Connect with us

बलिया

बलिया- गैंगस्टर एक्ट के 3 आरोपियों को 5 साल की सजा, 25 हजार का जुर्माना

Published

on

बलिया में गैंगस्टर एक्ट के मामले में 3 आरोपियों को 5 साल की सजा सुनाई गई है। साथ ही तीनों आरोपियों पर 25 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है। तीनों आरोपियों पर संगीन आरोप है। जो गिरोह में अपराधिक घटना को अंजाम देते थे। आरोपियों पर तत्कालीन थानाध्यक्ष सुखपुरा अजीत कुमार ने मुकदमा दर्ज किया था।

और अब आरोप सिद्ध होने पर सजा सुनाई गई है।  बता दें गैंगस्टर एक्ट के मामले में विशेष न्यायाधीश (गैंगस्टर कोर्ट) ओमप्रकाश ने 3 आरोपितों पर दोष सिद्ध किया है। उन पर 5 साल कठोर कैद की सजा सुनाई है, इसके अलावा 25 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है। सुखपुरा के बिलारी गांव निवासी अनूप और दुरशाद अहमद को गिरोह बंद अधिनियम के तहत दोषी पाया गया है।

तत्कालीन थानाध्यक्ष सुखपुरा अजीत कुमार सिंह ने मुकदमा दर्ज कराया था कि आरोपितों का एक संगठित गिरोह है। गिरोह के सभी सदस्य मिलकर संगठित अपराध करते हैं।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बलिया

बलिया: राज्यमंत्री दानिश आजाद को भाजपा ने बनाया स्टार प्रचारक

Published

on

लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ गई है। भाजपा, कांग्रेस समेत अन्य राजनैतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। राजनैतिक दलों की ओर से स्टार प्रचारकों की नियुक्ति कर प्रचार अभियान को तेज किया जा रहा है। इसी कड़ी में भाजपा की ओर से स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी हो गई।

इस सूची में यूपी में प्रचार के लिए पार्टी से जुड़े 40 स्टार प्रचारकों के नाम हैं। इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ-साथ अमित शाह, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी के अलावा अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री दनिश आजाद अंसारी का भी नाम शामिल है। दानिश आजाद को स्टार प्रचारक बनाए जाने पर उनके समर्थकों ने खुशी जाहिर की है।

दानिश 2 बार भाजपा की सरकार में मंत्री बनाए गए हैं। उनकी मुस्लिम समाज में अच्छी पकड़ है। मुस्लिम वोटों को भाजपा के पक्ष में करने के लिए दानिश को स्टार प्रचारक बनाया गया है। बता दें कि मुख्तार अब्बास नकवी के अलावा वह प्रमुख मुस्लिम चेहरे के तौर पर शामिल हैं। दानिश आजाद का कहना है कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में विकास को जी गति मिली है वह पिछले 70 सालों में नहीं मिली। सबका साथ और सबका विकास के तर्ज पर समाज के हर वर्ग के लोगों का विकास हो रहा है। मुस्लिम समाज के लोग अब किसे के बहकावे में नहीं आने वाले हैं। उन्हें पता चल गया है कि उनका अच्छा हितैषी कौन है। यह पार्टी की ओर से नई जिम्मेदारी दिए जाने के बाद काफी उत्साहित भी हैं।

Continue Reading

बलिया

बलिया: लोकसभा प्रत्याशी कैप्टन वैभव सिंह पर हुआ जानलेवा हमला

Published

on

बलिया के फेफना थाना अंतर्गत बंधैता गाँव में भारतीय जननायक पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं बलिया लोकसभा सीट से प्रत्याशी कैप्टन वैभव सिंह पर हमले की घटना सामने आई थी। घटना जनसम्पर्क पर जाते समय हुई थी। इस घटना के बाद कैप्टन वैभव सिंह ने प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि उनके ऊपर जान से मरने की नीयत से पत्थरबाजी करते हुए हमला किया गया है। पत्रकार वार्ता के दौरान कैप्टन वैभव सिंह ने बताया कि भारतीय जननायक पार्टी उन्हें बलिया लोकसभा का प्रत्याशी घोषित किया है। वे 25 मार्च को अपने पैतृक गांव से दोपहर के लगभग ढाई बजे बंधैता गांव में जनसम्पर्क के लिए अपनी गाड़ी से कुछ साथियों के साथ जा रहे थे।

इस बीच कुछ असामाजिक तत्व नारेबाजी करते हुए मेरे वाहन पर पत्थर बाजी कर दिया। जिससे मेरी गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी। उन्होंने फेफना थाना में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाते हुए सुरक्षा की मांग की है।

Continue Reading

बलिया

बलिया: होली की छुट्टी पर घर आए BSF जवान की छत से गिरने से मौत

Published

on

बलिया के दोकटी थाना क्षेत्र से दर्दनाक घटना सामने आई है। यहां BSF के जवान की छत से गिरकर मौत हो गई। BSF जवान होली पर्व के लिए छुट्टी लेकर घर आए थे। अचानक हुई इस घटना से परिवार में मातम का माहौल है।

जानकारी के मुताबिक, रामनगर गांव निवासी राजकुमार सिंह सीमा सुरक्षा बल के 46 वीं बटालियन जम्मू कश्मीर में तैनात थे। वह होली के अवसर पर छुट्टी आए हुए थे। रविवार की देर शाम छत पर चढ़ रहे थे, तभी उनका पैर फिसल गया। इसके चलते उनके सर में गम्भीर चोट आ गई।

परिजन उन्हे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा लेकर पहुंचे, लेकिन उनकी गम्भीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें बलिया के लिए रेफर कर दिया, लेकिन परिजन बेहतर इलाज के लिए उन्हें पटना एम्स ले गये। जहां इलाज के दौरान राजकुमार सिंह की मौत हो गई।

परिजनों ने बटालियन को उनकी मौत की सूचना दे दी है। वहां से बीएसएफ के जवानों की टुकड़ी के आने के बाद राजकीय सम्मान के साथ उनकी अंत्येष्टि की जाएगी। वहीं इस दर्दनाक घटना से हर कोई स्तब्ध है।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!