Connect with us

बैरिया

बलिया: सड़क हादसे में किशोर की गई जान, विरोध में लोगों ने किया चक्का जाम, मौक़े पर पहुँचे सांसद

Published

on

बैरिया डेस्क : यातायात नियमों का अनुपालन न होने तथा रफ्तार की मार से  बलिया में सड़क हादसे रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। प्रशासन की ओर से जागरुकता अभियान चलाने के बाद भी हादसे थमने का नाम ही नहीं ले रहा। रविवार को भी  हादसा किशोर के साथ पेश आया जहाँ उसकी जान चली गई ।

बताया जाता है कि खेत मे सिचांई कर रहे पिता को खाना पहुचां कर घर लौट रहे किशोर को सोनबरसा गांव के समीप एनएच 31 पर पिकअप ने रौंदा डाला। जिसके बाद घटना स्थल पर ही किशोर की हुई मौत चालक पिकअप लेकर फरार हो गया। विरोध में ग्रामीणों ने एनएच 31 घण्टो जाम कर दिया।

जानकारी के मुताबिक सुनील माली 15 वर्ष पुत्र भूलन माली निवासी सोनबरसा रविवार को दिन में लगभग 11 बजे खेत मे काम कर रहे पिता को खाना पहुचां कर घर वापस लौट रहा था। कि सोनबरसा गांव के सामने एनएच 31 पर बिहार से तेज रफ्तार आ रही पिकअप ने सुनील को रौंद दिया,जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गयी।

ग्रामीण जब तक मौके पर जुटते पिकअप चालक पिकअप लेकर मौके से फरार हो गया।विरोध में शव को सड़क पर रखकर ग्रामीणों ने एनएच 31 को जाम कर दिया,जिससे वाहनों की लम्बी कतार एनएच पर लग गयी,और जाम की स्थिति पैदा हो गयी। मौके पर पहुचे एसएचओ संजय त्रिपाठी ने जाम कर रहे ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया किन्तु ग्रामीण पुलिस को देखते ही उग्र हो गए और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारे लगाने लगे।

घटना स्थल पर पहुचे सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने ग्रामीणों से बातचीत के बाद मौके से ही डीएम,एसडीएम व सीओ से बात की और तत्काल मौके पर पहुचंकर जाम समाप्त कराने और मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलवाने को कहा। जिसके बाद सपा नेता मनोज सिंह अपने लाव लश्कर के साथ मौके पर पहुचकर सड़क दुर्घटना पर नाराजगी जताते हुए प्रशासन को जिम्मेवार ठहराया और तत्काल पीड़ित को आर्थिक सहायता देने की मांग की।

दुर्घटना के लगभग तीन घण्टे बाद क्षेत्राधिकारी आर के तिवारी के साथ मौके पर पहुचे उपजिलाधिकारी प्रशान्त कुमार नायक ने 10 दिनों के भीतर मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने व सोनबरसा मोड़ पर गति अवरोधक बनवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद सड़क जाम समाप्त हो गया।

एसएचओ संजय त्रिपाठी ने बताया कि दुर्घटना करने वाली पिकअप को बरामद कर चालक प्रिंस मिश्र निवासी केवरा थाना बांसडीह कोतवाली को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।पिता के तहरीर पर सम्बन्धितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

 

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

featured

सो रहा बलिया का बिजली विभाग, जर्जर तार की चपेट में आकर बुजुर्ग की मौत, हादसे के बाद नहीं पहुंचे अधिकारी

Published

on

बलिया। बलिया का बिजली विभाग सो रहा है और जनता रो रही है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि बिजली अधिकारियों की लापरवाही अब लोगों की जान ले रही है। हाल ही में जर्जर तार की चपेट में आने से एक बुजुर्ग की मौत हो गई। मामला नरही के सोहांव गांव का मामला है। जहां खेत में काम करते हुए एक बुजुर्ग जर्जर तार की चपेट में आ गया। जिससे करंट लगने से उनकी मौत हो गई। लेकिन बिजली विभाग की लापरवाही की इंतेहा देखिए कि बुजुर्ग की मौत के बाद भी बिजली विभाग मौके पर नहीं पहुंचा।

बुजुर्ग का शव घटनास्थल पर ही पड़ा रहा।बुजुर्ग की मौत के बाद परिवारवालों का रो-रोकर बुरा हाल है। ग्रामीण कई बार बिजली अधिकारियों से इसको लेकर शिकायत कर चुके हैं लेकिन फिर भी बिजली विभाग सोता रहा।अगर बिजली विभाग ने समय पर कार्रवाई करते हुए उस जर्जर तार को हटवा दिया होता तो आज शायद बुजुर्ग की जान बच जाती। लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी आंखों और कानों पर पट्टी बांधे बैठे हैं। जिन्हें न तो ग्रामीणों की परेशानी सुनाई देती न दिखाई।

