Connect with us

featured

आज बलिया आ रहे हैं अखिलेश, ये है मिनट टू मिनट कार्यक्रम

Published

on

आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बलिया आ रहे हैं। उनका निजी विमान 11.15 बजे वाराणसी पहुंच जाएगा। यहां से वह अपने निजी हेलिकॉप्टर से रसड़ा के मुडेरा गांव जाएंगे और 12.10 गांव पहुंचेगे।

इस दौरान वह पूर्व विधायक रामइकबाल के मुडेरा स्थित आवास पर करीब वह संगठन को मजबूत और प्रभावी बनाने की रणनीति पर मंथन करेंगे। 12.50 बजे हेलीकाप्टर से प्रस्थान कर दोपहर 1.10 बजे टीडी कॉलेज पहुंचेंगे। यहां पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलेंगे।

इसके बाद अखिलेश असलहा कारोबारी नंदलाल के आवास पर पहुंचेगे। वह करीब 20 मिनट तक मालगोदाव रोड स्थित व्यापारी के आवास पर परिजनों से बातचीत केरंगे। इसके बाद वह 2 बदे सपा नेता मनन दूबे के निधरिया स्थित आवास पर पहुंचेगा।

वहां करीब आधा घंटा रहने के बाद सपा सुप्रीमो दोपहर 2.30 बजे हेलीकाप्टर से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। इस आशय की जानकारी सपा जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव और जिला प्रशासन के प्रोटोकाल अधिकारी ने दी।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

featured

ईयरफोन लगाकर ट्रैक पर टहल रहा था बलिया का युवक, ट्रेन की चपेट में आने से मौत

Published

on

बलिया। रायबरेली में हुए दर्दनाक हादसे में बलिया के युवक की मौत हो गई। वह ईयरफोन लगाकर रेलवे ट्रैक पर घूमने चला गया। अचानक ट्रेन आ गई और युवक की ट्रेन से कटकर मौत हो गई।

बता दें कि बलिया जिले के मुनि छपरा थाना रेवती निवासी राहुल मिश्रा (27) क्षेत्र में एक कार के शोरूम में सर्विस मैनेजर के पद पर तैनात था। गंगागंज रेलवे स्टेशन के नजदीक वह परिवार के साथ किराये पर कमरा लेकर रहता था।

सोमवार देर शाम ड्यूटी से घर लौटकर आया और करीब 7 बजे घर से निकलकर स्टेशन की ओर टहलने चला गया। इस दौरान ट्रैक पर अचानक ट्रेन आ गई लेकिन राहुल को उसकी आवाज सुनाई नहीं दी। राहुल ट्रेन की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हो गया हादसे की। जानकारी होने पर परिजनों ने उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Continue Reading

featured

जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय की 22 – 25 मार्च से होने वाली परीक्षा स्थगित

Published

on

बलिया। जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय के कुलसचिव एस०एल०पाल ने बताया है कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति (N.E.P.) –2020 में निहित प्रावधानों के अंतर्गत बी०ए०, बी०एस०–सी, बी०कॉम० तृतीय सेमेस्टर सत्र 2022–23(नियमित) एवं बी०एड० प्रथम सेमेस्टर सत्र 2022–23(नियमित) व सत्र 2020–2021 तथा 2021–22 के बैकपेपर/ भूतपूर्व /श्रेणी सुधार परीक्षाएं–दिनांक 22 मार्च 2023 से दिनांक 25 मार्च 2023 तक के अपरिहार्य कारणों से स्थगित की जाती है।

साथ ही यह भी अवगत कराना है कि परीक्षा कार्यक्रम में यथावर्णित दिनांक 27 मार्च 2023 से संचालित होने वाले परीक्षा यथा निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर घोषित समय सारणी के अनुसार संपन्न कराई जाएगी। दिनांक 22 मार्च 2023 से दिनांक 25 मार्च 2023 तक की स्थगित परीक्षा का परीक्षा कार्यक्रम पृथक से विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा ।

Continue Reading

featured

बलिया: वक्फ की जमीन पर कूड़ा निस्तारण यूनिट का निर्माण, अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग!

