Connect with us

बैरिया

बलिया- विधायक सुरेंद्र सिंह का शर्म’नाक बयान, कहा- शासन के डं’डे से नहीं संस्कार से रुकेगा रे’प

Published

on

बलिया डेस्क : अपने उटपटांग बयानों को लेकर सुर्खियां बटोरने वाले बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने प्रदेश में बढ़ रही रे’प की घटनाओं को लेकर बेहद विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बलात्कार जैसी घटनाओं को शासन के डंडे से नहीं अच्छे संस्कारों से रोका जा सकता है।

चांदपुर में शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए बीजेपी विधायक ने कहा कि अगर माता-पिता अपनी बेटियों को अच्छे संस्कार दें तो बला’त्का’र की घट’नाओं को रोका जा सकता है। बलात्कार के मामलों में सरकार को ज़िम्मेदारी से मुक्त करते हुए उन्होंने कहा कि ब’ला’त्कार की घटनाओं को शासन के डं’डे से नहीं रोका जा सकता।

अगर सरकार तलवार लेकर खड़ी रहे तब भी दु’ष्‍क’र्म की घट’नाएं नहीं रुकेंगी। विधायक ने ये बातें तब कहीं जब सूबे की योगी सरकार हाथरस ब’लात्का’र को लेकर चौतरफा घिरी हुई है। विपक्ष से लेकर मीडिया तक हाथरस की घटना को लेकर सूबे की कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं। ऐसे में विधायक ने अपनी सरकार की नाकामी छुपाने के लिए संस्कार का सहारा लिया है।

उन्होंने हाथरस घटना में गैं’गरे’प के आरोपों को भी फ’र्ज़ी बताया है। उन्होंने कहा कि हाथ रस में रे’प नहीं हुआ था, इसकी पुष्टि लैब व पो’स्टमा’र्टम रि’पोर्ट से हो गई है। युवती के साथ मा’रपी’ट हुई है व उसकी ह’त्या हुई है। यह निंद’नीय घ’टना है। दो’षियों के ख़ि’लाफ़ कार्र’वाई भी होनी चाहिए।

विधायक यहीं नहीं रुके उन्होंने यहां रे’प के अकसर मामलों को फर्ज़ी बताने की भी कोशिश की। उन्होंने कहा कि दलित उ’त्पी’ड़न व महिला यौ’न उ’त्पी’ड़न का किसी पर भी फ’र्जी आ’रोप लगाकर किसी का जीवन नरक किया जा सकता है, जो सही नहीं है।

इस दौरान विधायक ने हा थर स कां’ड का विरोध कर रही विपक्षी पार्टियों पर भी ज़ोर दार हम’ला बोला। उन्होंने कहा कि ये लोग अपने राजनैतिक फायदे के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि दलित को या ब्राह्म’ण हो सबकी बेटी बेटी ही होती है। सबको सुर’क्षा व संर क्षा मिलनी चाहिए। लेकिन विपक्षी पार्टी अपने फायदे के लिए द’लित की बेटी कहकर समाज को बांटने में लगे हुए हैं।

हाथरस की बेटी के लिए आवाज़ उठाने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी व प्रियंका गांधी पर विधायक ने अ’भ’द्र टिप्पणी भी की। उन्होंने कहा कि दोनों भाई बहन हो’टल बोतल के संस्कार वाले हैं, ये लाख कोशिश कर लें उत्तर प्रदेश की ज़मीन पर कांग्रेस स्थापित होने वाली नहीं है।

वहीँ विधायक का बयान सामने आने के बाद कांग्रेस ने जोरदार हमला बोला है   बलिया कांग्रेस ने सुरेन्द्र सिंह के बयान का विडियो ट्वीट कर मुख्यमंत्री  योगी से बैरिया विधायक को तुरंत बर्खास्त करने की मांग की है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

बलिया

बलिया- CM योगी की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट करने वाला युवक गिरफ्तार

Published

on

बलिया। सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की एक आपत्तिजनक तस्वीर  पोस्ट करने के आरोप में  चौबे छपरा निवासी आदर्श चौबे को गिरफ्तार किया गया है।बताया गया है कि युवक सोशल नेटवर्किंग साइट्स  पर अनाप-शनाप पोस्ट करता रहता था।शिकायत पर पुलिस ने आरोपी युवक के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर उसको गिरफ्तार कर लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक संजय यादव ने शनिवार को बताया कि फेसबुक पर शुक्रवार को जिले के रेवती क्षेत्र के चौबे छपरा गांव के आदर्श चौबे ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक आपत्तिजनक

तस्वीर पोस्ट कर दिया। पुलिस ने इसकी जानकारी मिलने के बाद छानबीन की तथा इसके बाद शनिवार को रेवती थाना में उप निरीक्षक बीपी पांडेय की शिकायत पर आदर्श चौबे के ख़िलाफ़ सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. थाना प्रभारी यादवेंद्र पांडेय ने बताया कि पुलिस ने आरोपी आदर्श चौबे को गिरफ्तार कर लिया है।प्रभारी निरीक्षक पाण्डेय ने बताया कि थाना क्षेत्र के चौबे छपरा निवासी आदर्श चौबे उर्फ छोटू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का फोटो महिला के रूप में बनाकर पोस्ट कर दिया था।

