नबी (स.अ) को दुनिया कि ये दो चीज़ें बहुत ज्यादा पसंद थी …

0

दोस्तों अस्सलाम वालेकुम व रहमतुल्ला हे व बरकातहू दोस्तों हमारे प्यारे नबी सल्लल्लाहो वाले वसल्लम इस दुनिया में सबसे अच्छे है आज हम अपने बारे में जानते हैं कि हमें क्या पसंद है क्या नहीं पसंद है लेकिन हम अपने नबी के बारे में जानने की कोशिश नहीं करते हैं कि हमारे नबी को क्या पसंद था और क्या नहीं हमारे नबी अपनी जिंदगी में क्या पसंद किया करते थे आइए हम आपको बताते हैं दोस्तों हमारे प्यारे नबी सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम को इस दुनिया में दो चीज बहुत ज्यादा पसंद है हमारे प्यारे नबी बहुत कसरत से किया करते थे अल्लाह के नबी को निकाह करना पसंद था और दूसरा खुशबू बहुत कसरत से लगाया करते थे.

दुनिया में और भी बहुत सारी चीजें रही होंगी लेकिन हमारे प्यारे नबी सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम उस चीज की तरफ गए ही नहीं उन चीजों को पसंद ही नहीं किया हमारे प्यारे नबी ने खाना इंतिहाई कम खाया और अपनी जिंदगी का बहुत सा दिन ऐसा गुजारा जिसमें उन्होंने फाके कर रखा है अल्लाह ने दौलत जब दी तो भी नहीं रखा और सदका कर दिया यह हमारे नबी का ज़ाती मिजाज़ था.

घर की हाल ऐसी थी कि एक खजूर की छाल भी थी और जो खजूर की छाल थी उस पर लेटते तो बदन पर निशान पड़ जाते थे लेकिन हमारे नबी ने अपनी उम्मत को इजाजत दी हजरत उस्मान गनी राज़ी अल्लाहहु अन्हो के दौर के हैं लेकिन खूब दौलत थी और बहुत पैसा था ऐशो आराम की जिंदगी थी अल्लाह के नबी ने कभी यह भी नहीं कहा कि मैं ऐसे रहता हूं और तुम क्यों ऐसे रहते हो.

क्यों क्योंकि अल्लाह के नबी सल्लाo का ये मिजाज़ था और वो किसी को मजबूर नहीं करते थे कि वो उनकी ही तरह रहे क्योंकि ये शरियत का हुक्म नहीं है बल्कि ये ज़ाती मिजाज़ की बात है क्योंकि अगर ये शरियत का असल हुक्म होता तो तमाम पैगम्बर इस हुक्म को फॉलो करते थे जबकि सुलेमान अलैहिस्सलाम ने इस तरह से ज़िन्दगी नहीं गुज़ारी ।। आगे देखें वीडियो में।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here