राजा भैया की नई पार्टी ‘जनसत्ता दल’ का झंडा हुआ जारी, यूपी में सियासी हलचल तेज़

0

सपा के बागी शिवपाल यादव की राह पर अब कुंडा के बाहुबली निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) भी निकल चुके हैं। उन्होंने अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए उनकी तरफ से चुनाव आयोग में आवेदन भी किया जा चुका है. यूपी के 1 दर्जन से अधिक राजपूत और दलित समाज से आने वाले नेता उनके साथ आ सकते हैं। इसमें मौजूदा विधायक से लेकर पूर्व सांसद तक शामिल हैं। 30 नवंबर को राजा भैया के राजनैतिक जीवन के 25 साल पूरे होने पर विशाल रैली का आयोजन किया गया है। इस बीच राजा भैया की नयी पार्टी का नाम और झंडा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

यूपी की राजधानी लखनऊ में राजा भैया अपना शक्ति प्रदर्शन 30 नवंबर को लखनऊ की रैली में करेंगे। इसके साथ ही वे भी निर्दलीय से दल के सदस्य हो जायेंगे। राजा भैया के नाम रिकॉर्ड वोटों से जीतने का कारनामा रहा है। इसके अलावा राजा भैया ने 25 सालों से निर्दलीय विधायक रहते हुए एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। राजा भैया की नयी पार्टी में विभिन्न दलों के कई बड़े नेताओं के शामिल होने की चर्चाएँ हैं जिसका खुलासा उनकी रैली के दिन होगा। इस पार्टी में सपा, भाजपा समेत कई दलों के सवर्ण नेता शामिल होंगे।

कुंडा के बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया ने अपने करीबियों से मशविरा करने के बाद नई पार्टी का नाम ‘जनसत्ता दल’ रखने का फैसला किया है। इस फैसले के बाद राजा भैया के करीबी और राजनीतिक सलाहकार कैलाशनाथ ओझा ने चुनाव आयोग के पास पार्टी के पंजीकरण के लिए नामांकन भी किया है। रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया की नई पार्टी का अधिकृत झंडा जारी हो गया है। इस झंडे में पीला और हरा रंग दिया गया है और इसमें बीच में राजा भैया की तस्वीर लगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here