मुस्लिम बनते जोराम ने किया बड़ा खुलासा, कहा – इस्लाम को बदनाम करने के लिए र…

Uncategorized

हॉलैंड में मुसलमानों के खिलाफ जो शख्स सबसे ज्यादा ज़हर उगलता था। पिछले कुछ समय पहले खबर आई कि उसने इस्लाम कबूल कर लिया है और मुसलमान बन गया है। उस शख्स का नाम है जोराम वेन क्लोरेन । आपको बता दें कि जोराम वेन क्लोरेन अपने देश में एक ऐसे नेता के तौर पर जाने जाते थे जो इस्लाम विरोधी बयान देते रहते थे और इस्लाम विरोध पर अपनी राजनीति चमकाते थे। आपको बता दें कि जोराम वेन क्लोरेन उसी कट्टरपंथी मुस्लिम विरोधी पार्टी के मेंबर थे जिसके चीफ हैं गियर्ट वेल्डर्ज़ ।

गियर्ट वेल्डर्ज़ ने विवादित कार्टून बनाने को लेकर एक प्रतियोगिता का ऐलान किया था और इस पर काफी हंगामा हुआ था। बहरहाल, अब है जोराम वेन क्लोरेन ने इस्लाम कबूल करने के बाद पहली बार सामने आये हैं और बड़ा बयान दिया है। उन्होंने डच रेडियो पर इस्लाम कबूल करने के बाद अपना पहला इंटरव्यू दिया है। इस दौरान है जोराम वेन क्लोरेन ने कहा है कि वह कुछ समय से इस्लाम की आलोचना करने के लिए एक किताब लिख रहे थे। इस दौरान उन्होंने इस्लाम को करीब से जाना और समझा। उन्होंने कहा कि इसका उनके दिल पर ऐसा असर पड़ा कि वह मुसलमान बन गए। आपको बता दें कि है जोराम वेन क्लोरेन कोई छोटे नेता नहीं थी बल्कि 2010 से 2014 तक वह पीवीवी के सांसद रहे ।

पूरी दुनिया में पीवीवी अपने इस्लाम विरोधी रुख के लिए जानी जाती है। हालाँकि 2014 में उन्होंने खुद को इस पार्टी से अलग कर लिया था। इसके बाद जोराम वेन क्लोरेन अपनी नई पार्टी बनाई थी लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिल पाई और 2017 के राष्ट्रीय चुनाव में उनकी पार्टी एक भी सीट नहीं जीत पाई थी। चुनाव में करारी हार मिलने के बाद उन्होंने राजनीति से भी सन्यास लेने का ऐलान किया था। आपको बता दें कि जोराम वेन क्लोरेन कई बार इस्लाम और कुरान पर विवादित बयानबाजी कर चुके हैं लेकिन अब वह अपने किये पर पछता रहे हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *