डिविलियर्स के इस कदम से दुनिया हैरान, पाकिस्तानियो में खुशी की लहर …

Uncategorized

दोस्तों आप सभी जानते क्रिकेट को लेकर फैंस में कितनी उत्सुकता रहती है चाहे वह हिंदुस्तान के फैन हो या पाकिस्तान के फैंस हो ,क्रिकेट के चाहने वाले पुरे दुनिया में भरे पड़े है और आज कल जो प्रीमियर लीग जो हर देशो में हो रहे है वह और ज़ादा फैंस को उत्सा दिला रहे है जैसे इंडिया में आईपीएल होता है वैसे ही पाकिस्तान में पीएसएल होता है आज हम बात करेंगे पाकिस्तान में होने वाले पीएसएल की जो जल्द ही शुरू होने वाला है.

बीते साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले दक्षिण अफ्रीका के स्टार खिलाड़ी अब्राहम डिविलियर्स ने पुष्टि करते हुए कहा है कि वह इस साल पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की अपनी टीम लाहौर कलंदर्स के दो मैच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेलने को तैयार हैं. कलंदर्स ने डिविलियर्स को बीते साल नवंबर में ड्राफ्ट में खरीदा था, लेकिन उनका करार सिर्फ फ्रेंचाइजी के सात लीग मैचों तक का था जो संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जाने थे. अब डिविलियर्स ने कहा है कि वह बाकी के दो मैच जो लाहौर में होने हैं उनके लिए भी उपलब्ध रहेंगे.

डिविलियर्स द्वारा जारी बयान के हवाले से लिखा है, “मैं इस बात को बताते हुए खुश हूं कि मैं नौ और 10 मार्च को लाहौर कलंदर्स के घरेलू मैचों में उपलब्ध रहूंगा. मैं एक बार फिर गद्दाफी स्टेडियम में खेलने और लाहौर कलंदर्स को खिताब तक पहुंचाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं.”साल 2009 में पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद से पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय मैचों का सिलसिला रूक गया था. बीते दौर में हालांकि कुछ टीमों ने वहां क्रिकेट खेली है लेकिन कोई बड़ी टीम अभी भी पाकिस्तान नहीं गई है.

डिविलियर्स बीते वर्षो में पाकिस्तान में खेलने वाले बड़े नामों में से एक होंगे.उन्होंने कहा, “मैं इस बात से भलीभांति परिचित हूं कि क्रिकेट पाकिस्तान में दूसरा धर्म है. मुझे अभी भी साल 2007 में यहां मिला समर्थन याद है. मुझे लगता है कि मैं पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी में रोल अदा कर सकता हूं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *