बलिया

बलियाः कल कलेक्ट्रेट कार्यालय का घेराव करेंगे पत्रकार संगठन

बलिया पेपर लीक मामले का खुलासा करने वाले पत्रकार की गिरफ्तारी के बाद जिले में माहौल गरमा गया है। पत्रकार संगठन कार्यवाही से आक्रोश में है। इसी बीच भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ उत्तरप्रदेश के प्रांतीय मुख्य महासचिव मधुसूदन सिंह के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव किया जाएगा।

सिंह ने सभी पत्रकारों के साथ साथ सामाजिक संगठनों, छात्र संगठनों और अधिवक्ता संगठनों से भी इस प्रदर्शन में शामिल होने की अपील की है। सिंह ने कहा है कि यह लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को बचाने का आंदोलन है इसमें सभी देशभक्त संगठनों की सहभागिता से लड़ाई को मंजिल तक पहुंचने में बल मिलेगा। उन्होंने कहा कि बलिया डीएम और पुलिस अधीक्षक पत्रकारों के ऊपर संगीनों के बल पर आपातकाल लगाये हुए है। यह रोग का इलाज नहीं करना चाहते बल्कि रोग को सामने लाने वाले का ही इलाज करना चाहते हैं। पूरा पत्रकार समूह इसका विरोध करता है।

वहीं ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सौरभ कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि बलिया प्रशासन की पत्रकारों के खिलाफ की गई कार्यवाही लोकतंत्र का गला घोंटने का कुत्सित प्रयास है। ऐसे में हम बलिया डीएम को तत्काल निलंबित करने की मांग करते हुए सीएम योगी से इनकी संपत्ति की जांच कराने की मांग करते हैं।

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष शशिकांत मिश्र ने कहा कि बलिया का एक एक पत्रकार गिरफ्तार पत्रकारों अजित ओझा, दिग्विजय सिंह और मनोज कुमार गुप्ता झब्बू के साथ है। भारतीय पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष/आजमगढ़ मंडल प्रभारी संजय पांडेय ने कहा कि पत्रकारों को गिरफ्तार करना लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को संगीनों के बल पर प्रशासन की कमियों को उजागर करने से रोकने की कोशिश है, जिसको हम कभी बर्दाश्त नही करेंगे। सोमवार को कलेक्ट्रेट पर डीएम का घेराव करके हम शासन को यह संदेश देने का काम करेंगे कि बलिया के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक तानाशाही रवैया अख्तियार करके अपनी कमियों को उजागर होने से रोकने के लिये पत्रकारों को ही अपराधी बनाने पर तुले हुए है जो लोकतंत्र में शर्मनाक है ।

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह ने कहा है कि पेपर लीक मामले में पहले दिन से ही बलिया के डीएम व एसपी की भूमिका और कार्यवाही संदिग्ध है । इन दोनों अधिकारियों के रहते न तो यहां परीक्षा की शुचिता बच सकती है और न ही सही तरीके से जांच ही हो सकती है। भारतीय पत्रकार संघ (भारत) के जिलाध्यक्ष अमरनाथ चौरसिया और महामंत्री राजेश गुप्ता महाजन ने भी इस प्रदर्शन को अपना समर्थन दिया है। देवरिया, गाजीपुर से भी पत्रकार इस प्रदर्शन में शामिल होंगे।

Rashi Srivastav

Recent Posts

बलिया सपा के युवा नेता ने जॉइन की बीजेपी, भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की मौजूदगी में ली सदस्यता

बलिया समाजवादी पार्टी के युवा नेता प्रिंस सिंह ने शनिवार को बीजेपी सदस्यता ग्रहण की।…

20 hours ago

बलिया में पराली जलाने की घटनाओं को लेकर प्रशासन सख्त, वसूला जाएगा जुर्माना

बलिया में आए दिन आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है। इन घटनाओं में आर्थिक…

24 hours ago

समाजवादी पार्टी से टिकट मिलने के बाद बलिया पहुंचे सनातन पाण्डेय, उमड़ा हुजूम!

लोकसभा चुनाव नजदीक आ गए हैं और सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं। अलग…

1 day ago

बलिया: गर्मी के बढ़ते कहर के बीच जिला अस्पताल में बढ़ाई गई सुविधाएं, 10 बेड का AC वार्ड भी बनकर तैयार

बलिया में भीषण गर्मी और हीट वेव से हालत काफी ज्यादा खराब है। गर्मी के…

1 day ago

सलेमपुर लोकसभा: बसपा का वॉकओवर, सपा की मुश्किलें!

लोकसभा चुनाव चुनाव के लिए रवींद्र कुशवाहा को इस बार भी बीजेपी ने सलेमपुर सीट…

2 days ago

बलिया के बांसडीह में रिहायशी बस्ती में लगी आग, जलकर खाक हुई सवा सौ झोपड़ियां

बलिया के बांसडीह में आगजनी की गंभीर घटना सामने आई है। यहां खेवसर गांव के…

2 days ago