Connect with us

बलिया

बलिया: अचानक जिला जेल पहुंचे कलेक्टर, लिया व्यवस्थाओं का जायज़ा

Published

on

बलिया ज़िला कलेक्टर का पदभार संभालने के बाद से इंद्र विक्रम सिंह लगातार अलग अलग विभागों की समीक्षा कर रहे हैं। इसी कड़ी में जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ज़िला जेल पहुंचे और औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने जेल की सभी बैरक एवं व्यवस्था को देखा तथा जेलर से जरूरी पूछताछ कर समीक्षा की। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया कि जेल में जो शासन की ओर से व्यवस्था व मानक तय हैं, उसी के हिसाब से सभी गतिविधियां संचालित होने चाहिए।

जिलाधिकारी के अचानक जेल पहुंचने से अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान कलेक्टर ने जेल की महिला बैरक का भी निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्था का जायजा लिया।उन्होंने कहा कि जेल में साफ सफाई का विशेष ध्यान रहे और भोजन की गुणवत्ता अच्छी हो। इस दौरान पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर, सीआरओ विवेक श्रीवास्तव, सूचना अधिकारी अनुराग रंजन भी साथ थे।

वहीं जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों से रुबरु हुए। इस दौरान उन्होंने सभी पत्रकारों से परिचय प्राप्त किया। इसके बाद वैक्सिनेशन के सम्बंध में जानकारी दी। कहा कि हम सब का प्रयास है कि जल्द से जल्द शत प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन पूरा हो जाए। चिकित्सा विभाग को प्रतिदिन 50 हजार से अधिक टीके लगाने का लक्ष्य दिया गया है। उन्होंने कहा कि समाचार पत्रों, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों में और बेहतर तरीके से जागरूकता लाई जा सकती है। इसलिए इस क्षेत्र में मीडिया बंधुओं से भी सहयोग की अपेक्षा है।

इसके अलावा जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में पत्रकारों के साथ कोविड-19 का बूस्टर डोज लिया। उन्होंने अन्य अधिकारियों व पत्रकार बंधुओ को भी बूस्टर डोज ले लेने के लिए कहा।

Advertisement src="https://kbuccket.sgp1.digitaloceanspaces.com/balliakhabar/2022/08/14144116/Milkiana.jpg" alt="" width="1280" height="1280" class="alignnone size-full wp-image-47492" />
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

बलिया

बलिया- जिस चोरी बुलेट को खोज ना सके उसी पर घूम रहे थानाध्यक्ष, जानिए पूरा मामला

Published

on

बलिया में एक बेहद ही चौकाने वाला मामला सामने आया है। जहाँ एक चोर नहीं बल्कि नरहीं थानाध्यक्ष को चोरी की बुलेट पर घुमते देखा गया। मीडिया में वीडियो आने के बाद से हड़कंप मचा है। बताया जा रहा है कि ये वही बुलेट है जो 18 महीने पहले चोरी हो गई थी जिसे खोजने में पुलिस को सफलता भी नहीं मिली। पुलिस ने बुलेट चोरी की फ़ाइल भी बंद कर दी थी। अब इन तस्वीरों के सामने आने से कई सवाल उठ रहे हैं।

बता दें नगरा में पालचंद्रहा के ओमप्रकाश यादव की बुलेट यूपी 60 एएफ 7103 21 जनवरी 2021 को चोरी हो गई थी। काफी कोशिश के बाद नगरा पुलिस ने 27 जनवरी 2021 को मुकदमा पंजीकृत किया। जांच कर कुछ दिनों बाद फाइल बंद दी। पीड़ित ने उच्चाधिकारियों से गुहार लगाकर भी उम्मीद छोड़ दी। तभी नरहीं क्षेत्र में 14 अगस्त को पुलिस ने तिरंगा जुलूस निकाला था। चोरी वाली बुलेट पर नरही थानाध्यक्ष मदन पटेल सवार थे। यात्रा की फोटो और वीडियो इंटरनेट पर वायरल हुई तो बुलेट मालिक ने उसकी पहचान कर ली।

पुलिस को जब मामले की जानकारी लगी तो आनन फानन में बुलेट को थाने में मंगा लिया। हालांकि उक्त वाहन का नंबर गायब था। वाहन की पहचान होने के बाद जब बुलेट मालिक ओमप्रकाश यादव थाने में जाकर संबंधित से संपर्क किए तो उन्हें बताया गया कि उक्त वाहन के कागजात नहीं हैं। अब यह मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में भी आ
गया है। इससे संबंधित की परेशानी और भी बढ़ गई है।

