Connect with us

बलिया

बलियाः टेंपो और बाइक की जोरदार भिड़ंत में 6 छात्र समेत 10 लोग घायल

Published

on

बलिया के बांसडीह में दर्दनाक सड़क हादसे में 6 छात्रों समेत 10 लोग घायल हो गए। घटना शनिवार सुबह करीब 7 बजे की है, जहां टेम्पो और बाइक की जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे में घायल 10 लोगों को बासंडीह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां कुछ की गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

जानकारी के मुताबिक बांसडीह कस्बे के पाण्डेय पोखरा स्थित पेट्रोल पम्प के आगे भारी बारिश में मनियर से आ रही सवारियों से भरी टेम्पो व बांसडीह की तरफ से जा रही बाइक में जोरदार भिड़ंत हो गयी। हादसे में बांसडीह पढ़ने के लिए आ रहे छः बच्चों के अलावा तीन महिलाएं, एक पुरूष व बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये।

घायलों में बाइक सवार कृष्ण कुमार (22) व नीरज कुमार (20) निवासी बड़सरी जागीर थाना मनियर तथा टेम्पो सवार निशु वर्मा (12) पुत्री बृजेश वर्मा निवासी गौरी शाहपुर, शीला देवी (30) पत्नी शंकर दयाल, सोनी देवी (30) पत्नी जय प्रकाश निवासी मनियर की गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर किय गया। राज मौर्य (10) पुत्र सुभाष मौर्य, आरती देवी पत्नी मनोज थाना सहतवार, बादल (11) पुत्र मनोज थाना सहतवार, भरत (62) पुत्र स्व भीरुग निवासी थाना सहतवार, पुरुषोत्तम (11) पुत्र सुगन राजभर निवासी धसका थाना मनियर को प्रथमिक इलाज के बाद घर भेज दिया गया।

वहीं जब घायलों को उपचार के लिए बांसडीह स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया तो अस्पताल की अव्यवस्थाओं की पोल खुल गई। अस्पताल में कुल चार चिकित्सकों में डॉ दिनेश सिंह, डॉ संजय वर्मा, डॉक्टर वीर बहादुर एवं डॉ अतुल की ड्टी है लेकिन मौके पर कोई भी डॉक्टर मौजूद नहीं था। यहां तक कि घायलों के लिए बेड की व्यवस्था तक नहीं थी, जिसके चलते घायल फर्श पर ही तड़पते रहे। कुछ को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, वहीं हल्की चोट वाले घायलों को मरहम पट्टी कर घर भेज दिया गया।

बलिया

बलिया के 43 मेधावी छात्रों का सम्मान, 21 छात्रों को एक-एक लाख और 22 छात्रों को दिए 21-21 हजार

Published

on

बलिया। जिले में बोर्ड परीक्षा 2021-22 में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 43 बच्चों को माध्यमिक शिक्षा विभाग ने एक-एक लाख और 21-21 हजार की धनराशि का चेक और एक-एक टैबलेट देकर सम्मानित किया गया।

43 में से 21 बच्चों को लखनऊ में शासन स्तर पर एक-एक लाख रुपये का चेक और एक-एक टैबलेट देकर सम्मानित किया। जबकि विकास भवन स्थित एनआईसी में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद नीरज शेखर, भाजपा के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू और भाजपा के महामंत्री प्रदीप सिंह ने 22 बच्चों को 21-21 हजार की धनराशि का चेक और एक-एक टैबलेट देकर सम्मानित किया।

वहीं सम्मान पाकर मेधावियों के चेहरे चमक उठे। जिले के कुल 43 मेधावी को सम्मानित करने के लिए शासन की ओर से 43 टैबलेट और करीब 24 लाख 62 हजार की धनराशि दी गई थी। लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम का सजीव प्रसारण भी किया गया। सम्मान समारोह के दौरान शिक्षा विभाग के राकेश पांडेय, प्रफुल्ल कुमार श्रीवास्तव, संजय कुंवर आदि मौजूद रहे।