यही नहीं एनएच 31 पर चलने पर गान लाल जैसे पोस्ट भी किया है। बताया कि मुखबीर की सूचना पर एसआई बीपी पाण्डेय, राम अनन्त यादव,सोनू रजक आदि की टीम ने उक्त आदर्श चौबे को गंगा पाण्डेय के टोला से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने धारा 504,505 तथा 67 आईटी एक्ट के तहत मामला पंजीकृत कर गिरफ्तार आरोपी को चालान न्यायालय कर दिया।

Continue Reading

featured

बलिया का एक गांव- जिसमें न बिजली, न सड़क, गांव वालों ने BJP नेताओं की एंट्री पर रोक लगाई

Published

on

बलिया।  जिले के एक गांव में बीजेपी नेताओं के आने पर गाँव वालों ने बैन लगा दिया है। ग्रामीणों ने बीजेपी के विधायकों और सांसद का प्रवेश वर्जित कर दिया है। यही नहीं नाराज़ ग्रामीणों ने हाथ में तख्ती लेकर बड़ा प्रदर्शन भी किया। गाँव वालों का कहना है कि, अगर गाँव में सड़क, बिजली नहीं तो गाँव मे बीजेपी नेताओं का प्रवेश नहीं होगा। गाँववालों का यह कोई पहला प्रदर्शन नहीं है,बल्कि इससे पहले भी रोड नहीं, बिजली नहीं तो वोट नही देने का गांव वाले कर प्रदर्शन कर चुके हैं। इस गाँव की हालत इतनी खराब है कि एक पलती से पगडण्डी पकड़कर चलने को मजबूर हैं।मरीज को चारपाई पर टाँग कर अस्पताल तक ले जाने को मजबूर हैं। नेता जी के बहुत कोशिश करने पर 6 साल में केवल बिजली के खंभे ही गाँववालों को नसीब हुए हैं। यह अभागा गाँव बैरिया विधानसभा के अंतर्गत आता है। गाँव का नाम फिरंगी टोला है। बैरिया के विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह हैं, जिनकी पार्टी की प्रदेश से लेकर केंद्र में सरकार है। विधायक जी की पार्टी बीजेपी दुनिया की सबसे ज्यादा कार्यकर्ता वाली पार्टी है। फिर भी बैरिया का फिरंगी टोला गाँव अपने मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे है।

ग्रामीणों में इतनी नाराजगी है कि भाजपा नेताओं का गांव में प्रवेश वर्जित हो गया है। गावं वालों का कहना है कि जब तक मांग पूरी नही होगी वोट भी इस बार नही देंगे। वहीँ इलाके के सामाजिक कार्यकर्ता सूर्यभान सिंह की माने तो इस गांव में घूमने गए थे तो देखा कि यहाँ के लोग मूल सुविधाओं से वंचित हैं। सूर्यभान सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा है कि योगी आदित्यनाथ सरकार एक जातिविशेष का ज्यादा विकास कर रही है।वहीं  क्षेत्र में बीजेपी के विधायक और सांसद जनता से दूर हैं, चुनाव जीतने के बाद उन्हें यहाँ की याद नहीं कि जनता किस परेशानी से गुजर रही है। इसीलिए जनता का गुस्सा अब भाजपा नेताओं पर फूटने लगा है।

Continue Reading

featured

जानें कौन हैं यशवंत कुमार सिंह, जिन्होंने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर बलिया का मान बढ़ाया

Published

on

बलिया के होनहार छात्र लगातार देश की प्रतिष्ठित नौकरियों में सफलता पा रहे हैं। इन युवाओं की सफलता देख कर माता-पिता अपने बच्चों को भी बड़ी नौकरियों में जाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। बैरिया के तालिमपू निवासी यशवंत कुमार सिंह, पुत्र संजय कुमार सिंह ने ,भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बंनकर पूरे जिले का नाम रोशन किया है। यशवंत सिंह अपनी प्रारंभिक शिक्षा दुआबा चिल्ड्रन स्कूल से की है। उसके बाद मधुपुर में कन्वेंट स्कूल में कक्षा आठवीं तक पढ़ाई की। फिर सैनिक स्कूल में कक्षा 12वीं तक की पढ़ाई पूरी की।

यशवंत सिंह ने नेशनल डिफेंस अकादमी पुणे में दाखिला लिया। यहाँ से वो आगे की तैयारी के लिए देहरादून चले गए, देहरादून जाकर यशवंत सिंह लेफ्टिनेंट बनकर निकले हैं। यशवंत को फिलहाल पहली पोस्टिंग अरुणाचल में मिली है। तालिमपुर के अन्य युवा यशवंत से आगे बढ़कर कुछ बड़ा करने की प्रेरणा ले रहे हैं। नौजवानों में एक नई उम्मीद की किरण जगी है, जिससे वो और ज़्यादा पढ़ाई में मेहनत कर रहे हैं। एक बातचीत में यशवंत सिंह ने बताया कि घर से नौकरी की वापसी के दौरान अगर अपने पोस्ट अरुणाचल में जाते हैं तो पूरी तरीके से देश के लिए लड़ाई के लिए मौजूद रहेंगे।

सेना में उत्कृष्ट स्थान हासिल कर यशवंत ने क्षेत्र ही नही ,पूरे जनपद को गौरवान्वित किया है। उनकी कामयाबी पर पूरे क्षेत्र में खुशी की माहौल है। बैरिया विधानसभा के बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने भी यशवंत को सेना में लेफ्टिनेंट बनने पर बधाईया दी और शामिल हुए।

Continue Reading

TRENDING STORIES