Connect with us

बेल्थरा रोड

सीयर ब्लाक में दिलचस्प हुई लड़ाई, बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ आलोक ने किया नामांकन

Published

on

बलिया। चुनाव में पार्टी में चहेता बनकर टिकट हासिल करने की राह कठिन होती है और जब कुछ नेताओं को टिकट नहीं मिल पाता तो वो कुछ ऐसा कर देते हैं जिससे पार्टी की मुश्किलें बढ़ जाती हैं। ऐसा ही कुछ बलिया में देखने को मिल रहा है। यहां ब्लाक प्रमुख पद के लिए चुनाव के लिए आज नामांकन किए गए। यहां सीयर ब्लाक के प्रमुख पद के लिए भाजपा अधिकृत प्रत्याशी अर्चना सिंह पत्नी आनंद सिंह ने नामांकन किया है। तो वहीं उनके खिलाफ भाजपा के बागी प्रत्याशी और राज्यसभा सांसद नीरज शेखर के रिश्तेदार आलोक सिंह द्वारा नामांकन किया है।

वहीं अन्य दलों ने अपना कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है। लिहाज़ा अब भाजपा की टेंशन बढ़ गई है। इस सीट पर यह सियासी ड्रामा भाजपा की प्रतिष्ठा पर सवाल बनकर उभरा है। बता दे कि मुजौना गांव निवासी आलोक सिंह भाजपा के राज्यसभा सांसद नीरज शेखर के चचेरे साले है। और अर्चना सिंह पूर्व विधायक बब्बन सिंह के परिवार से तालुक रखती है। इनके पति आनन्द सिंह संघ से जुड़े पुराने कार्यकर्ता है। दोनों लोगों के द्वारा ही भाजपा से प्रत्याशी बनने के लिए दांवपेंच खेले जा रहे थे लेकिन भाजपा ने अपने प्रत्याशी के रुप में अर्चना सिंह को चुना।

इसके बाद राजनैतिक माहौल गर्मा गया। भाजपा द्वारा ब्लाक प्रमुख पद का प्रत्याशी नही बनाये जाने के बाद भी आलोक सिंह ने पार्टी से बगावत कर ली। और गुरुवार को ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन कर दिया। लिहाज़ा सियासी गलियारों में बयानों और सवालों को फव्वारा फूट पड़ा। देखना होगा कि भाजपा रुठे हुए प्रत्याशी को कैसे मनाती हैं। अगर भाजपा आलोक सिंह का नामांकन वापस करा लेती हैं तो भाजपा अधिकृत प्रत्याशी अर्चना सिंह निर्विरोध ब्लाक प्रमुख बन सकती है।

वहीं बीड़ीसी सदस्यो को लामबन्द करने जहाँ भाजपा अधिकृत ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी अर्चना सिंह पत्नी आनन्द सिंह के तरफ संघ , भाजपा कार्यकर्ता व अन्य सहयोगी लगे हुए है।  वही बागी प्रत्याशी आलोक सिंह के तरफ से उनके लोग जोर शोर के साथ लगे हुए है। दोनों लोग अपनी अपनी जीत का दावा कर रहे है। गौरतलब है कि भाजपा समर्थित प्रत्याशी अर्चना सिंह पत्नी आनन्द सिंह ने चार सेटो में पर्चा दाखिल किया। जबकि आलोक सिंह ने दो सेटो में नामांकन किया।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

बेल्थरा रोड

बेल्थरा रोड में कांग्रेस चुनाव कार्यालय का हुआ उद्घाटन

Published

on

बलिया। उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी अभी से तेज हो गयी है। कांग्रेस दमखम के साथ चुनाव लड़ने के मूड में है। बेल्थरा रोड विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने चुनाव कार्यालय का उद्घाटन भी कर दिया है।कांग्रेस जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश पांडे और प्रदेश सचिव ने संयुक्त रूप से फीता काटकर उद्घाटन किया।कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण शिविर जयसवाल धर्मशाला हुआ। इस दौरान दोनों ही नेताओं ने बीजेपी पर हमला बोला। साथ ही बसपा पर भी जमकर निशाना साधा। कहा कि प्रियंका गांधी के सक्रिय होने से बाकी पार्टियों में खलबली मच गई है।