Continue Reading

featured

बलिया – कलेक्ट्रेट में वकील और बाबू के बीच मारपीट से बवाल, बाबू को निलंबित करने की मांग

Published

on

बलिया में कलेक्ट्रेट के रिकॉर्ड रूम में अधिवक्ता और बाबू के बीच मारपीट से बवाल हो गया। जहां मारपीट के विरोध में बाबू के खिलाफ अधिवक्ता लामबंद हो गए। इतना ही नहीं वकीलों का हंगामा देख कोर्ट में बैठे एसडीएम राशिद अनवर फारूकी उठकर चले गए।

वहीं डीएम सौम्या अग्रवाल से मिलकर मारपीट करने वाले बाबू को निलंबित करने को मांग को लेकर पत्र सौंपा। कोतवाली में बाबू के खिलाफ नामजद तहरीर दी। साथी की पिटाई से क्षुब्ध कर्मचारियों ने रिकॉर्ड रूम का ताला बंद कर कार्य बहिष्कार कर दिया।


इधर मारपीट में घायल बाबू का जिला अस्पताल में उपचार चल रहा है। उसने भी अधिवक्ता के खिलाफ तहरीर दी है। घटना को लेकर कलेक्ट्रेट में पूरे दिन गहमा-गहमी बनी रही। बताया जा रहा है कि रिकॉर्ड रूम में अधिवक्ता कृपा शंकर यादव अपने मुवक्किल की भूमि की पत्रावली निकालने के लिए पिछले 2-3 दिन से आवेदन दिए थे।

सुबह पत्रवाली मांगने पर राजस्व अभिलेखकार रक्षक रवि श्रीवास्तव ने फिर से आवेदन देने के बाद पत्रवाली देने की बात कही। जिसको लेकर विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों में मारपीट हो गई। वहां मौजूद लोगों ने बीचबचाव किया। दोनों ही पक्षों ने पुलिस से शिकायत की है अब देखना होगा कि पुलिस क्या कुछ कार्रवाई करती है।

Continue Reading

बलिया

JDU महासचिव अवलेश सिंह ने लखनऊ में मां पीताम्बर 108 कुंडीय महायज्ञ में दी आहुति

Published

on

बलिया। जदयू प्रदेश महासचिव अवलेश सिंह ने लखनऊ में मां पीताम्बर 108 कुंडीय महायज्ञ में पूजा अर्चना की। साथ ही महायज्ञ में आहुति डाल कर लोक कल्याण और प्रदेशवासियो के लिए प्रार्थना की।

बता दें लखनऊ की पावन धरा पर मां पीतांबरा माई का 108 कुण्डली यह पहला महायज्ञ हो रहा है, जिसमें सवा पांच करोड़ आहुति दी जाएगी जिसके लिए यज्ञ तीनपहर में किया जा रहा है। पहली पाली सुबह 9 से 12 बजे तक दूसरी 1 से 5 बजे तक और रात्रि में 10 से 2 तक यज्ञ किया जाएगा।
यह आयोजन माघ माह और गुप्त नवरात्रि के पवित्र अवसर पर किया जा रहा है जिस को ध्यान में रखते हुए यहां पर कल्पवास और अन्य जनपदों से आए भक्तों के लिए ठहरने की व्यवस्था भी की गई है। यह यज्ञ राष्ट्र सुरक्षा, लोक कल्याण एवं वैश्विक महामारी का समूल नाश करें के संकल्प के लिए किया जा रहा है।

आयोजन में प्रमुख रूप से प्रखर समाजसेविका और उनकी धर्म पत्नी रानी सिंह , विकास सिंह,बीना सिंह सरिता निगम, दिव्या सिंह, विशाल सिंह, लक्ष्मी मिश्रा, दीपक सिंह, अभिषेक सिंह बंटू एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!