Connect with us

बलिया

बलिया – मुख्यमंत्री से न कर पाएं शिकायत, पूरी कॉलोनी को ही घर में किया नजरबंद

Published

on

बलिया में बजबजाती नाली, जलजमाव और गड्ढानुमा सड़क को लेकर बीते गुरुवार को मार्च निकालने वाले श्रीराम विहार टैगोर नगर कालोनीवासियों को शुक्रवार को मुख्यमंत्री के आगमन के ठीक पहले पुलिस ने उनके घर में ही नजरबंद कर दिया। ताकि कालोनीवासी अपनी समस्या को लेकर मुख्यमंत्री से न मिल सकें।पुलिस की इस हरकत पर कालोनीवासी खासे नाराज हैं और कहा कि ये कोई प्रोटोकॉल नहीं है, जिले की डीएम तथा सीडीओ अपनी नाकामी छिपाने के लिए इस तरह की हरकत किए हैं। बलिया के निकम्मे अधिकारी मुख्यमंत्री से अपनी नाकामी छुपाने के लिए उन्हें

नज़रबंद कर दिया। बता दें कि श्रीराम विहार टैगोर नगर कालोनीवासियों को हर साल बरसात के समय नरक की जिंदगी जीना पड़ती है। समस्या का निदान हो इसलिए दर्जनों बार नगर पालिका से लेकर जिलाधिकारी के यहां गुहार लगा चुके हैं। लेकिन किसी के कानों में जूं तक नहीं रेंगी। इसी से नाराज होकर बीते गुरुवार को समाजसेवी अमित सिंह के नेतृत्व में कालोनीवासियों ने अब आंखें खोलो मोर्चा निकाला था। जबकि शुक्रवार को कालोनीवासियों ने अपनी समस्या की शिकायत मुख्यमंत्री योगी करने की सोची और इसके बारे में आदित्यनाथ को अवगत कराएंगे। लेकिन उसके पहले ही

समाजसेवी अमित सिंह के साथ-साथ सभी कालोनीवासियों को मंडी चौकी प्रभारी देवेंद्र दूबे ने नजरबंद कर दिया। पुलिस के इस अनैतिक कार्य से गुस्साए कालोनीवासियों ने बताया कि जिले के डीएम और सीडीओ अपनी नाकामी कहीं योगी के सामने न आ जाए इसलिए हम लोगों को नजरबंद करवा दिए।गौरतलब है कि इसी कालोनी में उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी का भी आवास है।उन्हें भी समस्याओं को लेकर कई बार कालोनीवासियों ने रू-बरू कराया। लेकिन वे भी सिर्फ नाम के ही मंत्री हैं। जिन मंत्री जी का कालोनी में घर है वो भी साफसफाई पर ध्यान नहीं देते।

रिपोर्ट – तिलक कुमार

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

बलिया

बलिया की राजनीति की अटल ज्योति देवेंद्र सिंह की 7वीं पुण्यतिथि पर श्रृद्धांजलि सभा का आयोजन कल

Published

on

राजनीति में कुछ चेहरे ऐसे होते हैं जो अटल ज्योति की तरह संगठन को जगमगाते रहते हैं। ऐसा ही एक नाम है जो बलिया की राजनीति में हमेशा अमर रहेगा। हम बात कर रहे हैं बलिया की राजनीति में अपनी अमिट छवि छोड़ने वाले स्वर्गीय देवेंद्र सिंह की। जो हमेशा युवाओं के प्रेरणास्त्रोत रहे हैं। उनकी 7वीं पुण्यतिथि पर छात्र संघ परिवार के संयोजन में  30 जुलाई 2021 दिन शुक्रवार को प्रात: 10 बजे डॉ. राजेन्द्र प्रसाद सभागार (टी डी कॉलेज बलिया) में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है, जिसमें जनपद के सभी महाविद्यालयों के सम्मानित छात्रनेता सम्मिलित होंगे।

देवेंद्र सिंह के बारे में ऐसी अनगिनत यादगार बातें हैं जो लोगों की जुबान पर हमेशा रहती हैं। देवेंद्र सरल स्वभाव के व्यक्ति थे। उनके करीबी बताते हैं कि उनके व्यक्तित्व का ओज ऐसा था कि हर कोई हैरान रह जाता था। वाणी इतनी मधुर कि विरोधी भी चौंक जाते थे। उनकी वाकपटुता अद्भुत कला थी। लोग बताते हैं कि उनसे जो मिल लेता था वह उनका ही हो जाता था। अपने विद्यार्थी जीवन में वह महाविद्यालय के अस्सी परसेंट विद्यार्थियों को नाम से जानते थे। वह सत्र 1996-97 टाऊन महाविद्यालय के छात्रसंघ के ऐतिहासिक अध्यक्ष चुने गए वहीं रविन्द्र नाथ उपाध्याय उनके साथ महामंत्री के पद पर रहे।

