उत्तर प्रदेश

ABVP ने योगी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करेगी

ABVP भारतीय जनता पार्टी की यूपी में सरकार बनवाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका अदा करने वाली राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ का अनुषांगिक संगठन है, इसलिए यह प्रदर्शन काफी मायने रखता है। इससे यह स्पष्ट है कि योगी सरकार से उनके समर्थक ही संतुष्ट नहीं है, इसलिए वह सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने का ऐलान कर रहे हैं।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद प्रांत संगठन मंत्री सत्‍यभान सिंह ने ईनाडु इंडिया से बातचीत में कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा ने संकल्‍प-पत्र में वादा किया था कि हम छात्रों और अभिभावकों को प्राइवेट स्‍कूल के मनमाने रवैये से निजात दिलाएंगे। सरकार बनने के बाद माध्यमिक शिक्षा और उच्‍च शिक्षा का मंत्रालय संभालने वाले उपमुख्‍यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा था कि हम कानून बनाकर इन पर शिकंजा कसेंगे, लेकिन अभी तक यह सरकार एक अध्‍यादेश भी नहीं ला पाई।

सिंह ने कहा कि स्‍कूल हर वर्ष एडमिशन फीस, भवन निर्माण शुल्‍क, परीक्षा शुल्‍क, ट्रांसपोर्ट फीस, किताब और ड्रेस की दुकानें तक चिन्हित करके बताते हैं, जिसमें भारी पैमाने पर लूटा जाता है। शैक्षणिक संस्‍थान दुकान बने यह प्रतिष्‍ठान पढ़ाई पूरा न कराने की आड़ में एक्‍स्‍ट्रा कोचिंग शुल्‍क के नाम पर भी अभिभावकों को लूट रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि कमीशनखोरी करने के लिए नाटक एवं सांस्‍कृतिक कार्यक्रम के नाम पर बच्‍चों तथा उनके मां-बाप की भी ड्रेस बनवा लेते हैं।

सत्‍यभान सिंह ने कहा कि विद्यार्थी परिषद ने 27 मार्च को प्रदेश के सभी जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालयों पर धरना दिया था। इसके बावजूद सरकार गंभीर नहीं हुई। अब जिस दिन से शैक्षिक सत्र शुरू हो रहा है उसी दिन 2 अप्रैल को सभी जिला मुख्‍यालयों पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। यदि सरकार की आंख नहीं खुली तो राजधानी में भी प्रदर्शन करेंगे।

भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी संगठन विद्यार्थी परिषद और योगी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने पर प्रांत संगठन मंत्री कहते हैं कि सरकार और भाजपा अपना काम कर रही है। हमारा संगठन छात्र हितों को लेकर काम करता रहेगा और आगे भी काम जारी रहेगा। विद्यार्थी परिषद निजी कान्वेंट स्कूलों की मनमानी फीस वसूली के खिलाफ संघर्ष लगातार करता रहेगा। शिक्षा माफिया लगातार छात्रों और लोगों का शोषण कर रहे हैं जो कतई भी बर्दाश्त नहीं है।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा में नेता विरोधी दल राम गोविंद चौधरी ने कहा कि झूठ का रिकार्ड बनाने वाली सरकार ने जिन वादों को लिखा-पढ़ी में स्‍वीकार किया था, उससे भी मुकर रही है। शिक्षा माफिया प्रदेश में समानांतर सरकार चला रहे हैं। यह सरकार नकल के नाम पर विद्यार्थियों का उत्‍पीड़न कर रही है। जब प्रदेश का नौजवान पढ़ ही नहीं पाएगा तो नौकरी कहां से पाएगा। सरकार सिर्फ बातें कर सकती है, काम करने की हिम्मत सरकार में नहीं है।

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया सपा के युवा नेता ने जॉइन की बीजेपी, भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की मौजूदगी में ली सदस्यता

बलिया समाजवादी पार्टी के युवा नेता प्रिंस सिंह ने शनिवार को बीजेपी सदस्यता ग्रहण की।…

18 hours ago

बलिया में पराली जलाने की घटनाओं को लेकर प्रशासन सख्त, वसूला जाएगा जुर्माना

बलिया में आए दिन आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है। इन घटनाओं में आर्थिक…

21 hours ago

समाजवादी पार्टी से टिकट मिलने के बाद बलिया पहुंचे सनातन पाण्डेय, उमड़ा हुजूम!

लोकसभा चुनाव नजदीक आ गए हैं और सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं। अलग…

22 hours ago

बलिया: गर्मी के बढ़ते कहर के बीच जिला अस्पताल में बढ़ाई गई सुविधाएं, 10 बेड का AC वार्ड भी बनकर तैयार

बलिया में भीषण गर्मी और हीट वेव से हालत काफी ज्यादा खराब है। गर्मी के…

23 hours ago

सलेमपुर लोकसभा: बसपा का वॉकओवर, सपा की मुश्किलें!

लोकसभा चुनाव चुनाव के लिए रवींद्र कुशवाहा को इस बार भी बीजेपी ने सलेमपुर सीट…

2 days ago

बलिया के बांसडीह में रिहायशी बस्ती में लगी आग, जलकर खाक हुई सवा सौ झोपड़ियां

बलिया के बांसडीह में आगजनी की गंभीर घटना सामने आई है। यहां खेवसर गांव के…

2 days ago