चोर के जनाजे में एक करोड़ खर्चे, गाड़ियों का काफिला देख दुनिया हैरान

WORLD

बड़ी और मशहूर हस्तियों के जनाजे की भव्यता तो आपने कई बार देखी होगी लेकिन हम आपको लंदन में एक चोर के जनाजे के बारे में बताने जा रहे हैं। लंदन में एक चोर का जनाजा ऐसा निकला कि पूरी दुनिया हैरान रह गई। जिसके सामने बड़ी-बड़ी हस्तियों के जनाजे भी छोटे लगे।

हेनरी विन्सेंट नाम के इस चोर की मौत उस वक्त हुई थी जब वह एक बुजुर्ग के घर में चोरी की वारदात को अंजाम देने की कोशिश कर रहा था। हेनरी विन्सेंट साउथ ईस्ट लंदन का जाना-माना मोस्ट वान्टेड था। उसकी मौत की खबर सुनते ही परिवार और दोस्त सकते में आ गए।

हेनरी की मौत के बाद 3 मई को उसके दोस्तों और फैमिली ने उसके जनाजे में पानी की तरह पैसा बहाया। उसके जनाजे में 8 लंबी मर्सिडीज, लिमोजिन गाड़ियों का काफिला देखा जा सकता था।

यह नजारा ऐसा था जैसे किसी हॉलीवुड या बॉलीवुड सुपरस्टार की अंतिम विदाई हो। हेनरी विन्सेंट के पूरे जनाजे पर करीब एक करोड़ रुपये खर्च किए गए।

हेनरी की  गाड़ियों को फूलों से सजाकर उस पर डैडी, हेनरी और हीरो जैसे कई शब्द लिखे गए थे। इस हाइप्रोफाइल जनाजे की सिक्योरिटी के लिए 50 पैदल पुलिसकर्मियों को लगाया गया था।

इसके अलावा दो हेलिकॉप्टर इस काफिले पर कड़ी नजर रखे हुए थे। बता दें कि जिस घर में चोरी करते हुए हेनरी की मौत हो गई थी उस बुजुर्ग ने भी चोरी का केस वापस ले लिया है।

जनाजा निकाले जाने के दौरान हेनरी के परिवार और दोस्तों ने पत्रकारों पर अपना गुस्सा निकाला और पत्थरों से हमला किया। जिसके बाद पुलिस की दखल से मामला शांत हुआ। हेनरी को ऑर्पिंगटन कैंट में दफनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *