Connect with us

बलिया स्पेशल

रोटी के साथ दिया नमक, अब बलिया के स्कूली बच्चे खिंच रहे थे ठेला, टीचर सस्पेंड

Published

on

बलिया: यूपी के सरकारी स्कूलों की क्या हालत है, यह बात तो अब किसी से छुपी नहीं है. यहाँ मिड डे मील में कभी डाल की जगह हल्दी वाला पानी दिया गया तो कभी बच्चों को खाने के लिए रोटी के साथ नमक. यह खबर मीडिया में सामने आ चुकी हैं लेकिन अब यहाँ अपने बलिया के गड़वार ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय चवरी से एक बेहद शर्मनाक मामला पेश आया है जहाँ के स्कूल में पढने आये ड्रेस पहने बच्चों को ठेले से राशन लाने के लिए कोटेदार के घर भेज दिया गया.

इसका वीडियो भी आया है जिसमे देखा जा रहा है कि पांच छोटे छोटे बच्चे शिक्षक ठेला खिंचवा रहे हैं.जब गाँव वालों की नज़र बच्चों पर पड़ी तो वह नाराज़ हुए और सवाल किया तो पता चला कि स्कूली बच्चे एक किलोमीटर दूर से कोटेदार के घर से राशन ला रहे थे ताकि मिड डे मील स्कूल में बन सके. वहीँ जब बात आगे बढ़ गयी तो स्कूल के टीचर ने बात बनाने की कोशिश की.

स्कूल के भारी प्रधानाध्यापक आलोक यादव का कहना है कि स्कूल में मिड डे मील के लिए राशन ख़त्म हो गया था. उन्होंने कहा कि जब ठेला खिंचने वाला नहीं मिला तो यह बच्चे खुद से ही उत्साह में कोटेदार के घर राशन लाने चल दिए. उनका कहना है कि इसके लिए बच्चों पर किसी भी तरह का दबाव नहीं बनाया गया था. वहीँ अपने बचाव में उन्होंने यह भी कहा है कि स्कूल विद्या का मंदिर होता है.

ऐसे में अगर कोई छोटा मोटा काम बच्चे कर भी देते हैं तो उसे प्रतिष्ठा का विषय नहीं बनाना चाहिए.उनके इस तरह के बयान से आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि स्कूली बच्चों के प्रति वह क्या सोच रखते हैं और उन्हें किस तरह की तालीम स्कूल में दी जाती होगी. बहरहाल अब इस मामले में बीएसए शिवनारायन सिंह ने कहा है कि खंड शिक्षाधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई है. वहीँ बच्चों के साथ गए टीचर को सस्पेंड कर दिया गया है.

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बलिया स्पेशल

बलिया- कृषि बिल के विरोध में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार प्रदर्शन

Published

on

बलिया डेस्क :  संसद में कृषि सुधार से संबंधित दो बिलों के पास किए जाने के विरोध में  कांग्रेस ने गुरुवार को प्रदर्शन किया। विधेयक बिल के विरोध में और किसानों के समर्थन में भारत बंद को सफल करने के लिए कांग्रेस  ने जुलूस निकालकर मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

इस दौरान बलिया कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश पांडेय ने सरकार पर जोरदार हमला किया। मीडिया से बाद करते हुए ओमप्रकाश पांडेय ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश में ही नहीं पूरे देश में कांग्रेस का समर्थन किसानों को जारी रहेगा जब तक की काला कानून वापस नहीं हो जाता।

ओमप्रकाश पांडे ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार किसानों के साथ सौतेला व्यवहार करते हुए जो यह काला कानून लाई है उसके खिलाफ विधान सभा एवं लोकसभा को कांग्रेस जन घेरने का काम करेंगे और किसान हित में आर पार की लड़ाई लड़ने को तैयार हैं ।उन्होंने कहा कि पूर्व में बेरोजगारी को लेकर भी माननीय प्रियंका गांधी जी ने सवाल उठाए थे।

