Connect with us

बलिया

बलिया- सुभासपा को एक और बड़ा झटका, पार्टी उपाध्यक्ष ने समर्थकों के साथ दिया इस्तीफा

Published

on

बलिया । सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को एक और झटका लगा है। पार्टी के उपाध्यक्ष रहे बड़े लाल राजभर ने अपने 25 समर्थकों के साथ इस्तीफा दे दिया है। बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की दल विरोधी नीतियों और परिवारवाद से आहत होकर पार्टी छोड़ने का फैसला लिया है। लाल राजभर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में न सिर्फ पार्टी छोड़ने की जानकारी दी बल्कि पार्टी की टोपी और पट्टे को उतारकर जमीन पर फेंक दिया।

राजभर ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष परिवार उत्थान के कार्य में लगे हुए हैं राजभर समाज के उत्थान से उनका कोई लेना देना नही। पैसे के आधार पर बाहरी लोगों को टिकट देने और पार्टी कार्यकर्ताओं की खुलेआम उपेक्षा करने का भी आरोप लगाया। आगे की रणनीति को लेकर कहा कि हमारे लोकप्रिय नेता महेंद्र राजभर के प्रति हम सभी कार्यकर्ताओं का विश्वास है उनके निर्देश पर राजभर समाज के उत्थान के लिए सड़क से सदन तक संघर्ष करेंगे।

प्रांतीय उपाध्यक्ष के नेतृत्व में पार्टी से त्याग पत्र देने वालों में बंगाली रावत, हरिहर राजभर, यमुना कुमार उर्फ बड़े लाल चौहान मुस्ताक अहमद मनोज चौधरी रमेश यादव उमाशंकर यादव श्याम बाबू राजभर स्वामीनाथ साहनी नागेंद्र गुप्ता मोहम्मद शफीक उल्लाह अंसारी लक्ष्मण पासवान लाल पति राजभर जनार्दन राजभर देवेंद्र यादव धर्मेंद्र भारती विपुल भारती राम गोविंद राजभर राम नारायण राजभर आदि के नाम शामिल है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

बलिया

बलिया – बाइक सवार को बचाने की कोशिश में ट्रैक्टर ट्राली पलटी, हादसे ने चालक की मौत

Published

on

बलिया में NH-31 पर मंगलवार को टेंगरही के पास बाइक सवार को बचाने के चक्कर में मिट्टी से लदी ट्रैक्टर ट्राली पलट गई। हादसे में चालक की मौत हो गयी। जिसकी सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। वहीं बाइक सवार बाल-बाल बचा।

दरअसल बैरिया थाना क्षेत्र के दया छपरा निवासी विवेक पासवान 18 साल पुत्र बच्चा पासवान नौरंगा घाट के सामने गंगा तट से ट्रैक्टर ट्राली में मिट्टी भरकर बैरिया की तरफ जा रहा था। तभी NH-31 पर टेंगरहीं स्थित हनुमान मंदिर के पास सामने से आ रही बाइक को बचाने की कोशिश में ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई। जिससे विवेक पासवान ट्रैक्टर-ट्राली के नीचे दब गया।

इस दौरान मौके पर पहुंचे कुछ युवकों ने विवेक पासवान को ट्रैक्टर-ट्राली के नीचे से बाहर निकाला। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोन बरसा पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंचे चौकी इंचार्ज बैरिया अतुल कुमार ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Continue Reading

बलिया

बलिया-छात्रों ने JNCU प्रशासन के खिलाफ खोला मोर्चा, मांग पूरी ना होने पर उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

Published

on

बलिया। जनपद के विभिन्न कॉलेज के सैकड़ों छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर जननायक चंद्रशेखर विवि प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। और कुलपति का घेराव किया। साथ ही मांगे पूरी न होने पर लड़ाई को बड़ा रूप देने की चेतावनी दी।

छात्रों ने अपनी प्रमुख मांगों में लगातार सभी छात्रों को किसी विषय में फेल कर देना, बैक परीक्षा के बाद भी छात्रों के रिजल्ट में सुधार न होना, परीक्षा की तिथि आने के बाद भी छात्रों का प्रवेश पत्र न आना जैसी मांगों को रखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन पर प्रताड़ना का आरोप लगाया।
टीडी कॉलेज के छात्र संघ महामंत्री अमित सिंह ‘छोटू’ ने कहा कि विश्वविद्यालय की स्थापना से ही छात्रों में खुशी की जगह हताशा और निराशा की भावना उत्पन्न हो रही। कुंवर सिंह कॉलेज के पूर्व महामंत्री प्रशांत पांडे ‘रिंशु’ ने बताया कि विश्वविद्यालय और कुलपति के प्रति छात्रों की विश्वसनीयता समाप्त हो रही है।

अगर प्रशासन ने मांगों पर तुरंत विचार कर कार्रवाई नहीं की तो विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ने के लिए छात्र बाध्य होंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। इस दौरान मुख्य रूप से अभिनव सिंह ‘चंचल’, सौरभ सहयोगी, हिमांशु सिंह, अनीश किशन,ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह, अमर कुमार, हेमंत, मौरिश, मौजूद रहे।

Continue Reading

बलिया

बलिया में संविदा विद्युत कर्मी से मारपीट, 6 लोगों पर आरोप

Published

on

बलिया में एक युवक के साथ मारपीट की घटना सामने आई है। जहां युवक के साथ 6 लोगों ने अचानक हमला कर दिया। उसे जान से मारने की कोशिश की। इस मामले में अब युवक ने कार्रवाई की मांग की है।

युवक का नाम अमरजीत चौहान है, जिन्होंने इस मामले में शिकायती आवेदन दिया। शिकायती पत्र में अमरजीत ने बताया कि मैं ग्राम कोदा गालिब पट्टी उर्फ भाऊपुर थाना नगरा के निवासी हूँ और बलिया, 33/11 के० वी० विद्युत उपकेन्द्र तुर्की दौलतपुर पर संविदा कर्मी के पद पर कार्यरत हैं।21 मार्च को परिचालन ड्यूटी पर काम कर रहा था। इस दौरान लगभग 7 बजे मुन्ना यादव पुत्र बाबूलाल यादव उपकेंद्र पर पहुंचे और विद्युत सप्लाई के बारे में पूछताछ करने लगे। जिसके बाद युवक के द्वारा मुख्य विद्युत लाइन ब्रेक डाउन होने की बात बताई।

इसके बाद जब युवक ड्यूटी समाप्त होने के बाद घर जा रहा था तो रास्ते में रनऊपुर गांव के बाहर सुनसान जगह पर उपरोक्त व्यक्ति और अन्य 6 व्यक्तियों ने उस पर हमला कर दिया।

प्रार्थी को बुरी तरह मारने के साथ धारदार हथियार से जान से मारने की कोशिश की। प्रार्थी के गले को चैन व अंगुठी छीन ली गई। ऐसे में अब युवक ने पुलिस ने कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!