इस बच्ची का दर्द सुन आंसू नहीं रोक पाएंगे आप, क्या माँ भी कर सकती …

0

कहते हैं कि इस दुनिया में सबसे प्यारा रिश्ता माँ और उसकी औलाद का होता है। औलाद की हज़ारों गलतियाँ माँ माफ़ कर देती है । लेकिन केरल से एक एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जिसने इस रिश्ते को भी तार तार कर दिया है। सोशल मीडिया पर लोग इस माँ को कलयुगी माँ कह रहे हैं। इस कलयुगी माँ ने अपनी औलाद के साथ हैवानियत की सारी हदे पार कर दी। बच्चे तो गलतियों का पिटारा होते हैं। यह कहावत आपने भी बहुत बार सुनी होगी। लेकिन अगर बच्चों की गलती पर उन्हें इस तरह की सजा दी जाएगी तो ऐसे रिश्ते को क्या कहा जाए।

यह पूरा मामला केरल के कोल्लम शहर का है। जहाँ एक माँ अपनी बच्ची को सजा देने के चक्कर में उसको ज़िन्दगी भर का ज़ख्म दे दिया। लेकिन जब माँ के हाथों से पिट कर और सजा पाकर बच्ची दूसरे दिन स्कूल पहुँचती है तो टीचर से लेकर उसके साथी उसकी माँ की इस हरकत देखकर हैरान हो जाते हैं। स्कूल पहुंचकर वह गुमसुम बैठी हुई थी। एक दम शांत। किसी से बोल नहीं रही थी। हर रोज़ वह दूसरे बच्चों का खान छीनकर खाती थी। खेलती थी। कूदती थी लेकिन इस रोज़ वह एकदम अकेली बैठी थी।

इस दौरान टीचर की नज़र उस पर पड़ी। जब टीचर ने उससे पूछा तो लड़की ने अकेले में ले जाकर अपना स्कर्ट ऊपर किया और पेट दिखाया। टीचर ने देखा कि उसकी जांघ और प्राइवेट पार्ट पर भी जले के निशाने पड़े हुए थे। जब टीचर ने बच्ची से पूछा कि यह कैसे हुआ तो उस बच्ची ने कहा कि उसकी माँ ने उसे गर्म कलछी से जलाया है। जब टीचर से इसकी वजह पूछी तो बच्ची ने बताया कि उसकी महज़ इतनी गलती थी कि उसने बिस्तर पर टॉयलेट कर दिया था। बच्ची की बात सुनकर सभी की आँखों में आंसू थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here