Connect with us

बेल्थरा रोड

बलिया में बीएलओ की जगह काम कर रहे हैं पती और बेटा, ऐसे चल रहा है फ़र्ज़ीवाड़ा!

Published

on

बेल्थरा रोड डेस्क : निर्वाचन आयोग के निर्देश पर मतदाता सूची का विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत रविवार को प्रत्येक मतदान केंद्रों पर बीएलओ तैनात किए गए। लेकिन जब इन बूथों पर मतदाता अपने दावे और आपत्तियां दर्ज करान पहुंचे तो उन्हें बीएलओ की मनमानी का सामना करना पड़ा।

बिल्थरारोड में तो ज़्यादातर बूथों पर बीएलओ का काम उनके पति, बेटे और भतीजे ही निपटाते दिखे। जबकि कुछ बीएलओ गायब रहे और उनकी जगह रिश्तेदार ही बतौर बीएलओ काम करते दिखे। इस दौरान कई वोटरों से डमी बीएलओ की नोकझोंक भी हुई। यह स्थिति लगभग हर जगह देखने को मिली।

एसडीएम संतलाल और तहसीलदार जितेंद्र सिंह ने क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया और इस दौरान गायब मिले बीएलओ के खिलाफ अधिकारियों ने कार्रवाई की संस्तुति हेतु उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेज दी।  नगर के मिडिल स्कूल में कुल नौ अलग-अलग भाग संख्या के तहत मतदाता सूची सुधारने व नए नाम जोड़ने हेतु बीएलओ की ड्यूटी लगाई गई थी। जहां नौ बीएलओ में महज एक बीएलओ मौके पर काम निपटाते दिखे।

जबकि अन्य सभी डमी बीएलओ के रुप में बीएलओ के पति, पिता, भतीजा और पुत्र ही मौके पर तैनात रहे। जो मतदाता सूची सुधारते और नया नाम जोड़ने हेतु फार्म लेते दिखे। यहां बीएलओ संगीता यादव की जगह भतीजा अनिल यादव, नीलम सिंह की जगह उनके पिता जय सिंह, सुशीला भारती की जगह उनका पुत्र विशाल, सीमा यादव के स्थान पर उनका पति विवेक यादव, तारा देवी की जगह उनका पुत्र शक्ति, कुष्णा गुप्ता की जगह उनका भतीजा मन्नू गुप्ता मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य करते दिखे।

कुछ ऐसा ही हाल श्यामसुंदरी बालिका इंटर कालेज पर भी रहा। जहां भाग सं. 44 के लिए अब्दुल खालिद सिद्दीकी तो अपना काम निपटाते दिखे किंतु भाग सं. 45 के लिए बीएलओ किरण पांडेय की जगह उनके पति चंद्र प्रकाश पांडेय मतदाता सूची लेकर तैनात रहे जीएमएएम इंटर कालेज में भाग सं. 46 के लिए दिलीप कुशवाहा, 48 के लिए मो. तारिक एवं 49 के लिए ठाकुर प्रसाद अपने काम को निपटाते दिखे। जहां मतदाताओं की भीड़ लगी रही।

हालांकि यहां भाग सं. 47 की बीएलओ चंदा देवी कोरोना पाॅजिटीव होने के कारण नहीं आ सकी। जिनका काम भी भाग सं. 48 के बीएलओ मो. तारिक ने निपटाया। बड़ी संख्या में वोटरों ने अपना नाम सुधरवाने और नाम जुड़वाने के लिए उक्त केंद्रों पर लगे रहे। जबकि मतदाता पुनरीक्षण के तहत डोर-टू-डोर अभियान में बीएलओ किसी के घर जाते ही नहीं। जिससे मतदाता पुनरीक्षण का कार्य सही तरीके से नहीं हो पाता।

तहसीलदार जितेंद्र सिंह ने बताया कि मतदाता पुनरीक्षण विशेष अभियान की रविवार को सुबह 10 बजे से चार बजे हर मदान केंद्र पर बीएलओ को रहकर मतदाता पुनरीक्षण का कार्य करना था किंतु जांच के दौरान रविवार को चैकिया पर मनीष यादव अनुदेशक, प्रा वि अवायां पर शबिना खातून, मालीपुर प्रा वि भाग सं. 289 व 290 अलकनंदा देवी और रिंकू देवी नामक चारों बीएलओ गायब मिले।

जिनके खिलाफ कार्रवाई हेतु उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेज दिया। जबकि परसिया, लहसनी, तिरनईखिजीरपुर, जमुआंव में सभी बीएलओ तैनात मिले। बिल्थरारोड एसडीएम संतलाल ने बताया कि मतदाता पुनरीक्षण विशेष अभियान के तहत मतदान केंद्र पर बीएलओ ने काम तो निपटाया किंतु कुछ जगहों पर उनके रिश्तेदार द्वारा बीएलओ का काम निपटाने की शिकायत मिली है। जो गलत है। ऐसे लापरवाह बीएलओ के खिलाफ कार्रवाई होगी।

रिपोर्ट- निलेश मद्धेशिया

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बलिया स्पेशल

AIMIM ने बलिया के अपने एक प्रत्याशी का टिकट वापस लिया !