इस प्रदर्शन मे फुल बदन तिवारी, विपिन कुमार पांडे ,गिरीश कांत गांधी, सुनील सिंह, विवेक ओझा,  बंटी मिश्रा, राशिद कमाल, प्रमोद तिवारी, संजीव चौबे आदि सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।

 

Continue Reading

featured

बलिया के अंशुमान सिंह की फ़िल्म कल होगी रिलीज़, देखेंने को मिलेगी दमदार एक्टिंग

Published

on

बलिया डेस्क :  बागी धरती के लाल अंशुमान सिंह ने भोजपुरी फिल्मों में बहुत कम दिनों में एक अलग पहचान बनाई है। चिलकहर के रहने वाले अंशुमान सिंह की अपकमिंग फिल्म प्रित का दामन 26 सितम्बर को शाम सात बजे वी-फोर-यू भोजपुरी चैनल से रिलीज हो रही।

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने फिल्मी कैरियर के बारे में बताया। अंशुमान ने कहा कि दिल्ली के बैरीजान फिल्म एकेडमी से चार साल थियेटर का प्रशिक्षण प्राप्त किया और मायानगरी मुम्बई चले गए।

माता-पिता, ग्रामीणों, दोस्तों एवं बैरीजान के गुरूओं के स्नेह-प्यार से हौसला मिला। लोग सोचते है कि काश बलिया से भी कोई फिल्मों में हो और बलिया का नाम रोशन करें। प्रित के दामन के अलावा अभी तक अंशुमान सिंह राजपूत ने आठ फिल्में और की है।

विज्ञापन

बार्डर, बाबा, निरहुआ हिन्दुस्तानी-3, सरफरोस, बंशी बिरजु, छठी मईया के कृपा, भगवान हाजिर हो, बीबी की शादी और लेडिज सिंघम आदि फिल्मों में श्री सिंह ने अपने अभिनय का प्रदर्शन किया है।

उन्होंने जनपदवासियों से अपील किया है कि 26 सितम्बर को आने वाली फिल्म प्रित का दामन को अपना ढ़ेर सारा आशीर्वाद दें। इसके डायरेक्टर विष्णु शंकर बेलू है।

Continue Reading

बलिया स्पेशल

बलिया- नरही पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, गांजा तस्कर समेत दो अपराधी गिरफ्तार

Published

on

बलिया। नरही पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब थाने की टीम ने अलग-अलग स्थानों से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। एक के पास से 600 ग्राम गांजा तथा दूसरे के पास से एक देशी तमंचा एवं एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। पुलिस ने दोनो को संबंधित धाराओं में पाबंद कर चालान न्यायालय कर दिया।

 

नरही थाने के उनि दिनेश कुमार पाठक ने मूखबीर की सूचना पर गांजा तस्कर चन्द्रेश कुमार पुत्र आजाद कुम्हार निवासी नो. बड़की कोठिया, थाना औद्योगिक क्षेत्र, जनपद बक्सर, बिहार को े लक्ष्मणपुर चौराहा के पास से गिरफ्तार किया।

इसके पास से एक प्लास्टिक के झोले से कुल 600 ग्राम नाजायज गांजा बरामद हुआ। इसी क्रम में उनि गणेश पाण्डेय ने मूखबीर की सूचना पर मोहम्मद मोनू खान पुत्र मो. रफीक खान निवासी सारीमपुर, थाना औद्योगिक क्षेत्र, जनपद बक्सर, बिहार को कोटवा नरायनपुर के पास से गिरफ्तार किया।

इसके कब्जे से एक अवैध देशी तमंचा व एक जिन्दा कारतूस बरामद हुआ। पुलिस टीम में हेका दयाशंकर पाण्डेय, का. दिलीप कुमार, विकास गुप्ता आदि शामिल रहे।

Continue Reading

Trending