बेल्थरा रोड विधानसभा क्षेत्र में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के कार्यालय का उद्घाटन बिल्थरा रोड के पूर्वांचल पैलेस के पास हुआ। जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश पांडे और प्रदेश सचिव ने संयुक्त रूप से फीता काटकर उद्घाटन किया। साथ ही कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण शिविर जयसवाल धर्मशाला हुआ। इस दौरान जिला अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में क्राइम चरम सीमा पर है लूट, हत्या और बलात्कार महिलाओं का उत्पीड़न किसान का उत्पीड़न हो रहा है। प्रदेश के मंत्री बड़बोले हो गए हैं। उत्तर प्रदेश की जनता परिवर्तन के मूड में है। प्रियंका गांधी जी के उत्तर प्रदेश में सक्रिय होने के कारण विपक्षियों में खलबली मच गई है।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने बीजेपी के साथ ही बसपा पर भी हमला बोला। कहा कि बसपा भाजपा की भी टीम है। बसपा अध्यक्ष को फूलों की माला नहीं नोटों की माला पसंद आती है। इस दौरान विशाल चौरसिया जिला महासचिव, धनंजय मिश्रा जिला महासचिव, अमन श्रीवास्तव जिला सचिव, अतुल प्रकाश सिंह ब्लॉक अध्यक्ष सीयर, दीपक सिंह ब्लॉक अध्यक्ष नगरा, डॉक्टर आनंद जोशी ,कोकिल राम, अजीत कुमार मौजूद रहे।

Continue Reading

Uncategorized

Ballia- खबर का असर, तमंचे पर डिस्को करने वाला युवक गिरफ्तार

Published

on

बेलथरा रोड। अवैध तमंचा लहराने का वीडियो वायरल होने के मामले में बलिया खबर की खबर का असर हुआ है। जहां अब उभाव थाना क्षेत्र की पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। आकाश यादव और अरविंद गोंड को तुर्तीपार रेगुलेटर से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने अवैध तमंचा और कारतूस भी बरामद कर लिया गया है।

जिसके बाद अब आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि उभाव थाना क्षेत्र के अंतर्गत तुर्तीपार पर गांव में एक ब्रह्मभोज कार्यक्रम में वीडियो में हाथ में तमंचा लेकर डांस करते युवक का वीडियो सामने आया था। और इस वीडियो को बलिया खबर ने सोशल मीडिया के जरिये शेयर किया था। जिसके वायरल होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है।

जिसमें उभांव पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आकाश यादव और अरविंद गोंड को तुर्तीपार रेगुलेटर से रात्रि को गिरफ्तार कर लिया है। तमंचा और कारतूस भी बरामद कर लिया गया है। अब पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

Continue Reading

बलिया

बलियाः उभांव थाने के प्रभारी निरीक्षक बने अविनाश कुमार सिंह

Published

on

बेलथरा रोड। बलिया में एक बार फिर पुलिस विभाग में तबादलों का दौर शुरु हुआ। जहां दो निरीक्षकों का स्थानांतरण किया गया है। इनमें उभांव निरीक्षक ज्ञानेश्वर मिश्र को अपराध शाखा भेजा गया है। वहीं निरीक्षक अविनाश कुमार सिंह को पुलिस लाइन से स्थानांतरित कर प्रभारी निरीक्षक उभांव बनाया गया है। उभांव थाने के निरीक्षक ज्ञानेंद्र मिश्र के प्रयागराज जोन में स्थानांतरण हुआ है लेकिन फिलहाल उन्हे अपराध शाखा में जिम्मेदारी सौंपी गई है।

दोनों निरिक्षकों के ट्रांसफर का आदेश एसपी राजकरन नय्यर ने जारी किया है। जिसके अनुसार निरीक्षक ज्ञानेश्वर मिश्र व अविनाश कुमार सिंह का स्थानांतरण किया गया है। हालांकि अभी ज्ञानेश्वर मिश्र उभांव थाने से कार्यमुक्त नहीं किए गए हैं बल्कि वह छुट्टी पर चल रहे हैं। नए जारी आदेश के मुताबिक उन्हें अपराध शाखा बलिया में स्थानांतरित किया गया है।

बता दें की 2001 बैच के निरक्षक अविनाश सिंह  जौनपुर के रहने वाले हैं। गौरतलब है कि इससे पहले भी बलिया में अधिकारियों के तबादले हुए थे। कुलमिलाकर पुलिस व प्रशासनिक विभाग में अधिकारियों के तबादलों का दौर जारी है।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!