मदनी बिल्ली जो मदीने कि जुदाई में रोने लगी, हमारे नबी से फरीयाद करने लगी…

Uncategorized

अस्सलामोअलैकुम नाज़रीन भाइयों और बहनो आज हम आपको बतायगे मदनी बिल्ली का 1 वाक़या।दोस्तों आइये पहले जानते है इस्लाम मे बिल्ली पालने की इजाज़त है या नही :बिल्ली 1 बहोत ही खुसबसूरत और प्यारी जानवर है इस्लाम मे बिल्ली पालने की मनाही नही है हम बिल्ली पाल सकते है ।

अबु हुरैरा रज़ि अल्लाहहोअन्हु को बिल्ली पालने का बहोत शौक था उनके पास हर तरह की बिल्लियां थी वो बिल्लियों से बहोत प्यार करते थे।हमे बिल्ली पालने के साथ साथ ये ख्याल रखना ज़रूरी है कि उसके खाने पीने में कोई कमी न रहे।अब हम आपको बतायगे मदनी बिल्ली का वाक़या:इंडिया के अमृतसर शहर के 1 शख्स हाजी इस्माइल बताते है जब मैं उमरा के लिए गया ।मैं मदीना के 1 होटल में जब भी खाना खाने जाता तो वहाँ 1 बिल्ली आकर बैठजाती मैं उससे मोहब्बत करता खाना पहले उसे खिलाता फिर खुद खाता।

मैं भी उसे रोज़ खाना देदिया करता ।बिल्ली मुझे अच्छे से जानने लगी थी एक दिन मेरे दिल मे ख्याल आया कि मैं मदीना की इस बिल्ली को अपने साथ इंडिया ले जाउगा ये हुज़ूर की निशानी है इस शहर की निशानी है।उस दिन से उस बिल्ली ने खाना पीना छोड़ दिया।खाना पीना छोड़कर क्यो चलिगईं।मैने खाना ख काया खाना खाया उधर मस्जिद-ए-नबवी में अजान हुई आर मैं नमाज के लिए चला फिर नमाज पड़ेगी हुजूर सल्लल्लाहो सल्लम रोज आए रसूल जालियों के सामने सलाम प कितने का नाम पड़ा पढ़ा मैं क्या देखता हूं .

कि वही बिल्ली हुजूर सल्ला वसल्लम से की सुनहरी जालियों से लिट्टी पड़ी थी मैं जब भी नमाज पढ़ने आता मिली उसी जगह पर जालियों से चिपके हुए पाया इस तरह से मस्जिद-ए-नबवी में मेरी आखरी रात थी हुजूर सल्ला वसल्लम की जियारत हुई वह मेरे ख्वाब में आए और कहा कि स्माइल हिंदी तुम अपने वतन जा सकते हो लेकिन ए मदीने की बिल्ली का नहीं ले जा सकते हो.

मैंने ख्वाब में अर्थ किया कि मेरे आका यह बात मैंने किसी को नहीं बताया कि मैं यह बिल्ली ले जाऊंगा लेकिन आपको यह बात कहते मालूम हुई फरमाया 3 दिनों से वह बिल्ली मेरे रोज आए के करीब जालियों से लिपटी हुई पर याद कर रही और रो रही मदीने वाले मुझे मदीना में भूखा रहना पसंद है लेकिन मदीने की जुदाई गवारा नहीं मैं मदीने की बिना नहीं रह सकती। नाजरीन अल्लाह ताला हमसबको मदीने मनव्वरा दिखाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *