Connect with us

बैरिया

बलिया – कोविड का टीका लगने के बाद बुजुर्ग की तबीयत बिगड़ी, लोगों का हंगामा

Published

on

बलिया : कोरोना का टीका लगवाने के बाद जिले के हल्दी थाना क्षेत्र के बलिहार गांव के रहने वाले एक वृद्ध की तबियत खराब हो गई। मंगलवार की सुबह तबीयत अधिक बिगड़ने पर परिजन न्यू पीएचसी गंगापुर ले गए। वहां चिकित्सकों के अभाव में परिजनों को घंटो परेशान होना पड़ा। जब इसकी जानकारी गांव के अन्य लोगों को हुई तो उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। इसकी सूचना मिलने के बाद सीएमओ ने सोनवानी सीएचसी के चिकित्सक को मौके पर भेजा, तब जाकर तीन घंटे बाद वृद्ध का इलाज हो सका।

आपको बता दे कि बलिहार गांव निवासी 60 वर्षीय युधिष्ठिर मिश्रा ने सोमवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गंगापुर पर कोरोना का टीका लगवाया था। टीका लगने के बाद से ही उनकी स्थिति बिगड़ने लगी। मंगलवार की सुबह ज्यादा तबीयत बिगड़ने पर परिजन न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गंगापुर ले गए, जहां चिकित्सक पहुंचे ही नहीं थे। जब काफी देर हो गई तो परिजनों और गांव के अन्य लोगों ने हंगामा शुरू किया। तभी वहां समाजसेवी अंगद मिश्रा पहुंचे। उन्होंने मामले की जानकारी सीएमओ को दी।

सीएमओ के निर्देश पर तीन घंटे बाद पहुंचे सीएचसी सोनवानी के चिकित्सक एम अहमद ने पीड़ित का उपचार किया। गांव के लोगों ने न्यू पीएचसी गंगापुर पर चिकित्सक न होने और साफ सफाई नहीं रहने को लेकर हंगामा भी मचाया। गांव वालों ने आरोप लगाया कि जब पीड़ित को न्यू पीएचसी गंगापुर पर ले जाया गया, तो वहां मौजूद वार्ड ब्वॉय ने कहा कि यहां कोई चिकित्सक नहीं है जिला मुख्यालय ले जाइए।

गांव के निवासी हनुमंत मिश्रा ने बताया कि जब लोगों ने हंगामा किया और अस्पताल के हाजिरी रजिस्टर पर डॉक्टर को अनुपस्थित करना चाहा तो अस्पताल के एक कर्मचारी ने उनके हाथ से रजिस्टर छीन लिया। चिकित्सक एम अहमद ने बताया कि युधिष्ठिर मिश्रा को कोरोना का टीका लगाया गया था। इसके बाद उन्हें बुखार आया था। उनका इलाज किया गया है। गौरतलब है कि अनुपस्थित फार्मासिस्ट विनोद कुमार का वेतन रोकने के लिए उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा गया है और कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

बलिया

बलिया नगर निकाय चुनाव: बैरिया-सिकंदरपुर में BLO पर्यवेक्षक व सेक्टर ऑफिसर की नियुक्ति

Published

on

बलिया नगर निकाय चुनाव में मतदाता सूची बनाने के लिए 422 बीएलओ की नियुक्ति होगी। जो गणना कार्ड के आधार पर मतदाता सूची तैयार करेंगी। वहीं सूची तैयार हो चुकी है। इनकी निगरानी के लिए पांच से आठ बीएलओ पर एक पर्यवेक्षक व पांच पर्यवेक्षक पर एक सैक्टर अफसर की नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है।

मिली जानकारी अनुसार, सिकंदरपुर में 29 बीएलओ (BLO), पांच पर्यवेक्षक व एक सेक्टर आफिसर और बैरिया नगर पंचायत के लिए 32 बीएलओ, छह पर्यवेक्षक व एक सेक्टर आफिसर नियुक्त हो गए हैं। वहीं खंड शिक्षा अधिकारी सहायक विकास अधिकारी, लघुसिचाई जेई सहित अन्य संबंधित अधिकारी नियुक्त होंगे। सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी नगरीय निकाय श्याम नंदन तिवारी ने कहा कि बैरिया व सिकंदरपुर नगर पंचायत में गणना शुरू होगी।

