अजान को लेकर सचिन पायलट ने किया ऐसा कि सब चौक गए …

Uncategorized

कांग्रेस के दिग्गज नेता राजिस्थान के उप-मुख्मंत्री सचिन पायलट ने हाल ही में एक भाषण के दौरान कुछ ऐसा किया कि जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है , हाल ही में वह मंच से अपना भाषण दे रहे थे कि बिच में अज़ान कि आवाज आने लगी और वह तुरंत खामोश हो गए और जब तक अज़ान चली तब तक वह खामोश खड़े रहे , आप जानते है कि अज़ान को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा है सोनो निगम जावेद अख्तर अदि भट लोगो ने अज़ान कि आवाज पर ऐतराज़ जताया था उस्सी बिच सचिन पायलट का अज़ान का सम्मान करना जनता को काफी पसंद आ रहा है .

हाल ही में राजिस्थान में लोख्सभा चुनाव हुआ है जिसमे कांग्रेस ने भाजपा को करारी शिकस्त दिया था उसमे सचिन पायलट कि भूमिका सबसे अहेम मानी जा रही है , सबकी नज़र सचिन पायलट पर थी कि वह मुख्मंत्री बने लेकिन अशोक गहलोत को मुख्यमंत्री बनाया गया और सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री बनाया गया, सचिन पायलट गुज्जर समुदाय से हैं। उनके पिता स्वर्गीय राजेश पायलट थे जो कांग्रेस के दिग्गज नेताओं में से थे। पायलट की प्रारंभिक शिक्षा नयी दिल्ली के एयर फोर्स बाल भारती स्कूल में हुई। उन्होंने अपने स्नातक की डिग्री दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफेंस महाविद्यालय से हासिल की। इसके बाद पायलट ने अमरीका स्थित पेंसिलवानिया विश्वविद्यालय के व्हॉर्टन स्कूल से एमबीए की डिग्री भी हासिल की।

सचिन ने अपनी आरम्भिक शिक्षा दिल्ली की आर्मी स्कूल से पूरी की इसके बाद मैनेजमेंट की पढ़ाई इन्होने अमेरिका के पेन्सिल्वेनिया से की. ये एक राजनेता होने के साथ साथ युवाओं के लिए आदर्श व मोटिवेशनल वक्ता भी हैं. इन्हें भारतीय राजनीति का नया रूप माना जाता हैं. जो इनके व्यक्तित्व में साफ़ झलकता है.भारत लौटने पर सन २००२ में अपने पिता के जन्मदिन १० फरवरी को श्री सचिन कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। इस अवसर पर एक बडे़ किसान सभा का आयोजन भी किया गया। १३ मई २००४ को पायलट चौदहवीं लोकसभा के लिए दौसा सीट से चुने गये जिसमें उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को १.२ लाख मतों से हराया। २६ साल की उम्र में वे भारतीय सांसद बनने वाले सबसे युवा व्यक्ति थे।

पायलट केंद्र सरकार के गृह विभाग के स्टैंडिंग कमिटी के सदस्य एवं नागरिक उड़्डयन मंत्रालय के सलाहकार समिति के सदस्य भी हैं। सचिन पायलट मंच से भाषण दे रहे थे उसमे वह नितिन कटघरी और भाजपा पर पर कुछ तंज़ कर रहे थे तभी बिच भाषण में अज़ान कि आवाज आने लगी और वह खामोश खड़े हो गेई और उन्होंने …आगे देखिये वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *