ज़िंदगी और गरीबी की जंग लड़ रहा ये भारतीय क्रिकेटर, युसूफ पठान ने किया कुछ ऐसा की दुनिया कर रही है सलाम

0

दोस्तों आप सभी जानते है की सरे खेलो में क्रिकेट सबसे ज़ादा लोकप्रिय खेल है क्रिकेट के चाहने वाले पुरे दुनिया में भरपूर भरे हुए है हर देश में क्रिकेट का जुनून फैंस में छाया रहता है और आप जानते है की क्रिकेट की दुनिया में कितना पैसा है और सबसे ज़ादा पैसा बीसीसीआई के पास है इंडिया में सबसे ज़ादा फैंस क्रिकेट के मौजूद है .

दोस्तो आज हम बात करेंगे एक ऐसे खिलाडी की जो मौतसे जूझ रहा है , आज क्रिकेट में कितना पैसा है इसके बाउजूद भारतीय टीम के लिए इंटरनेशनल मैच खेल चुके जैकब मार्टिन ज़िन्दगी और मौत की जंग लड़ रहे है और उनके पास खाने तक के पैसे नहीं है 46 वर्षीय दाईहाथ के बल्लेबाज़ जैकब मार्टिन ने भारत के लिए 1999 से 2001 बिच में 10 एक दिवसीय मैच खेले थे .

जैकब मार्टिन की एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए , बड़ोदरा के एक हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है जैकब मार्टिन स्कूटर से जा रहे थे तभी उनका एक्सीडेंट हो गया था यह घटना 28 दिसंबर को हुई थी तभी से वह हॉस्पिटल में है और उनका सारा पैसा ख़तम हो चूका है इसके बाद उनके घर वालो ने बीसीसीआई से गुहार लगाई थी .

जैकब मार्टिन को गंभीर चोट आई है और उनके इलाज़ में ज़ादा पैसे लग रहे है इसके लिए उनकी पत्नी ने बीसीसीआई से मदद मागि थी बीसीसीआई ने अपनी तरफ से 5 लाख की मदद की है ,जैकब मार्टिन की कप्तानी में ही बड़ोदरा रडजी ट्राफी भी जीत चूका है , बीसीसीआई के पूर्व-सचिव और बड़ोदरा संग के सचिव संजय पटेल जैकब मार्टिन के इलाज के लिए फंड जुटाने का काम कर रहे है .

जैकब मार्टिन की मदद के लिए संजय पटेल ने बड़ोदरा के खिलाडी रह चुके है ज़हीर खान और पठान भाइयो से बात की है और वह इनकी मदद करने के लिए भी तैयार है यूसुफ पठान ने मजेकाब मार्टिन के इलाज़ के लिए 11 लाख रूपये की मदद की है …आगे देखिये वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here