बता दें कि, उत्तर प्रदेश निर्वाचन आयोग ने मतदाता सूची की पुनरीक्षा को लेकर सभी जिलों को दिशानिर्देश भेजे हैं। वोटर लिस्ट रिवीजन के बाद 5 से 20 अक्टूबर तक मतदान केंद्रों पर BLO वार्डवार मतदाताओं का सत्यापन करने का काम करेंगे। बीएलओ बूथ या वार्डवार वोटरों के घर-घर जाकर मतदाताों के नाम जोड़ने, नाम में संशोधन और मतदाता सूची से नाम हटाने की कार्रवाई करेंगे।

Continue Reading

बलिया

बलियाः पितृपक्ष विसर्जन पर भाजपा नेता ने किया पितृ पूजन

Published

on

बलियाः आज पितृपक्ष का आखिरी दिन है। पितृपक्ष विसर्जन के अवसर पर अमावस्या तिथि को विभिन्न तरह के आयोजन हो रहे हैं। इसी कड़ी में दलन छपरा गांव स्थित अपने पैतृक आवास पर मुरली छपरा ब्लॉक के उप प्रमुख व भाजपा नेता सुशील पांडे ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पिृत पूजन किया।

बड़े पिता बसन्त पाण्डेय व पिता सन्तन पाण्डेय के चित्र पर माल्यार्पण किया। पंडित अरुण पांडे के नेतृत्व में वैदिक मंत्रोचार के साथ पितृ विसर्जन किया। सुशील पाण्डेय ने बताया कि पितृपक्ष के दौरान पितरों की पूजा तर्पण करने से पितृ तृप्त होते है। ऐसा करने वाले का कल्याण होता है कि जीवन की प्रत्येक कामना पूर्ण होती है। इस अवसर पर शम्भू पाण्डेय, मुन्ना पाण्डेय, बलराम सिंह, शिवम पाण्डेय, शनी पाण्डेय, निर्मल पाण्डेय, विकास पान्डेय, मुकुल यादव, छोटक यादव, दहारी यादव आदि ने भाग लिया।

Continue Reading

बलिया

बलिया- बिजली विभाग हुआ सख्त, 60 फीसदी बकायेदार होने पर पूरे गांव की कटेगी बिजली !

Published

on

बलिया। जिले के बैरिया तहसील में बिजली विभाग बकायदारों को लेकर अब सख्त कदम उठाने जा रहा है। अब जिस गांव में 60 प्रतिशत से अधिक उपभोक्ता विद्युत बिल जमा नहीं कर रहे हैं वहां की बत्ती सामूहिक रूप से गुल की जाएगी। इसके लिए बिजली विभाग बड़े बकायेदारों वाले गांवों की सूची बना रहा है।

विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि विद्युत उपकेन्द्र बैरिया नगर, बैरिया देहात, लोक धाम, ठेकहा और जयप्रकाश नगर विद्युत उपकेंद्र के बड़े बकायेदारों की सूची बनाई जा रही है। अगर तत्काल यह लोग बिल नहीं जमा करते हैं तो उनकी आरसी जारी की जाएगी। इसके अलावा 60 प्रतिशत से अधिक उपभोक्ता जिस गांव या मोहल्ले में विद्युत बकाएदार होंगे उस गांव की बत्ती गुल की जाएगी।

सरकारी कार्यालयों पर भी बकाया– तहसील क्षेत्र के सरकारी कार्यालयों, चिकित्सालयों, विद्यालयों, थाना, तहसील पर लगभग एक करोड़ रुपये का बिजली बिल बकाया है। बावजूद इसके बिजली विभाग के कर्मचारी अधिकारी सरकारी संस्थानों की लाइन नहीं काटते हैं। जबकि आम उपभोक्ताओं के 10 हजार रुपये का विद्युत बिल बकाया होता है तो बिना किसी नोटिस के लाइन काट दी जाती है। बिजली विभाग का यह दोहरा आचरण चर्चा का विषय बना हुआ है।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!