Published

on

बलिया । ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन यानी (AIMIM) ने बलिया के एक उम्मीदवार का वापस ले लिया है। AIMIM अध्यक्ष अमानुल हक अब्बासी की तरफ से अपने पदाधिकारी और कार्यकर्ता को भेजे एक सन्देश में अब्बासी ने कहा है कि “पार्टी ने सियर की वार्ड नंबर 24 से घोषित प्रत्याशी सद्दाम अहमद उर्फ़ शेरिफ अहमद का टिकट वापस ले लिया है। सन्देश में लिखा है  “वार्ड नंबर 24 से पार्टी के घोषित प्रत्याशी ने भासपा का दामन थाम लिया है। जिसकी वजह से हमने उनका टिकट वापस ले लिया है। इसलिए वार्ड 24 से फिलहाल पार्टी का अभी कोई प्रत्याशी नहीं है।”

जिला अध्यक्ष ने अपने पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से कहा है कि चुकी संकल्प मोर्चा चुनाव में अब नहीं रहा इसलिए हम सभी सिर्फ और सिर्फ अपने प्रत्याशियों का ही प्रचार प्रसार करें।

हालाँकि इस मामले पर बलिया खबर के रिपोर्टर सतीश कुमार ने जिला अध्यक्ष अब्बासी से इस पुरे मामले पर तफ्सीली जानने की कोशिश की लेकिन वो ऑन रिकॉर्ड कुछ भी बोलने से बचते दिखे। बलिया में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन ने जिला पंचायत चुनाव के लिये अपने 9 उम्मीदवारों का ऐलान किया था। जानकारी के लिए बता दें भागीदारी संकल्प मोर्चा के घटक दलों के बीच सीटों के बंटवारे का फार्मूला तय करने में नाकाम रही सभी पार्टियों ने बलिया में अपने-अपने उम्मीदवार उतारे हैं।

Continue Reading

बेल्थरा रोड

बिल्थरारोड में भीख मांगने वाली महिला की ट्रेन से कटकर मौत, बच्चे हुए अनाथ

Published

on

बलिया डेस्क : जिले बिल्थरारोड रेलवे स्टेशन से एक दर्दनाक घटना सामने आई है। स्टेशन के प्लेटफार्म नं एक पर रविवार की शाम दादर (काशी) एक्स से एक भिक्षाटन करने वाली महिला की कट कर मौत हो गयी। जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मऊ भेज दिया। महिला के दो अबोध बच्चे भी है। बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है।

बताया जा रहा कि मुम्बई-गोरखपुर काशी एक्स के बिल्थरारोड पहुचते ही एक 35 वर्षीय भिक्षा मांगने वाली महिला अपने दो मासूम बच्चों को छोड़कर ट्रैन के नीचे जाकर लेट गयी। ट्रैन के चलते ही महिला के दो टुकड़े हो गए। इसके बाद बच्चे अपनी मां को कटा देख चिल्लाकर रोने लगे। रोने की आवाज सुन के जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंच कर बच्चों को संभाला और महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मऊ भेज दिया।

दोनों बच्चों में एक चार वर्षीय लड़का और एक तीन वर्षीय लड़की है। दोनों अपना नाम और पता बताने में असमर्थ है। जीआरपी पुलिस के अनुसार पता किया जा रहा है। पता लगने पर बच्चों को उनके घर भेजा जाएगा। पता न चलने की दशा में बच्चों को अनाथालय भेज दिया जाएगा।

Continue Reading

बेल्थरा रोड

AIMIM पार्टी के प्रदेश संयुक्त सचिव बोले- बलिया में पार्टी की जीत को लेकर मैं पुर्ण रुप से आश्वस्त

Published

on

बलिया :   बलिया में एआईएमआईएम पार्टी के प्रदेश संयुक्त सचिव एवं स्टार प्रचारक मो.खालिद चौधरी ने आगामी पंचायत चुनाव के मद्देनज़र प्रेस कांफ्रेंस की । खालिद ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि  2021 पंचायत चुनाव मे जनता के बीच दो मुद्दे है संविधान समर्थको को मज़बूती देना साथ-साथ समाज मे आपसी भाई चारा पैदा करना जो कि शान्ति सद्भाव एवं विकास का मार्ग प्रशस्त करता है।

उन्होंने कहा की ज़िला पंचायत वार्ड नम्बर 26 का मतदाता होने के नाते इस वार्ड पर AIMIM प्रत्याशी याकूब अन्सारी( लक्की ) की पुर्ण रुप से कमान मैंने संभाल रखी है और इस सीट पर सर्व समाज का समर्थन देखने को मिल रहा है जिसको लेकर मैं पुर्ण रुप से आश्वस्त है।

खालिद चौधरी ने  कहा कि मैंने प्रचार प्रसार के दौरान यह महसूस किया कि पार्टी प्रमुख बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी साहब की दलित पीड़ित और अक्लियत समाज मे लोकप्रियता है और इन समाज के लोग AIMIM प्रत्याशी को अपने बीच पाकर गदगद है, वहीं दूसरी तरफ एक खास वर्ग एवं परिवार का लम्बे समय से छोटे से लेकर बड़े हर चुनाव में मौजूदगी और लगातार जनता की हो रही घोर उपेक्षा के कारण व्याप्त असंतोष का फ़ायदा भी AIMIM प्रत्याशी याकूब अन्सारी(लक्की) को मिल रहा है ।

उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में 3100 वोट पर जीत दर्ज की गई थी इस बार यह जीत 4500 से 5000 वोट प्राप्त करने वाला प्रत्याशी ही कामयाब होगा यही लक्ष्य लेकर AIMIM प्रत्याशी के प्रचार प्रसार को बृहत् रुप देते हुए दलित/पिछडो के सभी जातीयों के साथ-साथ अक्लियत एवं स्वर्ण (ब्राम्हण एवं राजपूत) समाज को भी व्यक्तिगत रुप प्रभावित कर साथ लाने की जुगत हम अपनी टीम के ज़रिए कर रहे हैं ।

Continue Reading

TRENDING STORIES