दारुल उलूम देवबंद ने दिया एक और फतवा , महिलाओ में हड़कंप …

Uncategorized

दारुल उलूम देवबंद अक्सर अपने फतवों को लेकर चर्चा में रहता है. इन दिनों अब एक फिर से दारुल उलूम देवबंद ने एक फतवा सुनाया है, जिसकी चर्चा सब तरफ हो रही है. दरअसल दारुल उलूम देवबंद ने इस बार महिलाओं को लेकर फतवा सुनाया है और उनके सजने-संवरने को लेकर गाइडलाइन जारी की है. इस बार महिलाओं द्वारा खूबसूरत दिखने के लिए इस्तमाल की जाने वाली नेल पॉलिश को लेकर दारुल उलूम देवबंद ने फतवा सुनाया है.

फिर चर्चा में आया देवबंद का फतवा बता दें कि नेल पॉलिश को लेकर इससे पहले भी कई बार बहस और चर्चा होती रही है. लेकिन अब फिलहाल यह बहस कभी किसी नतीजे पर नहीं पहुंची. लेकिन अब इस दिशा में दारुल उलूम देवबंद ने इसे लेकर कुरआन और हदीस की रौशनी में अपना फैसला सुना दिया है. दरअसल अपने इस फतवे में दारुल उलूम देवबंद ने महिलाओं को नेल पॉलिश लगाने की इजाज़त दे दी है. नेल पॉलिश को लेकर दिया फैसला हालाँकि इसके साथ ही दारुल उलूम देवबंद ने अपने फतवे में कई शर्ते भी लगाईं हैं. मसलन नेल पॉलिश लगाने के बाद नमाज़ पढने से पहले उतारना होगा.

इस फतवे में बताया गया है कि अगर नेल पॉलिश लगी हुई है तो ऐसे हालत में वजू नहीं माना जायेगा.ऐसे में बिना वजू के नमाज़ भी नहीं होगी. इसलिए इस फतवे में बताया गया है कि सजने और खूबसूरत दिखने के लिए महिलायें नेल पॉलिश लगा तो सकती हैं लेकिन नमाज़ पढने से पहले उसे हटाना होगा. नेल पॉलिश लगाने की मिली इज़ाज़त फिलहाल दारुल उलूम देवबंद के इस फतवे को लेकर मिली जुली प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है.

बता दें कि नेल पॉलिश को लेकर मुजफ्फरनगर के एक शख्स ने इस सवाल के साथ दारुल उलूम देवबंद का रुख किया था, जिसके जवाब में दारुल उलूम देवबंद ने यह फतवा दिया है. आपको बता दें कि दारुल उलूम देवबंद ने दिया गया फतवे को लेकर किसी भी तरह का दबाव नहीं बनाया जाता है. बल्कि इसे मानने या न मानने को लेकर हर कोई स्वतंत्र होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *