बलिया स्पेशल

सीआईएससीई बोर्ड का रिजल्ट जारी, अनुज बने बलिया के टॉपर

बलिया। सीआईएससीई बोर्ड की आईसीएसई (10वीं) और आईएससी (12वीं) के रिजल्ट शनिवार शाम को घोषित किए गए। कोरोना के चलते इस बार परीक्षा नहीं हुई। ऐसे में छमाही और प्री बोर्ड परीक्षा के आधार पर परिणाम तैयार किए हैं। खास बात यह है कि परिणाम में पहली बार सभी बच्चे उत्तीर्ण हुए हैं। रिजल्ट सौ प्रतिशत रहा। 10 वीं और 12वीं में दोनों ही परीक्षाएं में बलिया का दबदबा रहा। इनमें खास तौर पर हॉली क्रास स्कूल के बच्चों ने कमाल कर दिखाया। 12वीं परीक्षा में जनपद के हॉली क्रास स्कूल के छात्र अनुज सिंह वाणिज्य वर्ग में 99 फीसदी अंक प्राप्त कर जिले के

टॉपर बने। अंजली जायसवाल ने 98.75 प्रतिशत अंकों के साथ 12वीं (साइंस वर्ग) में टॉप किया है। सुर्यांश ने 98.25 प्रतिशत अंक के साथ दूसरा व शिवम प्रताप श्रीवास्तव ने 96 प्रतिशत अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल किया है। जबकि 12वीं के कामर्स वर्ग में अनुज सिंह ने 99 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया है। खुशी मिश्रा को 96 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा व जान्वी चौधरी को 95.75 प्रतिशत अंक के साथ तीसरा स्थान हासिल हुआ है। 10वीं की परीक्षा में अर्नव केशरी 98.8 प्रतिशत अंकों के साथ जिले में अव्वल रहे हैं।

वैभव ने 98.6 प्रतिशत अंकों के साथ दूसरा व अभिजीत प्रकाश ने 98 प्रतिशत अंकों के साथ जिले में तीसरा स्थान हासिल किया है। इसी प्रकार 10 वीं कक्षा में सेक्रेड हार्ट स्कूल सहरसपाली के अर्पित सिंह और सुधांश प्रथम स्थान पर रहे। दोनों ने 97 फीसदी अंक हासिल किए। इनके साथ ही एकता कश्यप, सिद्वार्थ और आदित्य 96.6 फीसदी अंकों के साथ द्वितीय तथा राज्यवर्धन सिंह 96 फीसदी अंकों के साथ तृतीय स्थान पर रहे। इसके अलावा, शिवम गुप्ता 94.4 फीसदी, रमन ने 93.8 प्रतिशत, फहद खान 93 फीसदी, सुफियान अहमद 93.6 फीसदी, नव्या चौबे 92.6फीसदी,

अंशिका सिंह 92.2 फीसदी, अहमद फराज 91.4 फीसदी, अभिषेक पांडेय 91 प्रतिशत अंक हासिल किया है। जबकि 12वीं में आयुष वर्मा प्रथम, 94 प्रतिशत अंकों के साथ संजना सिंह द्वितीय और 91 फीसदी अंकों के साथ पुनीत सिंह एवं निकिता यादव तीसरे स्थान पर रहे। इसके अलावा, सिम्मी सिंदुरिया, सनातन झा एवं मैत्री शुक्ला ने 90 फीसदी अंक हासिल करने में सफलता पाई है।

कई बच्चों ने पाए 100 में से 100 अंक– हॉलीक्रास स्कूल के कई बच्चों ने 100 में 100 अंक हासिल किए हैं। 12वीं साइंस वर्ग की टॉपर अंजली जायसवाल को मैथ व फीजिक्स में 100 में 100 मिले हैं।कामर्स वर्ग के टॉपर अनुज सिंह को अंग्रेजी, हिन्दी, इकोनॉमिक्स व कामर्स में 99 अंक मिले हैं।10वीं के टॉपर अर्नव केशरी ने सोशल स्टडी, गणित व कम्प्यूटर साइंस में शत प्रतिशत अंक पाए हैं।

दूसरे स्थान पर रहे वैभव को भी गणित व कम्प्यूटर साइंस में शत-प्रतिशत अंक मिले हैं, जबकि हिन्दी व सोशल स्टडी में 99 अंक हासिल हुए हैं। 10वीं में तीसरे स्थान पर रहे अभिजीत प्रकाश को सोशल स्टडी व कम्प्यूटर साइंस में 100 में 100 अंक मिले हैं।

Rashi Srivastav

Recent Posts

बलिया पहुंचे सनातन पांडेय, बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

बलिया के चुनावी गलियारों में इन दिनों हलचलें तेज हैं। अलग अलग पार्टियों से चुनावी…

13 hours ago

बलिया की बेटी रिवा को कियारा आडवाणी से मिला अवार्ड

बलिया की बेटी ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है। जिले की…

14 hours ago

बलिया में दर्दनाक हादसा, बाइक को बचाने के चक्कर में पुलिया से जा टकराई कार, चालक की मौत

बलिया में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला सामने आया है…

17 hours ago

बलिया में पारा 40 के पार, प्रशासन ने हीट स्ट्रोक से बचने के लिए जारी की गाइडलाइन

बलिया में इस वक्त सूरज अपना कहर बरपा रहा है। पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा…

21 hours ago

नेपाली लड़के ने किया बलिया की किशोरी का अपहरण, 3 माह तक किया शारीरिक शोषण

बलिया के एक गांव से 15 वर्षीय लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है।…

2 days ago

बलिया में नगर पालिका चेयरमैन समेत 13 लोगों पर FIR दर्ज, ये है मामला

बलिया जिले के छितौनी गांव में नगर पालिका के चेयरमैन विनय जायसवाल सहित 13 लोगों…

3 days ago