‘गुनाह’ टैक्स लागू करने वाला पाकिस्तान बना दुनिया का पहला ऐसा देश, इमरान को मिली खुदा की हिदायत

Uncategorized

दोस्तों आप जैसा की जानते है पाकिस्तान में जबसे इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने तबसे बहुत ज़ादा बदलाव आया है सभी प्रधानमंत्रियो में इमरान खान को सबसे अलग मन जा रहा है. उनके काम करने का तरीका जनता को खूब पसंद आ रहा है . पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की चर्चा आज कल हर तरफ हो रही है.

दरअसल इसकी वजह यह है कि अब तक पाकिस्तान के जितने भी पीएम हुए हैं, उनमे से इमरान खान बहुत अलग हैं और उनका बैक गग्राउंड भी काफी जुदा है. फिलहाल लोगों को उम्मीद है कि इमरान खान पाकिस्तान की जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे और आने वाले वक़्त में पाकिस्तान एक सशक्त और संपन्न देश के तौर पर उभरेगा. हलांकि इमरान खान ने काम भी शुरू कर दिया है और बेहतरी के लिए जद्दोजहद जारी है. इस बीच अब उन्होंने पाकिस्तान की आर्थिक हालत सुधरने के लिए एक अनोखा कदम उठाया है.

दरअसल पाकिस्तान की सरकार ने एक ऐसा टैक्स शुरू किया है, जिसकी चर्चा अब हर तरफ हो रही है. दरअसल इस टैक्स का नाम भी बेहद दिलचस्प और अनोखा है. दरअसल इसका नाम है गुनाह टैक्स यानी की सिन टैक्स. सबसे पहले इस नए टैक्स का ज़िक्र पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री अमीर महमूद कियानी ने किया है. पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री अमीर महमूद कियानी इस्लामाबाद में एक समारोह में शामिल होने के लिए आये हुए था, जहाँ पर उन्होंने इस नए टैक्स के बारे में लोगों को जानकारी दी है.

उन्होंने बताया है कि यह टैक्स सिगरेट और मीठे पेयों पर होगा. बताया जा रहा है कि इस टैक्स का मकसद पाकिस्तान की स्वास्थ्य प्राणाली को ठीक करना है. वहीँ कहा यह भी जा रहा है कि पाकिस्तान की सरकार अब अपने जीडीपी का 5 फीसदी हिस्सा स्वास्थ्य बजट पर खर्चा करने की योजना बना रही है. फिलहाल अभी तक यह महज़ 0.6 प्रतिशत था. अपने आप में अनोखा मालूम होते इस टैक्स से लोगों को काफी बेहतरी की उम्मीदें हैं. फिलहाल अब यह तो आने वाला वक़्त ही बताएगा कि इससे क्या क्या फायदा होने वाला है लेकिन इमरान खान पर लोगों का भरोसा कायम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *