Connect with us

featured

बलिया- औद्योगिक क्षेत्र को लेकर MLA का भ्रामक पोस्ट, सपा नेता बोले-पहले सड़क ठीक करा लें विधायक

Published

on

बेल्थरा रोड डेस्क : विकास के वादे के साथ उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज़ होने वाली बीजेपी के नेताओं को विकास कार्य दिखाने के लिए भ्रामक पोस्ट का सहारा लेना पड़ रहा है। बेल्थरा रोड से बीजेपी विधायक धनंजय कनौजिया ने बीते कल बेल्थरा रोड के विकास को लेकर फेसबुक पर एक भ्रामक पोस्ट किया।

उन्होंने पोस्ट में दावा किया कि बेल्थरा रोड को औद्योगिक निवेश क्षेत्र घोषित कर दिया गया है। कनौजिया ने पोस्ट में बताया कि इस बात की जानकारी उन्हें ख़ुद उत्तर प्रदश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना से मिली। इसके लिए उन्होंने सतीश महाना का शुक्रिया भी अदा किया। लेकिन जब उनका पोस्ट वायरल हुआ और उनके पोस्ट के आधार पर ख़बरें सामने आईं तो इसपर सवाल उठने लगे।

जिसके बाद पत्रकारों ने इस संबंध में विधायक से बात की। पत्रकारों ने विधायक से पूछा कि क्या आपके पास बेल्थरा रोड को औद्योगिक निवेश क्षेत्र घोषित किए जाने का कोई शासनादेश है तो उन्होंने कहा कि अभी इस संबंध में बात चल रही है। बेल्थरा रोड को औद्योगिक क्षेत्र बनाने का प्रस्ताव दे दिया गया है। उन्होंने यहां ये स्वीकार किया कि अभी इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

यानी विधायक ने मान लिया कि उन्होंने जो पहले बेल्थरा रोड को औद्योगिक क्षेत्र घोषित किए जाने को लेकर पोस्ट किया था, वो ग़लत है। बीजेपी विधायक की इस ग़लती पर समाजवादी पार्टी ने निशाना साधा है। सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष आद्याशंकर यादव ने धनंजय कनौजिया के फेसबुक पोस्ट को हास्यास्पद बताया।

उन्होंने कहा कि विधायक धनंजय कनौजिया ने अपने 4 साल के कार्यकाल की नाकामी को छुपाने के लिए कपोल कल्पित बात कह करके क्षेत्र की जनता को गुमराह करने का काम किया है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि विधायक बेल्थरारोड को ज़िला क्यों नही बनवा देते। जिला बन जायेगा तो ऐसे ही यह औद्योगिक क्षेत्र हो जायेगा।

सपा नेता ने बीजेपी विधायक पर हमला बोलते हुए कहा कि जो चौकिया से लेकर देवेंद्र डिग्री कालेज तक सड़क नहीं बना सकता वह औद्योगिक क्षेत्र कैसे बनवा सकता है। उन्होंने कहा कि इस तरह के भ्रामक पोस्ट चुनाव के लिए किए जा रहे हैं। विधायक इस तरह से यहां के लोगों को बेवकूफ़ बनाकर चुनाव जीतना चाहते हैं।

इस दौरान सपा नेता ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने एक साल पहले उद्योगपतियों को बुलाया था। प्रधानमंत्री की देखरेख में घोषणा की गई थी कि उत्तरप्रदेश में भारी निवेश होगा लेकिन प्रदेश के मुखिया के द्वारा आजतक धरातल पर कुछ नहीं हुआ।

(बलिया ख़बर ने भी विधायक धनंजय कनौजिया के पोस्ट के आधार पर बेल्थरा रोड को औद्योगिक क्षेत्र घोषित किए जाने की ख़बर प्रकाशित की थी, जो कि ग़लत है। )

featured

बलिया के इन युवाओं ने रोशन किया नाम, अब आसमां में भरेंगे उड़ान

Published

on

बलिया। हैदराबाद के डुंडीगल में शनिवार को हुई पासिंग आउट परेड में बलिया के युवा भी फ्लाइंग अफसर बने हैं। रविवार का दिन बलिया के होनहार छात्रों के नाम रहा। जिले से 3 युवा  देश की रक्षा के लिए एयर फोर्स में फ्लाइंग अफसर बने हैं। इन युवाओं की सफलता देख कर माता-पिता अपने बच्चों को भी बड़ी नौकरियों में जाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड में वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरके सिंह भदौरिया ने सभी को मेडल प्रदान किया और बतौर फ्लाइंग ऑफिसर देश की सेवा करने की शुभाकामना दी।

