अब इस मुस्लिम देश ने अमेरिका और इजराइल को दी धमकी, कहा – अगर हम से उलझे तो तबा….

0

ईरानी इस्लामी क्रांति की 40वीं वर्षगांठ के मौके पर ईरानियों में गज़ब का उत्साह देखने को मिला। इस मौके पर इतनी बड़ी तादाद में भीड़ इकट्टा हुई थी कि देखकर दुनिया हैरान रह गई. आपको बता दें कि शाह के शासन के पतन और तख्तापलट को लीड कर रहे अयातुल्ला रूहुल्लाह खुमैनी की बरसी मनाने के लिए लोग बाहर आये और इतना बड़ा आयोजन किया गया था। इस दौरान अमेरिका और इजराइल के विरोध में काफी नारे लगाये गए।

इसके अलावा ‘Death to America, death to Israel’ का नारा भी लगाया गया. इसके अलावा डेथ टू ब्रिटेन’ का भी नारा लगाया। यहाँ तक कि विरोध में प्रदर्शनकारियों ने अमेरिका और इजराइल के झंडे को आग के हवाले कर दिया। इसके अलावा इस दौरान इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स के कमांडर यदुल्ला जवानी ने धमकी देते हुए कहा है कि अगर इजराइल हमारे ऊपर कोई हमला करता है तो उसके दो शहरों को तबाह कर दिया जायेगा। इसके अलावा उन्होंने आगे कहा है कि हमारे ऊपर गोली चलाने की हिम्मत अमेरिका के पास भी नहीं है। उन्होंने कहा है कि अगर हम पर हमला होता है तो हम तेल अवीव और हाइफा को तबाह कर देंगे।

आपको बता दें कि इस मौके पर शहर एंथेलैब या रेवोल्यूशन स्ट्रीट को भी खूब सजाया गया था। इसके अलावा कई राष्ट्रीय गीत गाये गए। इसमें इरान के छात्रों से लेकर सेना के जवान और मौलवियों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। और लोग खुलकर अयातुल्ला अली खामेनेई को लेकर सड़क पर उतरे। आपको बता दें कि इस दौरान एक बैनर में लिखा हुआ था कि हमारी क्रान्ति 40वें वर्ष में पहुंच गई है। इसमें अमेरिका के विनाश की बात भी लिखी हुई थी। इसमें यह भी लिखा गया था कि इस्लाम की जीत और यूएसए डाउन, इजरायल डाउन। आपको बता दें कि इरान अब खुलकर अमेरिका की आलोचना कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here