Published

on

बलियाः स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत जिला पंचायत विभाग की ओर से बेल्थरा रोड तहसील के सियर ब्लॉक में गांवों में कूड़ा निस्तारण यूनिट का निर्माण होना है। इसी योजना को जमीन पर उतारने के लिए राजस्व विभाग ने गलत जमीन की पैमाइन कर दी और वक्फ (कब्रिस्तान) की भूमि पर यूनिट का निर्माण शुरू कर दिा।

जब गांव वासियों को इस योजना के बारे में पता चला तो उन्होंने ग्राम प्रधान, ग्राम सचिव, लेखपाल कानूनगो और उप जिलाधिकारी को पत्रों के माध्यम से बताया। इस मामले में संबंधित वक़्फ न. 1040 व आराजी नंबर ( 545, 547 और 548 ) पर पहले से माननीय सत्र न्यायालय बलिया के स्थगन आदेश से अवगत कराया गया, लेकिन तमाम कोशिशो के बावजूद उप जिलाधिकारी के कार्यालय से कोई प्रतिक्रिया नहीं प्राप्त हुई।

इसके बाद जिलाधिकारी को अवगत कराया गया। देश और प्रदेश में वक्फ प्रॉपर्टीज़ बचाओ एवं संरक्षण के क्षेत्र में कार्य कर रही संस्था वक्फ वेलफेयर फोरम के द्वारा पत्र संख्या 9.12. 2022 के माध्यम से मुख्य कार्यपालक, उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को तहरीर दी गई। जिसमें वक्फ संख्या 1040 पर हो रहे अनाधिकृत अतिक्रमण और निर्माण कार्यों के संबंध में तत्पश्चात मुख्य कार्यपालक, उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने जिला अधिकारी/अपर सर्वे वक़्फ कमिश्नर महोदय बलिया को पत्र संख्या 6205 / WN 1040/ बलिया- 20 23, दिनांक 20 .1. 2023 को प्रेषित किया।सहायक सर्वे आयुक्त वक्फ/जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, बलिया द्वारा 6 फरवरी 2023 को उप जिलाधिकारी बिल्थरा रोड को प्रेषित किया कि संबंधित शिकायत को जांच उपरांत नियमानुसार कार्रवाई करते हुए अधोहस्ताक्षरी को अवगत कराने का कष्ट करें ताकि प्रकरण का वक़्फ बोर्ड को भी अवगत कराया जा सके।

इस मामले में नायब तहसीलदार ने संबंधित लेखपाल एवं कानूनगो द्वारा भूमि का पुनः पैमाइश कर अवगत कराने के लिये कहा गया। परंतु लेखपाल मनीष वर्मा द्वारा अभी तक दोबारा पैमाइश अथवा स्थगन आदेश के अनुपालन में कोई आख्या उप जिलाधिकारी के कार्यालय में प्रस्तुत नहीं किया गया। उपरोक्त प्रकरण मे अधिकारियों द्वारा कार्रवाई में शिथिलता, स्वच्छ भारत मिशन के गाइडलाइन, प्रदूषण एवं पर्यावरण विभाग, नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के मानकों के विपरीत निर्माण और बलिया सत्र न्यायालय द्वारा स्थगन आदेश का अवहेलना के श्रेणी में आता है।

प्रार्थी का कहना है कि वक़्फ संपत्ति पर हो रहे अनाधिकृत निर्माण रोके जाने को लेकर इस पूरे प्रकरण को 3 माह से ज्यादा हो गए लेकिन तहसील एवं जिला स्तर से कोई कार्यवाही ना होने के कारण निराश होकर माननीय मुख्यमंत्री को संबोधित किया गया है ताकि शिथिलता बरतने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके और कब्रिस्तान पर अवैध निर्माण कार्य को रोका जा सके।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!