Published

on

बलिया । सीबीएसई क्लस्टर फाइव वॉलीबाल प्रतियोगिता 2223 का आयोजन जनपद के जमुना राम मेमोरियल स्कूल चितबड़ागांव में किया जाना है । 28 नवंबर से 1 दिसंबर तक आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में 24 जनपदों की 50 से अधिक बालक एवम् बालिका टीमें प्रतिभाग करने वाली है ।

प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर विद्यालय परिवार उत्साह पूर्वक युद्ध स्तर पर लगा हुआ है । आयोजन के निमित्त खेल मैदान को अंतिम रुप दिया जा रहा है । वहीं खिलाड़ियों के आवास, भोजन, आवागमन आदि की सुविधाओं के लिए विभिन्न समितियों का निर्माण कर दिया गया है । 28 नवंबर को होने वाले उद्घाटन समारोह में पूर्व खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी मुख्य अतिथि होंगे, वहीं भारतीय वॉलीबाल महासंघ के कोषाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश वॉलीबाल एसोसिएशन के महासचिव सुनील कुमार तिवारी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

एक दिसंबर को आयोजित समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में सांसद वीरेंद्र सिंह ‘मस्त’ खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करेंगे । बुधवार को जमुना राम मेमोरियल स्कूल पर आयोजित प्रेस वार्ता में प्रबंधक डॉ धर्मात्मानंद ने बताया कि सीबीएसई द्वारा मिला यह आयोजन विद्यालय के लिए गौरव का विषय है, हम सभी इस आयोजन को ऐतिहासिक बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं । प्रतियोगिता की सफलता और निष्पक्षता के लिए उत्तर प्रदेश वॉलीबाल एसोसिएशन के खेल निर्णायकों को भी आमंत्रित किया गया है ।

Continue Reading

खेल कूद

बलिया- जमुना राम मेमोरियल स्कूल की छात्राओं का वॉलीबॉल टीम में हुआ चयन

Published

on

बलिया। खेल विभाग व खेल संघ तत्वाधान में आजमगढ़ में जूनियर बालिका वर्ग में वॉलीबाल प्रतियोगिता का आयोजन होने वाला है। इसके लिए टीम चयन का ट्रायल चल रहा है। ट्रायल बलिया के वीर लोरिक स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित किया गया। जिसमें जिले के प्रतिष्ठित स्कूल जमुना राम मेमोरीयल स्कूल चितबड़ागांव की 4 बालिकाओं का बेहतर प्रदर्शन के आधार पर जिला वॉलीबॉल टीम में चयन किया गया है।

चयन हुई बालिकाओं में अंशिका सिंह, सोनम यादव, पूजा पाठक, प्रियंका यादव, चयनित खिलाड़ी तेरा अक्टूबर 2022 को आज़मगढ़ में आयोजित मंडलीय वॉलीबाल प्रतियोगिता में जनपद बलिया की तरफ से प्रतिभाग करेंगी। यह जानकारी जमुना राम मेमोरियल स्कूल के प्रधानाचार्य ने दी । साथ ही स्कूल के प्रिंसीपल ने बालीकाओं के चयन पर खुशी भी जाहिर की।

Continue Reading

खेल कूद

स्टेट चैम्पियनशिप में बलिया की सुरभि सिंह का कमाल, कुश्ती में जीता कांस्य पदक

Published

on

बलिया। राज्य कुश्ती चैम्पियनशिप में बलिया की सुरभि सिंह ने कांस्य पदक जीतकर जिले का नाम रोशन किया। सुरभि ने 68 किग्रा भार वर्ग में कांस्य पदक पर कब्जा जमाया है।उन्होंने मथुरा की पूजा को 6-3 से पराजित कर कांस्य पदक अपने नाम किया। बता दें उत्तर प्रदेश कुश्ती एसोसिएशन की ओर से गाजियाबाद में 28 से 30 जुलाई तक आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें कांस्य पदक जीतकर सुरभी ने बलिया का मान बढ़ाया है।

विकास खंड सोहांव के कथरिया गांव की रहने वाली सुरभि ने 2017 में कुश्ती से अपने सफर की शुरुआत की थी। किसान कन्हैया सिंह और गृहणी नीलम की बेटी सुरभि ने कम समय में ही अपनी प्रतिभा की बदौलत कुश्ती में अपनी पहचान बनाई। अब तक 4 जूनियर नेशनल कुश्ती चैम्पियनशिप और खेलो इंडिया में प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर सुरभि जनपद को गौरवान्वित कर चुकी हैं। पहलवान विनेश फोगाट को अपना आदर्श मानने वाली सुरभि ओलम्पिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने का संकल्प लेकर कुश्ती के मैट पर प्रतिदिन कठिन अभ्यास करती हैं।

स्टेट चैंपियनशिप में पदक विजेता होने पर सुरभि को उप क्रीड़ाधिकारी अजय प्रताप साहू, मारूति नंदन राय, प्रभुनाथ यादव, धनंजय मौर्या आदि ने बधाई दी है। सुरभि बालिकाओं के लिए प्रेरणास्रोत है कुश्ती में जिले का नाम रोशन करने वाली सुरभि लड़कियों के लिये प्रेरणास्रोत है। गांव की पगडंडी से निकलकर यह मुकाम हासिल करने वाली सुरभि ने कड़ा संघर्ष किया है। वह पढ़ाई के साथ-साथ पहलवानी करती रही। इसमें उसकी मदद परिवार के साथ ही स्कूलों के शिक्षक भी करते रहे हैं।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!