बलिया

बलियाः प्रमाण-पत्र वितरण समारोह में चिरैया का मंचन देख भावुक हुई जिलाधिकारी

बलिया के मुरली मनोहर टाउन इंटर कॉलेज के सभागार में संकल्प साहित्यिक, सामाजिक एवं सांस्कृतिक संस्था के द्वारा प्रमाण -पत्र वितरण समारोह आयोजित हुआ। इसमें मुख्य अतिधि के तौर पर जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल शामिल हुई। समारोह में जिलाधिकारी ने सौ कलाकारों को प्रमाण पत्र देकर प्रोत्साहित किया। इन सभी कलाकारों ने आशीष त्रिवेदी के निर्देशन में  18 अगस्त 2022 को बलिया बापू भवन में प्रस्तुत ” क्रांति 1942 @ बलिया ” नाटक में प्रतिभाग किया था। समारोह में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। इस मौके पर चिरैया नाटक का भावपूर्ण मंचन किया गया।

नाटक में भूर्ण हत्या और लड़कियों के प्रति भेदभाव जैसे मुद्दे को पेश कर लोगों को जागरुक किया गया। इस नाटक मंचन को देख जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल भावुक नजर आई। उन्होंने कहा कि संकल्प के कलाकारों ने अपने जीवंत अभिनय से सबकी संवेदनाओं के तार झंकृत कर दिया। इस नाटक का समाज पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। वास्तव में रंगमंच के माध्यम से हम समाज को एक नई दिशा दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करा रही हैं बावजूद इसके स्थितियां पूरी तरह नहीं बदली है । हम एक बेहतर समाज का निर्माण तभी कर सकते हैं जब लड़के और लड़कियों में भेद करना बंद कर दें । हम सबका सामूहिक प्रयास ही समाज को खूबसूरत बना सकता है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को तो सशक्त होना ही है पुरुषों को भी अपनी सोच बदलनी होगी। हमें अपने लड़कियों को आगे बढ़ने के लिए हर वो अवसर प्रदान करने होंगे जो अपने लड़कों को देते हैं।‌

इस दौरान जिलाधिकारी ने मुरली मनोहर टाउन इंटर कॉलेज, बलिया, सनबीम स्कूल अगसण्डा, राधा कृष्ण एकेडमी सवरू बांध और महर्षि वाल्मिकी विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। चिरैया नाटक में जिन कलाकारों ने प्रतिभाग किया उसमें अनुपम कुमार पांडेय, ट्विंकल गुप्ता, अखिलेश कुमार मौर्य, साक्षी कुमारी, ऋषभ, सुशील केसरी, राहुल चौरसिया और ख्याति सिंह ने शानदार अभिनय किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री मुरली मनोहर टाउन इंटर कॉलेज के प्रबंधक श्री अमर कुमार और संचालन संकल्प के सचिव आशीष त्रिवेदी ने किया। कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ० अखिलेश कुमार सिन्हा ने आभार व्यक्त किया।

Rashi Srivastav

Recent Posts

बलिया पहुंचे सनातन पांडेय, बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

बलिया के चुनावी गलियारों में इन दिनों हलचलें तेज हैं। अलग अलग पार्टियों से चुनावी…

13 hours ago

बलिया की बेटी रिवा को कियारा आडवाणी से मिला अवार्ड

बलिया की बेटी ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है। जिले की…

14 hours ago

बलिया में दर्दनाक हादसा, बाइक को बचाने के चक्कर में पुलिया से जा टकराई कार, चालक की मौत

बलिया में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला सामने आया है…

17 hours ago

बलिया में पारा 40 के पार, प्रशासन ने हीट स्ट्रोक से बचने के लिए जारी की गाइडलाइन

बलिया में इस वक्त सूरज अपना कहर बरपा रहा है। पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा…

21 hours ago

नेपाली लड़के ने किया बलिया की किशोरी का अपहरण, 3 माह तक किया शारीरिक शोषण

बलिया के एक गांव से 15 वर्षीय लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है।…

2 days ago

बलिया में नगर पालिका चेयरमैन समेत 13 लोगों पर FIR दर्ज, ये है मामला

बलिया जिले के छितौनी गांव में नगर पालिका के चेयरमैन विनय जायसवाल सहित 13 लोगों…

3 days ago