वहीं अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी का कहना है कि बुलेट से थानाध्यक्ष के घूमने और इंटरनेट मीडिया में प्रसारित इस प्रकरण की गहनता से जांच होगी। दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Continue Reading

बलिया

बलिया- अब विकास में रफ्तार पकड़ेगा सीयर ब्लॉक, 11 करोड़ की कार्ययोजना को मिली मंजूरी

Published

on

बेलथरा रोड। बलिया जिले की सबसे विकसित ब्लाक सीयर ब्लॉक में विकास की रफ्तार बढ़ाने के लिए स्थानीय विकास खंड सभागार में बुधवार को क्षेत्र पंचायत की बैठक में 11 करोड़ रुपये के विकास योजनाओं को मंजूरी मिली।

सभी बीडीसी की सहमति पर कार्ययोजना को स्वीकृत दी गई। जहाँ ब्लॉक प्रमुख आलोक सिंह ने सभी बीडीसी के सहयोग से क्षेत्र के विकास का संकल्प दोहराया। आलोक सिंह ने कहा कि, बीडीसी अपने- अपने क्षेत्र में सहयोग करें तो कई बड़ी योजनाओं पर अच्छा काम हो सकता है।

बैठक में बीडीओ मधुछंदा सिंह ने सरकार की लाभकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। ब्लॉक प्रमुख आलोक सिंह ने पिछली सत्र के कार्यवाही की पुष्टि की। साथ ही आवास योजना, पेंशन, मनरेगा, स्वच्छ पेयजल, सामूहिक विवाह, पंद्रहवां वित्त की कार्य योजना आदि पर चर्चा की। बैठक में एडीओ पंचायत राजेश यादव, सीडीपीओ सरस्वती शाक्य, कामेश्वर सिंह, ज्ञानचंद्र, लेखाकार सुरेश गुप्ता आदि मौजूद थे।

Continue Reading

बलिया

बलिया- रिटायर्ड आर्मी हवलदार का झोला काटकर निकाले एक लाख, बैंक में मचा हड़कंप

Published

on

बलिया। रसड़ा में आर्मी के रिटायर हवलदार का झोला काटकर एक बदमाश करीब एक लाख ले उड़ा। मामला स्टेट बैंक की स्थानीय शाखा का है। जहाँ करीब 11 बजे बदमाशों ने आर्मी के रिटायर हवलदार के झोले से एक लाख रूपए उड़ा दिया। घटना से बैंक परिसर में मौजूद ग्राहकों में हड़कंप मच गया। घटना के वक्त बैंक परिसर में उत्तरी पुलिस चौकी के दीवान चेकिंग में पहुंचे थे। फरियादी ने उन्हें घटना की जानकारी दी। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है।

दअरसल कोतवाली क्षेत्र के सिसवार खुर्द निवासी आर्मी से रिटायर हवलदार शिवबचन ने स्टेट बैंक की स्थानीय ब्रांच में अपने एकाउंट से एक लाख रूपए निकाला। काउंटर से रूपए लेकर कपड़े की झोले में रख लिए। और फिर पासबुक प्रिंट करने के लिए बैंक परिसर में ही प्रिंटर मशीन के पास पहुंचे। इस दौरान पहले से बैंक में उनके पीछे लगे उचक्कों ने झोले में ब्लेड मारकर एक लाख रूपए उड़ा लिये और वहां से फरार हो गए।

वहीं जब शिवबचन अपनी पासबुक प्रिंट करके झोले में रखने लगे तो उसमें से रूपए गायब देख उनके होश उड़ गए। उन्होंने देखा कि झोले में ब्लेड से चीरा लगा हुआ है। इसकी जानकारी बैंक के सुरक्षा गार्ड को दी। सूचना पाकर प्रशिक्षु सीओ उस्मान, इंस्पेक्टर योगेश यादव भी बैंक पहुंच कर छानबीन में जुट गए। घटना के दौरान बैंक चेकिंग में पहुंचे दीवान ने बैंक मैनेजर के रूम में पहुंचकर सीसीटीवी कैमरे को खंगाला।फिलहाल पुलिस उचक्कों की तलाश में जुटी हुई है।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!