बलिया के एक परिवार ने तोड़ी रूढ़िवाद की बेड़ियां, लिव-इन-रिलेशन से हुए बच्चे को अपनाया

0

बेल्थरा डेस्क: अब लिव-इन-रिलेशन को समाज में स्वीकृति मिलने लगी है। इस रिलेशनशिप से होने वाले बच्चों को भी अपनाया जाने लगा है। ताज़ा मामला बलिया ज़िले से सामने आया है। जहां लिव-इन-रिलेशन से होने वाले बच्चे को घरवालों ने अपना लिया है। दरअसल, शुक्रवार की सुबह बलिया के उभांव थाना क्षेत्र में लिव-इन-रिलेशन में रही एक युवती ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी सीयर) में एक बच्चे को जन्म दिया। जिसके बाद ये ख़बर इलाके में फैल गई और थोड़ी ही देर बाद बच्चे को गोद लेने के लिए लोग वहां इकट्ठा हो गए।

वहां मौजूद कई निःसंतान लोगों ने बच्चे को गोद लेने के लिए काफी प्रयास किए। लेकिन वो अपने प्रयोस में तब नाकाम हो गए जब देर शाम युवक की बहन सीएचसी सीयर पहुंच गई। बहन ने वहां पहुंचकर मां और बच्चे दोनों को को अपना लिया और उन्हें पूरे सम्मान के साथ घर ले गई। बताया जा रहा है कि युवक के घर में बच्चे के जन्म की जानकारी युवती के परिजनों ने ही दी थी। युवक विदेश में नौकरी करता है और उसके माता-पिता का निधन हो चुका है।

ऐसे में बच्चे के जन्म की जानकारी मिलने पर युवक की बहन सीएचसी सीयर पहुंच गई और जच्चा-बच्चा को लेकर घर आ गई। लिव-इन-रिलेशन में रह रहे युवक-युवती एक ही गांव के हैं और दोनों के बीच काफी लंबे समय से प्रेम-प्रसंग है। इसी प्रेम-प्रसंग के चलते दोनों ने साथ में रहने का फैसला किया। इस बीच, युवती गर्भवती हो गई। शुक्रवार की सुबह तकरीबन 8 बजकर 30 मिनट पर युवती को प्रसव पीड़ा हुई। जिसके बाद युवती को सीएचसी सीयर में एडमिट कर दिया गया। जहां 9 बजकर 10 मिनट पर उसने बच्चे को जन्म दिया। चिकित्सक डॉ. पूजा सिंह ने जच्चा-बच्चा के स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए कहा कि दोनों पूरी तरह स्वस्थ हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here