बलिया स्पेशल

सांसद, विधायक निधि का 25 प्रतिशत गरीबों को भुखमरी से बचाने पर खर्च किया जाये – जयराम अनुरागी

बलिया: सामाजिक सँगठनो के कई प्रादेशिक एवं राष्ट्रीय नेटवर्कों से जुडे एवं नेशनल प्राइम अवार्ड 2019 से सम्मानित जनपद के सुप्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता जयराम अनुरागी ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री आदित्यनाथ योगी को ई- मेल भेजकर कोरोना महामारी के लिए अधिग्रहित साँसद एवं विधायक निधि से 25 % धनराशि आहरित कर दैनिक मजदूरों एवं सडक के किनारे झुग्गी- झोपड़ी डाल कर रहने वाले लोगों पर खर्च कर इन्हें भूख से मरने से बचाने के लिए खर्च करने की माँग की है ।

श्री अनुरागी ने भेजे अपने मेल मे आगे कहा है कि यह एक ऐसा वर्ग है जो रोज कमाता है और रोज खाता है ।जिस दिन इन्हें रोजगार नहीं मिलता है , इनके घर का चुल्हा नहीं जलता है ।ऐसी स्थिति में इनके पास एक दिन काटने के लिए भी सँसाधन नहीं है ।ये लोग 21 दिन कैसे काटेंगे , इन्हें खुद पता नहीं है । श्री अनुरागी ने गैर सरकारी सँगठन ” जन साहस ” के एक सर्वे का हवाला देते हुए अपने मेल मे लिखा है कि करीब 90% मजदूरों ने तीन हफ्तों में अपनी कमाई का जरिया खो दिया है। 94% लोगों के पास बिल्डिंग एण्ड कँस्टृक्शन वर्कर्स आइडिटी कार्ड नहीं है , जो सरकारी राहत पाने के लिए जरूरी है ।

17 % लोगों के बैंक एकाउंट नहीं है , जिसके चलते उनके पास राहत पहुँचाना मुश्किल है । 34% लोगों के पास राशन खरीदने के पैसे नहीं है , तो 14% लोगो के पास राशन कार्ड ही नहीं है। 12% ऐसे मजदूर है , जो अपनी मौजूदा जगह राशन नहीं ले सकते है, क्योंकि वे प्रवासी है ।इस तरह कोरोना के इस महामारी मे राहत पाने से वँचित रहने वाले केवल मजदूरों की सँख्या 5 करोड से ज्यादे है ।

श्री अनुरागी ने प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को भेजे इस मार्मिक पत्र मे अधिग्रहित की गयी साँसद एवं विधायक निधि से 25% धनराशि को आरक्षित कर इन मजदूर वर्गों को इनके आधार कार्ड से पहचान कर ग्राम पंचायत और पोस्ट आफिस के जरिए इनके दरवाजे तक कैश पेमेंट कर इन्हें भूख से बचाने की माँग की है ।क्योंकि अमीरों की मदद मे तो बहुत लोग आगे आ सकते है , लेकिन गरीबों की मदद तो उनके पडोसी भी नहीं करते है ।

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया पहुंचे सनातन पांडेय, बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

बलिया के चुनावी गलियारों में इन दिनों हलचलें तेज हैं। अलग अलग पार्टियों से चुनावी…

2 hours ago

बलिया की बेटी रिवा को कियारा आडवाणी से मिला अवार्ड

बलिया की बेटी ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है। जिले की…

3 hours ago

बलिया में दर्दनाक हादसा, बाइक को बचाने के चक्कर में पुलिया से जा टकराई कार, चालक की मौत

बलिया में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला सामने आया है…

6 hours ago

बलिया में पारा 40 के पार, प्रशासन ने हीट स्ट्रोक से बचने के लिए जारी की गाइडलाइन

बलिया में इस वक्त सूरज अपना कहर बरपा रहा है। पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा…

10 hours ago

नेपाली लड़के ने किया बलिया की किशोरी का अपहरण, 3 माह तक किया शारीरिक शोषण

बलिया के एक गांव से 15 वर्षीय लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है।…

1 day ago

बलिया में नगर पालिका चेयरमैन समेत 13 लोगों पर FIR दर्ज, ये है मामला

बलिया जिले के छितौनी गांव में नगर पालिका के चेयरमैन विनय जायसवाल सहित 13 लोगों…

2 days ago