बलिया स्पेशल

छपरा-बलिया मार्ग पर कई ट्रेनें निरस्‍त, कई रेलगाड़‍ियों का मार्ग बदला गया !

बैरिया डेस्क : अगर आप को 17 जनवरी से 30 जनवरी के बीच मे ट्रेन से किसी भी रुट पर यात्रा करनी हो तो पहले ट्रेनों के रूट के विषय मे जान ले तब यात्रा के लिए निकले,अन्यथा की स्थिति में आपकी ट्रेन छूट सकती है। आपको परेशानी हो सकती है।क्योंकि छपरा-बलिया वराणसी रेलखंड पर चलने वाली कई ट्रेनों का मार्ग संक्षिप्त किया गया है।  तो कई ट्रेनों का रूट बदल दिया गया है।

ज्ञात हो कि बलिया से सियालदह के बीच चलने वाली 03105 अप व 03106 डाउन बलिया-सियालदह एक्सप्रेस 17 जनवरी से 30 जनवरी तक छपरा-सियालदह के बीच ही चलेगी।सुरेमनपुर व बलिया के यात्रियों को इस ट्रेन को पकड़ने के लिए सड़क मार्ग से छपरा जाना पड़ेगा।इंटरसिटी एक्सप्रेस छपरा-वराणसी 17 जनवरी को व 25 जनवरी से 30 जनवरी तक रद्द रहेगी।इस ट्रेन का परिचालन नही होगा।दरभंगा से छपरा, सुरेमनपुर,बलिया होते हुए अहमदाबाद तक चलने वाली 09165 अप व 9166 डाउन साबरमती एक्सप्रेस मऊ जंक्शन से भटनी के रास्ते छपरा होकर 17 से 30 जनवरी तक चलेगी यह ट्रेन बलिया व सुरेमनपुर नही आएगी।

इसी तरह 04649 अप व 04650 डाउन सरयू यमुना एक्सप्रेस भी सुरेमनपुर व बलिया नही आएगी मऊ से भटनी के रास्ते छपरा जाएगी।वही 04159 अप व 04160 डाउन सारनाथ एक्सप्रेस जो छपरा से दुर्ग के बीच मे चलती है यह ट्रेन मऊ भटनी के रास्ते छपरा आएगी,जाएगी।इसी क्रम में 04055 अप व 04056 डाउन रक्सौल आनंद विहार सद्भावना एक्सप्रेस औड़िहार से ही वापस लौट जाएगी।04017 अप व 04018 डाउन सद्भावना एक्सप्रेस औड़िहार से लौट जाएगी।

गाजीपुर से कोलकाता के बीच चलने वाली 17 जनवरी व 18 जनवरी भी नही चलेगी,केवल स्वतंत्रता संग्राम सैनानी एक्सप्रेस व राजधानी एक्सप्रेस पूर्व की भांति अपने निर्धारित रूट से चलेगी।उक्त जानकारी देते हुए पूर्वोत्तर रेलवे वराणसी के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि छपरा-औड़िहार के बीच रेलवे ट्रेक के इंटरलॉकिंग के लिए यह निर्णय लिया गया है। ट्रेनों के रूट बदलने या रद्द करने से यात्रियों को असुविधा होना स्वभाविक है किंतु विकल्प के अभाव में यह निर्णय लिया गया है।

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया में चुनाव की ट्रेनिंग में अनुपस्थित रहे 40 कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बलिया का प्रशासनिक अमला लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। चुनाव को सकुशल…

5 hours ago

बलिया पहुंचे सनातन पांडेय, बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

बलिया के चुनावी गलियारों में इन दिनों हलचलें तेज हैं। अलग अलग पार्टियों से चुनावी…

19 hours ago

बलिया की बेटी रिवा को कियारा आडवाणी से मिला अवार्ड

बलिया की बेटी ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है। जिले की…

20 hours ago

बलिया में दर्दनाक हादसा, बाइक को बचाने के चक्कर में पुलिया से जा टकराई कार, चालक की मौत

बलिया में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला सामने आया है…

23 hours ago

बलिया में पारा 40 के पार, प्रशासन ने हीट स्ट्रोक से बचने के लिए जारी की गाइडलाइन

बलिया में इस वक्त सूरज अपना कहर बरपा रहा है। पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा…

1 day ago

नेपाली लड़के ने किया बलिया की किशोरी का अपहरण, 3 माह तक किया शारीरिक शोषण

बलिया के एक गांव से 15 वर्षीय लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है।…

2 days ago