आखिरकार मिल गयी वो जगह जहां कौम ए लूत पर अज़ाब आया था . क़ुरान में …

Uncategorized

दोस्तों आप जानते है की रोज़ कोई न कोई नया आविष्कार होता है कोई न कोई नई चीज़ो की खोज होती है पुरानी फनाह हुए चीज़ो की खोज होती है दिन पर्ती दिन टेक्नोलीजी बाद राहिब है इसी बिच कुछ ऐसी खोज सामने अति जो सबको हैरान कर देती है ज़माने से चल रही खोज को क्या कामयाबी मिल गयी ? अमेरिकी माहिर ने किया दावा । दोस्तो कौम ए लूत के मर्द अपनी फ़ितरी ख़्वाशियों के लिए औरतो की बजाय मर्दो की तरफ रुख करते थे

इस पर जलील ओ कदर पैगम्बर हज़रत लूत अलैहिस्सलाम ने अपनी कौम को मना किया और अल्लाह के तरफ से सख्त सज़ा की वईद सुनाई. लेकिन लूत अलैहिस्सलाम की इस कौम ने उनकी यह बात मानने से इनकार कर दिया . जिस पर अल्लाह ताला ने उन पर पत्थरों की बारिश करती और आज आप के वक्त सिर्फ हजरत लूत और उनकी बीवी के साथ खानदान के कुछ अफ़राद ही ज़िंदा बचे .

बाकी सब अल्लाह के अज़ाब का शिकार हो गए. क़ुरान ए करीम की सूरह अंकबूत की आयत नंबर 35 में अल्लाह सुब्हानहुताला ने कौम ए लूत की तबाही की तरफ इशारा करते हुए बताया है कि कौम ए लूत पर अज़ाब नाज़िल किया गया मगर उनके तबहशुदा शहर को आने वाले इंसानो की इबरत के लिए बाकी रखा . क़ुरान ए करीम की वज़ाहत के बावजूद आज तक इंसान किस नतीजे पर नही पहुच पाया था लेकिन हाल ही में अमेरिकी माहिर ने 10 साल की जद्दोजहद के बाद ये दावा किया है .

कि उरदन में कौम ए लूत के तबाह होने वाले शहर को खोज निकाला है .अमेरिकी माहिर का कहना है जब उनके सामने है जगह आयी तो वो खुद भी हैरान रह गए . मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिकी तहक़ीक़ी टीम के सरबराह ने ये दावा किया कि वो शहर खोजने में कामयाब हो गए है .ये शहर हज़रत लूत अलैहिस्सलाम की कौम का है जो कि अल्लाह के अज़ाब का शिकार हुई थी . इस खबर को बड़े पैमाने पर छापा गया और हर तरफ शहर मिलने खबर पहुचने लगी . नीचे दी हुई वीडियो में देखे शहर जाने कहा है वो शहर :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *