शैतान ने किस वक्त ये कहा कि मुझे अल्लाह से डर लगता है ?

Uncategorized

दोस्तों आज आपके सामने एक ऐसा सवाल लेकर हाज़िर हुए जिसका जवाब हर कोई जानना चाहेगा . सवाल ये है कि शैतान ने किस वक्त ये कहा कि मुझे अल्लाह से डर लगता है ? दोस्तों क्या आप जानते ऐसा शैतान ने ऐसा कब कहा . अगर नहीं जानते तो आइये आअज हम आपको बतायेंगे शैतान मरदूद ने कब कहा कि वो अल्लाह से डरता है .

दोस्तों ये वाकया पवित्र किताब कुरान की सुरह नम्बर 8 ( सुरह अन्फाल ) की आयत नंबर 48 में ज़िक्र किया गया है .
कुरान : और जिस वक्त (जंग ए बदर में ) शैतान ने उनके अमल को उनकी नज़रों में खुशनुमा कर दिया और कहा कि आज के दिन लोगो में से कोई भी तुम पर ग़ालिब नहीं होगा और मै तुम्हारा हिमायती हूँ . फिर जब दोनों फौजें सामने हुई तो अपने एड़ियों पर उल्टा फिर गया और कहने लगा मै तुम्हारे साथ नहीं हूँ मै ऐसी चीज़ देख रहा हूँ जो तुम नहीं देखते , * मै अल्लाह से डरता हूँ * और अल्लाह सख्त अज़ाब करने वाला है .

नोट : जंग ए बदर के वक़्त शैतान सुराकाह इब्ने मालिक इब्न जुशाम की शकल में मुशरिकीन ए मक्का के पास आया था और उनको जंग के लिए उकसाया था और कहा आज तुम पर इंसानों में कोई ग़ालिब नहीं आ सकता और ये कहकर उनको मैदान ए जंग में ले आया, मगर जैसे ही उसने जिब्रील अ.स. और दुसरे फरिश्तो को आसमान से उतारते हुए देखा तो वो मैदान छोड़ कर भागने लगा और जब मक्का के सरदारों ने ने उसको कहा कि तू हमें छोड़ कर कहा भाग रहा तब उसने कहा कि ” मैं तुम्हारे साथ नहीं हु मै ऐसी चीज़ देख रहा हूँ जो तुम नहीं देखते , मै अल्लाह से डरता हूँ और अल्लाह सख्त अज़ाब करने वाला है . ” ! रेफरेंस : तफ़सीर अत-तबरानी (13/7). दोस्तों ये था वो वाकया जब शैतान ने कहा कि मुझे अल्लाह से डर लगता है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *