Connect with us

बलिया स्पेशल

बलिया को क्यों याद आते हैं एसपी प्रभाकर चौधरी

Published

on

राहुल राज को बलिया का एसपी बनाया गया था। बलिया ही उनका गृह जनपद था। इस लिए आईपीएस राहुल राज का तबादला निरस्त कर अब बलिया की नई एसपी श्रीपर्णा गांगुली को जिले का कप्तान बनाया गया है ।

यूँ तो आईपीएस अधिकारीयों के तब्दाले के बाद हलचल होना लाजमी है। नया कप्तान नियुक्त होते ही नए कप्तान को लेकर हर जगह चर्चा का दौर शुरू हो जाता  है। अधिकारी आते हैं और कुछ दिनों, कुछ सालों में वो दुसरे जिले को चले जाते हैं लेकिन कुछ ही अधिकारी बलिया को मिले जिनके काम आज भी बलिया के लोगों को याद  है।

चर्चित  नरही कांड के जिले में  तैनात एसपी मनोज कुमार झा को शासन द्वारा सस्पेंड कर दिया गया था, उसके बाद ही जनपद में नए पुलिस अधीक्षक के रूप में प्रभाकर चौधरी ने कमान संभाला था।

प्रभाकर चौधरी जब बलिया में एसपी रहे थे लेकिन इतने चर्चित की आज भी लोग  इन्हें दिल से याद करते हैं । इस जिले में प्रभाकर चौधरी ने काफी काम किया था बलिया सहित कई जिले में एसएसपी के पद पर अपनी सेवा दे चुके है 

जिस किसी भी जिले में इन्होंने SP पद पर अपना कार्यभार संभाला वहां की जनता उनके काम करने के अंदाज को देख उनकी दीवानी हो गई। प्रभाकर चौधरी वर्ष 2010 बैच के आईपीएस है।

जब वह एसपी बलिया के पद पर तैनात थे, तब उनका तबादला कानपुर देहात जिले के एसपी पद पर कर दिया गया था। जिसके बाद नये  जिले का चार्ज लेने लखनऊ से रोडवेज की सरकारी बस से पहुंचे। इस बारे में चौधरी ने कहा था कि इसमें कौन से नयी बात है जब मैं सरकारी डयूटी पर नही होता हूं तो मैं सरकारी बस से ही यात्रा करता हूं लेकिन जब क्षेत्र में दौरा करने जाता हूं तो मैं सरकारी वाहन का प्रयोग करता हूं, आखिर क्यों मैं अपनी पर्सनल यात्रा के लिये सरकारी वाहन का इस्तेमाल करूं।

सादगी पसंद और मृदुभाषी चौधरी व्यवहार में जहां बहुत ही कोमल है वहीं अपराधियों और बदमाशों के खिलाफ बहुत ही सख्त।

प्रभाकर चौधरी युवा होने के चलते पुलिस महकमे में नए प्रयोग भी करने के लिए जाने जाते हैं। 2010 बैच के आईपीएस देवरिया में बतौर एसपी पोस्टिंग के दौरान उन्होंने जोड़-जुगाड़ की जगह योग्य थानेदारों की तैनाती का सिस्टम तैयार किया।

इसके लिए दारोगाओं की परीक्षा ली जाती थी। मेरिट के आधार पर थाने बंटते थे। किसी नेता विधायक या मंत्री की कोई सिफारिश नहीं चलती थी, जिससे थानों से जनता को काफी हद तक न्याय मिलने लगा था।  इस वक्त प्रभाकर चौधरी एसएसपी मथुरा  मे तैनात हैं ।

वही सोशल मीडिया पर भी लोग जब भी जिले का नया कप्तान बदला जाता है लोग प्रभाकर चौधरी को याद करने से नहीं चुकते। राकेश पाण्डेय नाम के फसबुक यूजर ने लिखा है ”  कुछ साल पहले यहाँ प्रभाकर चौधरी यहाँ आये थे जिले का बहुत तेज़ी से किया लेकिन कुछ नेताओं को बलिया का बदलाव पसंद नहीं आया जिससे उनका ट्रान्सफर करा दिया गया ।

 

 

बलिया स्पेशल

बलिया- बीजेपी नेता के बेटे के जन्मदिन पार्टी में हर्ष फायरिंग, प्रसिद्ध भोजपुरी गायक हुए घायल