26 जुलाई 2014 को बलिया इसारी सलेमपुर के निकट मोटर साइकिल से देवेन्द्र सिंह दुर्घटना ग्रस्त हो गए उसके पश्चात 30 जुलाई 2014 को BHU वाराणसी में अंतिम सांस ली। इस घटना ने छात्रसंघ परिवार को गहरा आघात पहुंचाया। हर कोई इस घटना से टूट गया। आज भी देवेंद्र सिंह को लोग याद करते हैं। छात्रसंघ उनकी पुण्यतिथि पर विशेष कार्यक्रम आयोजित करवाता है। इसी तारातम्य में 30 जुलाई को भी आयोजन होने जा रहा है। छात्रसंघ महामंत्री अमित सिंह ने बताया कि 30 जुलाई को टीडी कालेज के राजेन्द्र प्रसाद सभागार में स्व देवेन्द्र सिंह (छात्रसंघ पूर्व अध्यक्ष ) की पुण्यतिथि का आयोजन छात्रसंघ परिवार द्वारा प्रस्तावित हैं। उनके पुण्यतिथि पर बलिया के सम्मानित छात्र संघ के साथ साथ लखनऊ विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष एवं महामंत्री बजरंगी सिंह बज्जू भैया एवं इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र नेता विवेकानंद सिंह बाबुल का आगमन होने जा रहा है।

Continue Reading

बलिया

बलिया- ब्लॉक प्रमुख की अधिकारी-कर्मचारी को नसीहत, समय से पहुचे दफ्तर

Published

on

बलिया। मुरली छपरा विकासखंड के नवनिर्वाचित लॉक प्रमुख कन्हैया सिंह विकासखंड का विकास तेजी से करने की दिशा में कदम बढ़ा रहे हैं। जिसके लिए अब उन्होंने अधिकारी और कर्मचारियों को ब्लॉक मुख्यालय पर उपस्थित रहने को कहा है। साथ ही वह पर्यावरण संरक्षण को लेकर भी गंभीर हैं। उन्होंने अधिकारियों से ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण कराने को कहा है। विकासखंड मुरली छपरा के नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुख कन्हैया सिंह ने विकासखंड पर उपस्थित होकर विकासखंड के सभी कर्मचारियों को उन्होंने बताया कि एपीओ, सचिव, एडीओ पंचायत, ग्राम रोजगार सेवक सहित जितने भी कर्मचारी है।

ब्लॉक मुख्यालय पर प्रत्येक कार्य दिवस को 10.30 बजे से 12.30 बजे तक ब्लॉक मुख्यालय पर अवश्य उपस्थित रहेंगे। 2.30 से 4.30 बजे तक ग्राम सभाओं का भ्रमण कर उसके विकास एवं तरक्की के विषय में कार्ययोजना तैयार करेंगे और ग्राम सभा के पंचायत भवन पर उपस्थित रहेंगे। जिससे कि गांव के लोगों का छोटा से छोटा कार्य आसानी से हो सकें।
ब्लॉक प्रमुख ने शौचालय और जल निकासी का कार्य जल्द कराने की बात कही है। साथ ही उन्होंने पौधारोपण पर जोर दिया।

कहा कि पौधे लगाओ अभियान में तेजी लाएं। खंड विकास अधिकारी से उन्होंने अनुरोध किया कि जहां भी पौधारोपण हो चुका है और कुछ पौधे सुख गए हैं उसको तत्काल निकाल कर नए वृक्ष का रोपण कराया जाए। जिससे कि प्रकृति का संतुलन बना रहे।

Continue Reading

बलिया

जासूसी कांड के खिलाफ बलिया में युवा कांग्रेसियों ने पीएम मोदी का पुतला फूंका

Published

on

बलिया। जासूसी करवाने के खिलाफ युवा कांग्रेसियों ने सोमवार को बलिया में पीएम नरेन्द्र मोदी का पुतला फूंका व विरोध में नारेबाजी की। बलिया युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष सूर्यकांत यादव के नेतृत्व में केंद्र सरकार के संरक्षण में हुए पेगासैस कांड (जासूसी करने के मामले) में जांच कराने की मांग करने के साथ-साथ मोदी सरकार का पुतला दहन किया। केंद्र सरकार होश में आओ जासूसी करना बंद करो। मोदी सरकार मुर्दाबाद के नारों से युवा कार्यकर्ताओं ने विरोध दर्ज किया।

इस अवसर पर भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर जैनेंद्र पांडेय ने कहा कि मोदी सरकार देश को बिना बताए ही इजराइल से जो तकनीकी लेकर भारत के नेताओं अधिकारियों एवं न्यायाधीशों पत्रकारों की बातों को रिकॉर्ड करना और सुनने का काम किया है । वह अत्यंत घृणित कार्य है। विपक्ष के नेता राहुल गांधी सहित सीबीआई के तमाम अधिकारियों की बातों को सुनकर केंद्र सरकार ने चुनी हुई सरकारों को गिराने के लिए उच्च तकनीकी का प्रयोग करके कर्नाटक और मध्य प्रदेश में सरकार गिराकर लोकतंत्र की हत्या करने का काम किया है।

जिसकी हम कड़ी निंदा करते हैं । राहुल गांधी के मांग करने के बाद भी बड़ी बेशर्मी से सरकार संसद में इस बात को स्वीकार करने से बच रही है। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से प्रशांत पांडे रिंशु, अबुल फैज , पंकज वर्मा, विशाल पांडेय , छठठु कनौजिया ,मनीष पाठक, कामेश्वर श्रीवास्तव, राहुल तिवारी, अजीत यादव , अमरनाथ राम , मनीष पाठक, अजीत सिंह, अजीत ओझा, आदर्श तिवारी, दीपक राम, इलियास ख़ान आदि उपस्थित रहे।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!