featured

बलिया – चुनाव जीतते ही जिला पंचायत अध्यक्ष और पूर्व मंत्री पर पुलिस ने की FIR

बलिया। उत्तर प्रदेश के खेलकूद राज्य मंत्री, स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी के प्रति सपा कार्यकर्ताओं द्वारा आपत्तिजनक नारेबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक होने के बाद मुलायम सिंह व अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहे अम्बिका चौधरी व उनके जिला पंचायत अध्यक्ष बेटे सहित दस लोगों के खिलाफ नामजद व सौ अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है तथा पुलिस ने एक नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा ने बताया कि बलिया शहर कोतवाली में अश्विनी तिवारी की शिकायत पर मुलायम सिंह व अखिलेश यादव सरकार में काबिना मंत्री रहे अम्बिका चौधरी व उनके जिला पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष बेटे आनन्द चौधरी  सहित दस लोगों के खिलाफ नामजद व सौ अज्ञात के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 147 , 148 , 149 , 342 , 504 , 506 व 500 में आज मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने एक नामजद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर आज एक वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में सपा के कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए खेलकूद राज्य मंत्री , स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी के प्रति आपत्तिजनक नारेबाजी करते दिखाई दे रहे हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष का कल चुनाव हुआ, जिसमें सपा के आनन्द चौधरी विजयी हुए। यह वीडियो सपा की जीत के बाद का बताया जा रहा है। वीडियो सार्वजनिक होने के बाद भाजपा कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए। भाजपा के जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू की अगुवाई में भाजपा के तमतमाये कार्यकर्ता आज पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताडा से उनके आवास पर मिले। भाजपा के जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू ने बताया कि जीत के जश्न में सपा के कार्यकर्ताओं ने कल खेलकूद राज्य मंत्री, स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी की माँ, बहन व बेटी के विरुद्ध अपशब्द कहे

। यह अत्यंत निंदनीय कार्य है। दरअसल सोशल मीडिया पर दो दिन पहले एक वीडियो सार्वजनिक हुआ था। इस वीडियो में खेलकूद राज्य मंत्री, स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी मुलायम सिंह व अखिलेश यादव सरकार में काबिना मंत्री रहे अम्बिका चौधरी के विरुद्ध आपत्तिजनक बयान दे रहे हैं। वीडियो में तिवारी भाषण देते हुए बोल रहे हैं कि अम्बिका चौधरी को बताना चाहिए कि कितने बाप बदले , कितनी माँ बदली तथा कितनी बहन बदलकर राजनीति में आये हैं। इस मौके पर राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल , भाजपा विधायक त्रय सुरेंद्र सिंह , संजय यादव व धनन्जय कन्नौजिया, जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू भी मौजूद रहे दिखाई दे रहे हैं ।

वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक होने के बाद खेलकूद राज्य मंत्री , स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी ने पूर्व कैबिनेट मंत्री अम्बिका चौधरी पर निशाना साधा है । उन्होंने भाषा से बातचीत करते हुए कहा कि वीडियो में उनकी अधेड़ माँ व बहन को अपशब्द कहे जा रहे हैं । उन्होंने कहा कि अम्बिका चौधरी अपने बेटे के जरिये सपा में फिर से शामिल होने की जुगत में हैं । उनके प्रति अपशब्दों से भरी नारेबाजी के जरिये वह सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव व राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का सम्मान बढ़ा रहे हैं । उन्होंने कहा कि सूबे में 75 जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव हुआ है , लेकिन 74 जिलों में इस तरह की स्थिति सामने नही आयी।

मुलायम सिंह व अखिलेश यादव सरकार में काबिना मंत्री रहे अम्बिका चौधरी ने कहा कि राज्य मंत्री तिवारी ने सार्वजनिक रूप से उनकी माँ , बहन व पिता के प्रति अशिष्ट शब्द कहे। उन्होंने इस पर कुछ नही कहा। कल चुनाव के बाद वह कलेक्ट्रेट से घर चले आये । उनका बेटा आनन्द भी पुलिस की सुरक्षा में घर पहुंचा। उनकी तरफ से कोई विजय जुलूस नही निकाला गया।

Rashi Srivastav

Recent Posts

बलिया सपा के युवा नेता ने जॉइन की बीजेपी, भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की मौजूदगी में ली सदस्यता

बलिया समाजवादी पार्टी के युवा नेता प्रिंस सिंह ने शनिवार को बीजेपी सदस्यता ग्रहण की।…

20 hours ago

बलिया में पराली जलाने की घटनाओं को लेकर प्रशासन सख्त, वसूला जाएगा जुर्माना

बलिया में आए दिन आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है। इन घटनाओं में आर्थिक…

23 hours ago

समाजवादी पार्टी से टिकट मिलने के बाद बलिया पहुंचे सनातन पाण्डेय, उमड़ा हुजूम!

लोकसभा चुनाव नजदीक आ गए हैं और सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं। अलग…

1 day ago

बलिया: गर्मी के बढ़ते कहर के बीच जिला अस्पताल में बढ़ाई गई सुविधाएं, 10 बेड का AC वार्ड भी बनकर तैयार

बलिया में भीषण गर्मी और हीट वेव से हालत काफी ज्यादा खराब है। गर्मी के…

1 day ago

सलेमपुर लोकसभा: बसपा का वॉकओवर, सपा की मुश्किलें!

लोकसभा चुनाव चुनाव के लिए रवींद्र कुशवाहा को इस बार भी बीजेपी ने सलेमपुर सीट…

2 days ago

बलिया के बांसडीह में रिहायशी बस्ती में लगी आग, जलकर खाक हुई सवा सौ झोपड़ियां

बलिया के बांसडीह में आगजनी की गंभीर घटना सामने आई है। यहां खेवसर गांव के…

2 days ago