featured

बलिया- मशहूर भोजपुरी फिल्म प्रोड्यूसर आलोक सिंह बने ब्लाक प्रमुख

बिल्थरारोड। सीयर विकासखंड में भारी हंगामें के बाद आखिर कर चुनाव का नतीजा आ ही गया। और ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भाजपा से बगावत कर लड़े आलोक सिंह ने 12 मतों से जीत हासिल की। उन्होंने भाजपा उम्मीदवार अर्चना सिंह को हराया है। सीयर में ब्लाक प्रमुख पद के चुनाव में पूर्व प्रधान आलोक सिंह ने 12 मतों से चुनाव जीता। उन्हें 64 मत और भाजपा से अर्चना सिंह को 52 मत मिले। 2 मत पोल पर न हो सका। दरअसल ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव में कुछ देर तक 9 संदिग्ध मतों को लेकर दोनों प्रत्याशियों ने काफी हंगामा खड़ा कर दिया था। प्रशासन विरोधी जमकर नारे भी लगाये गए। आखिर में सूचना मिलने पर अपर जिलाधिकारी रामआसरे और अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार पहुंचे। और 9 मतों में से 7 मतों को पोल कराया। दो मत हंगामें के कारण नहीं पहुंच सके। इस निर्वाचन कार्य में एसडीएम सर्वेश यादव, सीओ शिव नारायण वैस, उभांव थाने के प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेश्वर मिश्र, खण्ड विकास अधिकारी गजेन्द्र प्रताप सिंह सहित ब्लॉककर्मी शामिल रहे।

बता दें कि सीयर ब्लाक में दो बार सपा का कब्जा रहा, लेकिन इस बार सपा ब्लॉक चुनाव के लिए मैदान में नहीं उतरी।ब्लॉक चुनाव तुर्तीपार के पूर्व प्रधान आलोक सिंह और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े आनंद सिंह की पत्नी अर्चना सिंह के बीच हुआ। और फिर आलोक सिंह ने अर्चना सिंह को हरा दिया। वहीं 12 मतों से ब्लॉक चुनाव हारने के बाद भाजपा प्रत्याशी अर्चना सिंह का कहना है कि प्रशासन ने उनके साथ धोखा किया।

कौन हैं अलोक सिंह? बलिया सहित पूरे पूर्वांचल के लिए आलोक सिंह कोई नया चेहरा नहीं हैं। पिछले कई सालों से सक्रीय राजनीति में हैं। साथ ही एक मशहूर भोजपुरी प्रोड्यूसर होने के साथ ही एक अच्छे किसान भी हैं। जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान खेती की। एक आम किसान की तरह खेती करना उन्हें जनता से जोड़ता है। और यही कारण है कि भाजपा से बगावत करने के बाद भी उन्होंने ब्लॉक प्रमुख का चुनाव जीता। अलोक सिंह जैविक खेती को भी बढ़ावा दे रहे

हैं। और अपने क्षेत्र के विकास के लिए काम कर रहे हैं। अब ब्लॉक प्रमुख बन जाने से जनता का उन पर विश्वास और भी ज्यादा बढ़ गया है। ऐसे में देखना होगा कि आलोक सिंह जनता की उम्मीदों पर कितना खरा उतरते हैं। क्षेत्र की समस्याएं कैसे दूर करते हैं और विकास की नई इबारत लिखने में कामयाब होते हैं या नहीं ?

Ritu Shahu

Recent Posts

बलिया पहुंचे सनातन पांडेय, बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

बलिया के चुनावी गलियारों में इन दिनों हलचलें तेज हैं। अलग अलग पार्टियों से चुनावी…

9 hours ago

बलिया की बेटी रिवा को कियारा आडवाणी से मिला अवार्ड

बलिया की बेटी ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है। जिले की…

10 hours ago

बलिया में दर्दनाक हादसा, बाइक को बचाने के चक्कर में पुलिया से जा टकराई कार, चालक की मौत

बलिया में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला सामने आया है…

13 hours ago

बलिया में पारा 40 के पार, प्रशासन ने हीट स्ट्रोक से बचने के लिए जारी की गाइडलाइन

बलिया में इस वक्त सूरज अपना कहर बरपा रहा है। पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा…

17 hours ago

नेपाली लड़के ने किया बलिया की किशोरी का अपहरण, 3 माह तक किया शारीरिक शोषण

बलिया के एक गांव से 15 वर्षीय लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है।…

2 days ago

बलिया में नगर पालिका चेयरमैन समेत 13 लोगों पर FIR दर्ज, ये है मामला

बलिया जिले के छितौनी गांव में नगर पालिका के चेयरमैन विनय जायसवाल सहित 13 लोगों…

2 days ago