Published

on

बलिया डेस्क :  बलिया में हर्ष फायरिंग के दौरान गो’ली लगने से भोजपुरी स्टार गायक गोलू राजा घा’य’ल हो गए। जानकारी के मुताबिक गड़वार थाना क्षेत्र के महाकरपुर में सोमवार की देर शाम भाजपा नेता भानू दुबे के लड़के के जन्मदिन के एक कार्यक्रम में हर्ष फा’य’रिं’ग में भोजपुरी के स्टार गायक गोलू राजा को गोली लग गयी।

जिन्हें मऊ ले जाया गया, लेकिन वहां किसी निजी अस्पताल ने भर्ती नहीं लिया। इसके बाद गोलू के सहयोगी उसे लेकर बक्सर चले गए। खबर है कि गायक गोलू खतरे से बाहर है। इस सम्बंध में गड़वार थानाध्यक्ष अनिल चंद तिवारी ने बताया कि एक जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में हुई फायरिंग में किसी गायक को गोली लगने की सूचना मिली।

मौके पर पहुंचा और गायक से सम्पर्क करने का प्रयास किया, लेकिन सम्पर्क नहीं हो पाया है। मामले की जांच की जा रही है। दोषी पर कड़ी कार्रवाई होगी।

Continue Reading

featured

भाजपा ने जारी की राज्यसभा उम्मीदवारों की सूची, नीरज शेखर को दिया टिकट

Published

on

नई दिल्ली- भाजपा ने राज्यसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश की 10 और उत्तराखंड की एक सीट के लिए लिए उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। चुनाव 9 नवंबर को होना है और इसके लिए नामांकन भरने की अंतिम तिथि कल है। उससे चंद घंटे पहले अब जाकर लंबी जद्दोजहद के बाद भाजपा ने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। जिसमें नीरज शेखर का नाम भी शामिल है ।

इन सदस्यों का पूरा हो रहा है कार्यकाल- बता दें की यूपी से आगामी 25 नवंबर को जिन राज्यसभा सांसदों का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है, उनमें भाजपा के अरुण सिंह, नीरज शेखर, हरदीप सिंह पुरी, समाजवादी पार्टी के जावेद अली खान, राम गोपाल यादव, चंद्रपाल सिंह यादव, रवि प्रकाश वर्मा, बसपा के राजाराम, वीर सिंह, कांग्रेस के पीएल पुनिया शामिल हैं। इसके अलावा कांग्रेस के राज बब्बर का कार्यकाल उत्तराखंड से पूरा हो रहा है।

दसवीं सीट पर होगी लड़ाई- संख्या के लिहाज से 8 सीटों पर भाजपा और एक सीट पर सपा के उम्मीदवार के जीतने में कोई दिक्कत नहीं है। लड़ाई दसवीं सीट पर होगी। बसपा ने रामजी गौतम को संख्याबल न होने के बावजूद उतारा है। अब देखना दिलचल्प होगा कि दसवीं सीट पर भाजपा और बसपा में कौन जीतता है।

Continue Reading

बलिया स्पेशल

बाराफवात पर नहीं निकलेगा जुलूस, घरों से मनाएं त्योहार: बलिया डीएम

Published

on

बलिया: बाराफवात त्योहार को सकुशल सम्पन्न कराने के दृष्टिगत जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही ने रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की। उन्होंने कहा कि कोविड—19 को देखते हुए किसी भी प्रकार का जुलूस ​नहीं निकलेगा। इसके अलावा त्योहार मनाते समय सोशल डिस्टेंस का पूरा ख्याल रखना जरूरी होगा। इस दौरान कोई सामूहिक कार्यक्रम नहीं होगा।

अगर कोई कार्यक्रम होगा भी तो वह प्रशासन की बिना अनुमति के नहीं होगा। अनुमति में जो शर्तें होंगी उसी के अनुरूप कार्यक्रम भी होगा। जिलाधिकारी ने सलाह देते हुए कहा कि त्योहार घरों से ही सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मनाया जाए तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। पर्व के साथ खुद की सुरक्षा का भी ख्याल रखना सबके लिए जरूरी है।

बैठक में सभी आयोजकों को भी आमंत्रित किया गया था। सभी मौजूद लोगों ने जिलाधिकारी की इस बात का समर्थन करते हुए जुलूस नहीं निकालने के निर्णय ​का स्वागत किया। बैठक में पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ, अपर जिलाधिकारी रामआसरे, अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट नागेंद्र सिंह, सीओ सिटी अरूण सिंह, कोतवाल विपिन सिंह आदि मौजूद थे।

Continue Reading

Trending