तुर्की ने चीन के मुसलमानों के लिए दिया बड़ा बयान…

0

दोस्तो आप सभी जानते है की पूरे दुनिया में मुसलमानो पर कही भी जुल्म होता है तो सबसे पहली आवाज़ तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तय्यिप एर्दोगान उनके समर्थन में आवाज उठाते है हर तरफ मुसलमानो के खिलाफ लोग कदम उठा रहे है हर जगह मुसलमानो को दबाया और डराया जा रहा है ऐसे ही अब चीन में उईगर मुसलमानो को लेकर खबर आ रही है जिस पर तुर्की ने आवाज उठाई है.

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तय्यिप एर्दोगान ने चीन के उईगर मुसलमानो को लेकर चीन को चेतावनी दी है, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तय्यिप एर्दोगान ने उईगर मुसलमानों के साथ हो रहे खराब बर्ताव को लेकर अब चीन पर निशाना साधा है चीन की आलोचना करते हुए तय्यिप एर्दोगान ने उसके इस बर्ताव को मानवता को शर्मसार करने का करार दिया है प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक चीन ने अल्पसंख्यक उईगर समुदाय के एक प्रमुख संगीतकार के मौ*त की रिपोर्टो के बाद तय्यिप एर्दोगान ने चीन के उईगर मुसलमानो के लिए बयान दिया और हिरासत कैंप बंद करने की मांग की है.

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तय्यिप एर्दोगान ने उईगर मुसलमानो के साथ हो रहे खराब बर्ताव को लेकर चीन को चेतावनी दी है चीन के शिनजियांग क्षेत्र में तुर्की भाषा बोलने वाले उईगरो की बड़ी आबादी रहती है तुर्की के विदेश मन्त्रालय के प्रवक्ता हमीद अक्सेर ने कहा है की 21वीं सदी में फिर से कंसन्ट्रेशन कैंप बनाए जाना और उईगर तुर्क मुसलमानो के खिलाफ चीनी प्रशासनो की नीतियाँ मानवता के लिए शर्म की बात है.

उन्होंने शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा है की उईगरो के प्रति चीनी अधिकारियो की निति मानवता को शर्मसार करने वाली है तुर्की के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा है की अब यह कोई राज़ नहीं रह गया है कि हिरासत में रखे गए 10 लाख से अधिक उईगर मुसलमानो को प्रताणित किया जा रहा है और राजनीतिक तौर पर उनका ब्रेन वाश किया जा रहा है. आगे देखिये वीडियो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here