बड़ी खबर: बंद होने वाले हैं लाखों ATM, अगर आप भी करते है इस्तेमाल तो पढ़ें ये खबर…

0

दावा किया जा रहा है कि सरकार द्वारा लागू की गई नोटबंदी से अर्थव्यवस्था का दिवाला निकल गया है । उसके बाद से अभी तक सब कुछ ठीक ठाक नहीं हो पाया है और देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर आने के बजाय और फिसलती चली जा रही है। ऐसी कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं जिसमे यह साफ दर्शाया गया है कि इस देश में नोटबंदी का बहुत बुरा असर पड़ा है और जीएसटी के आने के बाद लोगों की हालत और खराब हो गई है। फ़रवरी के आखिरी हफ्ते में आपको एक बुरी खबर का सामना करना पड़ सकता है . माना जा रहा है ये बुरी खबर एटीएम को लेकर आ सकती है .

अब देश के सभी बैंकों के एटीएम की देखभाल करने वाले संस्था कॉनफेडरेशन ऑफ एटीएम इंडस्ट्री (कैटमी) ने बड़ा खुलासा किया है. कैटमी ने अंदेशा जताया है कि जल्द ही आने वाले वक़्त में देश के लगभग डेढ़ लाख एटीएम बंद हो सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो देश में एक बार फिर से कैश को लेकर अफरा तफरी मच सकती है। लेकिन संस्था ने इसके समाधान में बताया है कि बैंकों को चाहिए कि वह एटीएम के ज़रिये लेनदेन पर लगने वाले शुल्क में इजाफा कर दे। लेकिन अगर ऐसा होता है कि महंगाई की मार आखिरकार जनता पर ही पड़ने वाली है ।

कैटमी के निदेशक हिमांशु पुजारा ने बयान देते हुए कहा है कि अगर एटीएम बंद होते हैं तो इसके साथ साथ हज़ारों लोग बेरोजगार हो जायेंगे। संस्था ने बताया है कि एटीएम कंपनियां घाटे में चल रही हैं। इसलिए एटीएम की संख्या घटाने पर विचार किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि एटीएम बंद करने की शुरुआत छोटे शहरों से हो सकती है. संस्था का कहना है कि अगर सरकार या रिजर्व बैंक एटीएम के ज़रिये लेन देन पर शुल्क बढ़ा दे तो इस स्थिति से निपटा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here