अब एक और जगह कांग्रेस ने लहराया जीत का परचम, बीजेपी सहित सभी का सफाया…

0

दोस्तों आप सभी जानते है आज कल चुनाव का माहोल चल रहा है हर तरफ चुनाव की ही बात हो रही है. जल्द ही 2019 लोखसभा चुनाव होने वाला है . सभी राजनैतिक पार्टिया अपने दम ख़म लगाने में जुटी है हाल ही में कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए है जहा कांग्रेस को बड़ी बढ़त मिली है और कांग्रेस ने लोखसभा चुनाव के लिए भी हुंकार भर दिया है .कुछ जगाहो पर उपचुनाव हुए है जिसमे एक जगह कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है .अलवर जिले की रामगढ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है .

2013 के विधानसभा चुनाव में रामगढ सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी लेकिन इस बार रामगढ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है . अब इस सीट पर जीत हासिल करने के बाद राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के 100 विधायक हो गए है .कांग्रेस प्रतयाशी शफिया जुबैर खान को 83311 और भाजपा के प्रत्याशी सुखवंत सिंह को 71083 वोट मिले है . रामगढ विधानसभा सीट के लिए 28 जनवरी को मतदान हुए थे ,राजस्थान की कुल 200 में से 199 सीटों पर मतदान सात दिसम्बर को हुआ था.

बीएसपी प्रतयाशी के निधन के कारण रामगढ सीट पर चुनाव आस्थगित कर दिया गया था . 2013 के विधानसभा चुनाव में रामगढ सीट पर भाजपा ने जीत दर्ज की थी . रामगढ के चुनावी मैदान में 20 उमीदवार थे . जिसमे भाजपा ने सुखवंत सिंह और बीएसपी ने जगत सिंह को उमीदवार बनाया था .वही हरियाणा के जींद सीट पर भाजपा कुछ वोटो से आगे चल रही है यह शुरुवाती रुझान में जननायक जनता पार्टी के दिग्यविजय सिंह चौटाला आगे चल रहे थे .

लेकिन चौथा राउंड के बाद भाजपा आगे निकल गई . पार्टी करीब दो हज़ार वोटो से आगे चल रही है यह कांग्रेस को अबतक 7614 ,जेजेपी को 13443 और भाजपा को 15481 वोट मिलाए है इस सीट पर 28 जनवरी को उपचुनाव हुए था जिसके लिए दो महिलाओ समेत २१ उमीदवार मैदान में थे .इंडियन नेशन लोकदल के विधायक हरिचंद मीठा के निधन से यह सीट खली हुए थी इसमें भगी कई सरे उमीदवार लड़े है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here