बैरिया

बलिया के इस गांव में घुसा छह फीट लम्बा मगरमच्छ, मचा हड़कंप

बैरिया डेस्क :  बैरिया तहसील क्षेत्र में घाघरा नदी में आई बाढ़ के पानी का खतरा झेल रहे तटवर्ती गांव के लोगों के लिए अब मगरमच्छ भी खतरा बन गए है। देर रात बैरिया तहसील क्षेत्र के गंगापुर गांव में 6 फिट लंबे मगरमच्छ के घुस आने से गांव में हड़कंप मच गया।ग्रामीणों द्वारा पुलिस और वन विभाग को सूचना देने के बाद भी नहीं पहुँची पुलिस व वन विभाग की टीम।

ग्रामीणों के 112 नंबर पर फोन की सूचना पर पहुंची पुलिस भी मगरमच्छ को देखकर खिसक गई।परेशान ग्रामीणों खतरे को देख शोर मचाना शुरू कर दिया।गांव के ही 6 दोस्तों ने जान खतरे मे डाल उसे पकड़ कर रस्सी से पेड़ मे बाँध दिया।मगरमच्छ को देखने के लिए जुटी भीड़ के बीच युवावों में सेल्फी लेने की होड़ मच गई।

लोगों की जुटी भीड़ के बीच रस्सियों से लपेटे और रस्सियों के सहारे पेड़ से बंधा 6 फ़ीट लंबे मगरमच्छ की तस्वीरें बलिया के बैरिया तहसील के गंगापुर गांव की है जहाँ शनीवार की रात 2 बजे अपने मक्के और गोभी के खेत की रखवाली करने के लिए मचान पर सोए व्यक्ति ने पहली बार मगरमच्छ को देखा और गांव में मगरमच्छ के घुसने का शोर सुनकर गांव के लोगों ने थानाध्यक्ष को फ़ोन कर मगरमच्छ के घुसने की सूचना दिए तो थानाध्यक्ष ने वन विभाग की टीम को भेजने की बात कहे मगर जब एक घंटे इंतजार के बाद भी वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुँची।

हम लोगों ने खुद जान जोखिम मे डाल मगरमच्छ को पकड़ा। दो दिन पहले भी हनुमानगंज में मगरमच्छ के घुसने की सूचना के बावजूद वन विभाग उसे पकड़ने में असफल रही और आज भी वन विभाग की टीम यहाँ पर आने में असफल रही। उस गांव के उत्तर तरफ में 1 किलोमीटर के दायरे में नदी बहती है और जिसका पानी काफी बढ़ा है। जिसमे से मगरमच्छ मुहल्ले तक आ रहे है।

ग्राम सभा गंगापुर के ग्राम प्रधान दीनदयाल प्रसाद की माने तो 6 फीट का यह मगरमच्छ बगल के सरयू नदी से निकल कर गांव में घुस आया। जिसे गांव के लोगों ने पकड़ा है। मगर प्रशासन को खबर देने के बाद भी कोई यहाँ नही आया।

बैरिया के उप जिला मजिस्ट्रेट सुरेश कुमार पाल के मुताबिक  ग्रामीणों द्वारा मगरमच्छ पकड़ने की सूचना पर सुबह 7 बजे पहुँचे एसडीएम सुरेश पाल की माने तो वन विभाग की टीम पहुँच गयी है। मगरमच्छ को वन विभाग को सुपुर्द कर दिया गया है। गांव के युवकों ने सराहनीय कार्य किया है। वन विभाग द्वारा लापवाही बरतने को लेकर इनके खिलाफ डीएम को रिपोर्ट भेज रहा हूँ। क्योकि मेरा फ़ोन भी ये लोग ठीक से नही उठाते है।

वन विभाग की टीम में वन दरोगा राम जी पाण्डेय,वन रक्षक पवन कुमार तिवारी  अक्षय कुमार ने मौके पर पहुंच कर युुुुवाओ द्वारा पकडे गए मगरमच्छ को पीकअप में लाादकर मांझी घाट पहुंचे जहां पकडे हुए मगरमच्छ को सरयु नदी में सुरक्षित छोड़ दिया।

बैरिया।नगर पंचायत बैरिया के अध्यक्ष प्रतिनिधि शिवकुमार वर्मा उर्फ मंटन ने गंगापुर पंचायत पहुंचकर मगरमच्छ पकडने वाले 6 दोस्तों की बहादुरी पर शाबासी देते हुए 12 हजार रुपये का पुरस्कार दिया।वहीं गंगापुर मौजा के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि दीनदयाल प्रसाद ने मगरमच्छ पकडने वाले बहादुर दोस्तों को 5 हजार रुपये का पुरस्कार दिया।

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया सपा के युवा नेता ने जॉइन की बीजेपी, भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की मौजूदगी में ली सदस्यता

बलिया समाजवादी पार्टी के युवा नेता प्रिंस सिंह ने शनिवार को बीजेपी सदस्यता ग्रहण की।…

6 hours ago

बलिया में पराली जलाने की घटनाओं को लेकर प्रशासन सख्त, वसूला जाएगा जुर्माना

बलिया में आए दिन आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है। इन घटनाओं में आर्थिक…

9 hours ago

समाजवादी पार्टी से टिकट मिलने के बाद बलिया पहुंचे सनातन पाण्डेय, उमड़ा हुजूम!

लोकसभा चुनाव नजदीक आ गए हैं और सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं। अलग…

10 hours ago

बलिया: गर्मी के बढ़ते कहर के बीच जिला अस्पताल में बढ़ाई गई सुविधाएं, 10 बेड का AC वार्ड भी बनकर तैयार

बलिया में भीषण गर्मी और हीट वेव से हालत काफी ज्यादा खराब है। गर्मी के…

12 hours ago

सलेमपुर लोकसभा: बसपा का वॉकओवर, सपा की मुश्किलें!

लोकसभा चुनाव चुनाव के लिए रवींद्र कुशवाहा को इस बार भी बीजेपी ने सलेमपुर सीट…

1 day ago

बलिया के बांसडीह में रिहायशी बस्ती में लगी आग, जलकर खाक हुई सवा सौ झोपड़ियां

बलिया के बांसडीह में आगजनी की गंभीर घटना सामने आई है। यहां खेवसर गांव के…

1 day ago