ग्रामीण चीख-चीखकर बिजली जर्जर तार हटाने की मांग करते रहे लेकिन विभाग के अधिकारियों को फर्क नहीं पड़ा। नतीजतन एक बुजुर्ग को अपनी जान गंवाना पड़ी। वहीं बिजली विभाग के इस उदासीन रवैये से साफ जाहिर है कि उसे किसी बड़े हादसे का इंतजार है। ऐसे में उच्च अधिकारियों को जल्द ही ठोस कदम उठाने चाहिए।

Continue Reading

बलिया

बलिया- ब्लॉक प्रमुख की अधिकारी-कर्मचारी को नसीहत, समय से पहुचे दफ्तर

Published

on

बलिया। मुरली छपरा विकासखंड के नवनिर्वाचित लॉक प्रमुख कन्हैया सिंह विकासखंड का विकास तेजी से करने की दिशा में कदम बढ़ा रहे हैं। जिसके लिए अब उन्होंने अधिकारी और कर्मचारियों को ब्लॉक मुख्यालय पर उपस्थित रहने को कहा है। साथ ही वह पर्यावरण संरक्षण को लेकर भी गंभीर हैं। उन्होंने अधिकारियों से ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण कराने को कहा है। विकासखंड मुरली छपरा के नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुख कन्हैया सिंह ने विकासखंड पर उपस्थित होकर विकासखंड के सभी कर्मचारियों को उन्होंने बताया कि एपीओ, सचिव, एडीओ पंचायत, ग्राम रोजगार सेवक सहित जितने भी कर्मचारी है।

ब्लॉक मुख्यालय पर प्रत्येक कार्य दिवस को 10.30 बजे से 12.30 बजे तक ब्लॉक मुख्यालय पर अवश्य उपस्थित रहेंगे। 2.30 से 4.30 बजे तक ग्राम सभाओं का भ्रमण कर उसके विकास एवं तरक्की के विषय में कार्ययोजना तैयार करेंगे और ग्राम सभा के पंचायत भवन पर उपस्थित रहेंगे। जिससे कि गांव के लोगों का छोटा से छोटा कार्य आसानी से हो सकें।
ब्लॉक प्रमुख ने शौचालय और जल निकासी का कार्य जल्द कराने की बात कही है। साथ ही उन्होंने पौधारोपण पर जोर दिया।

कहा कि पौधे लगाओ अभियान में तेजी लाएं। खंड विकास अधिकारी से उन्होंने अनुरोध किया कि जहां भी पौधारोपण हो चुका है और कुछ पौधे सुख गए हैं उसको तत्काल निकाल कर नए वृक्ष का रोपण कराया जाए। जिससे कि प्रकृति का संतुलन बना रहे।

Continue Reading

बैरिया

सोहांव की सड़कें कीचड़ में तब्दील, ग्रामीणों ने उसी कीचड़ में धान रोप कर जताया विरोध

Published

on

प्रदेश में सड़कों का जाल बिछाने का दावा करने वाली यूपी सरकार के दावों की पोल खुल रही है। हालात यह है कि बारिश होते ही सारी सड़कें कीचड़ में तब्दील हो गई है। सोहांव में मार्ग की दुर्दशा ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। रोड़ इतनी क्षतिग्रस्त है कि लोगों का निकलना भी मुश्किल हो रहा है। कई बार शिकायतों के बाद भी कैथवली से चितबड़ागांव जाने वाले रास्ते की मरम्मत नहीं की गई। इससे परेशान ग्रामीणों ने रास्ते के कीचड़ में धान की रोपाई कर आक्रोश जताया।

बता दे कि सुरापाली, कैथवली गांव के लोगों को चितबड़ागांव तथा किसानों को अपने खेतों में जाने के लिए यह सड़क ही सहारा है। लेकिन सड़क के हालात इतने खराब है कि इस पर पैदल पर भी नहीं चला जा सकता है। कई बार ग्रामीण इस मार्ग की मरम्मत करवाने के लिए शिकायत कर चुके हैं लेकिन फिर भी सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद रविवार को कैथवली गांव के दर्जनों लोगों ने सड़क पर फैले कीचड़ में धान की रोपाई कर विरोध जताया। इस मौके पर उमेश, जीसी पाठक, बिहारी शर्मा, मनोज राम, इम्तियाज, रामदुलार, लल्लन, तरूण कुमार, शेषनाथ प्रसाद, विराट, सद्दाम शाह, सरफराज आदि थे।

गौरतलब है कि यूपी की अधिकतर सड़कों के हाल बदहाल हैं। यहां न तो सड़क पर वाहन का आवागमन हो सकता है। न ही पैदल चल सकते हैं। इन हालातों लोग बेहद परेशान हैं।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!