बिल्थरारोड के कुमार सचिन – तहसील के निवासी कुमार सचिन ने लगन के बूते खुले आसमान में लंबी उड़ान भरी है। शनिवार को बलिया के सचिन भी वायुसेना में फ्लाइंग आफिसर बने। कुमार सचिन की इस सफलता की खबर मिलते ही परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई। जबकि क्षेत्रवासियों ने भी सचिन को जनपद और देश का गौरव बताया। अपने चार भाईयों और एक बहन में तीसरे नंबर के 23 वर्षीय कुमार सचिन शुरु से ही पढ़ाई लिखाई में मेधावी रहे हैं।सचिन ने अपनी कड़ी मेहनत के बल पर एनडीए का करीब दो वर्ष का प्रशिक्षण पूरा कर लिया। कुमार सचिन के पिता व्यवसायी हैं। परिजन बेटे की कामयाबी पर नगर में मिठाई बांट रहे हैं। वहीं नगरपंचायत चेयरमैन दिनेश गुप्ता ने भी बिल्थरारोड के सपूत कुमार सचिन के फ्लांइग आफिसर बनने पर बधाई दी। युवा सचिन से सीख लेते हुए आगे बढ़कर कुछ बड़ा करने की प्रेरणा ले रहे हैं। नौजवानों में एक नई उम्मीद की किरण जगी है, जिससे वो और ज़्यादा पढ़ाई में मेहनत कर रहे हैं।

सुखपुरा की अनमोल सिंह- सुखपुरा क्षेत्र के खरहाटार गावं की रहने वाले रिटायर सुबेदार मेजर बलराम सिंह की बेटी अनमोल सिंह एयर फोर्स में फ्लाइंग आफिसर बनी है। उनकी इस कामयाबी पर क्षेत्र में खुशी का माहौल है। कड़ी मेहनत के बलबूते मंजिल को छूना नामुमकिन नहीं, इस बात को अनमोल ने सच कर दिखाया है। जांबाज बेटी अनमोल सिंह ने अपने घर, परिवार सहित जिले का गौरव बढ़ाया है. रिटायर सूबेदार मेजर बलराम सिंह के पिता स्वर्गीय श्रीपति सिंह एक साधारण किसान थे। फिलहाल बलराम सिंह अपने पूरे परिवार के साथ नागपुर महाराष्ट्र में रहते हैं।जिराबस्ती के अंकुर पांडेय को फाइटर जेट पायलट के रूप में कमीशन- जीराबस्ती गांव के अंकुर पांडेय ने भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर बने हैं। फ्लाइंग ऑफिसर अंकुर पांडे ने भारतीय वायु सेना में फाइटर जेट पायलट के रूप में कमीशन पाकर बलिया जिले को गौरवान्वित किया। फ्लाइंग ऑफिसर अंकुर पांडेय देवतानंद पांडेय के पुत्र हैं जोकि खुद भी भारतीय वायु सेना से सेवानिवृत्त हैं। भारतीय वायु सेना में एक लड़ाकू पायलट के रूप में कमीशन मिलने पर अंकुर के रिश्तेदार और क्षेत्र के लोग बधाई दे रहे हैं।

अंकुर पांडेय को 19 जून 2021 को भारतीय वायु सेना में कमीशन किया गया है। यहां तक का सफर तय करना अंकुर की पढ़ाई के प्रति लगन और जज़्बे को दिखाता है, जिससे उनको सफलता हासिल हुई है।अंकुर पांडेय ने अपनी स्कूली शिक्षा केन्द्रीय विद्यालय से की, जबकि इंजीनियरिंग स्ट्रीम में स्नातक की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद अंकुर कठोर तैयार करते हुए भारतीय वायु सेना के फ्लाइंग स्ट्रीम के लिए चयनित हो गए। यह पूरे जनपद के लिए गर्व का क्षण है।

Continue Reading

featured

अंबिका चौधरी ने बसपा छोड़ा तो उमाशंकर सिंह ने भी बड़ी बात कह दी

Published

on

बलिया। अंबिका चौधरी के बसपा से इस्तीफा देते ही जिले में राजनीतिक हलचल मच गई है। अब अंबिका चौधरी पर बसपा विधानमंडल दल के उप नेता और रसड़ा से बसपा विधायक उमाशंकर सिंह ने कई आरोप लगाए हैं।

उमा शंकर सिंह ने अपने बयान में क्या कहा है? -उमाशंकर सिंह ने अंबिका चौधरी पर विश्वासघात का आरोप लगाते हुए कहा, ‘अंबिका ने अपने आचरण के अनुरूप कदम उठाया है जब उन्हें सपा से निकाल दिया गया तो बसपा ने उन्हें सम्मान दिया और अपने अपने क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया और अब उन्होंने ऐसा किया है। अंबिका चौधरी के बेटे आनंद चौधरी के चुनाव जीतने का जिक्र करते हुए उमाशंकर सिंह ने आगे कहा, ‘उनके बेटे आनंद बसपा के उम्मीदवार के रूप में ही चुनाव जीते और उन्हें बसपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद हेतु अपना उम्मीदवार भी घोषित कर दिया था’

बसपा में नाराजगी है? जाहिर है उक्त बयान से बसपा की नाराजगी भी साफ झलक रही है। उमाशंकर सिंह का ऐसा कहना बताता है कि बसपा में अंबिका चौधरी के इस कदम को लेकर काफी रोष है। बताते चलें कि 19 जून को ही समाजवादी पार्टी ने आनंद चौधरी को अपना अधिकृत जिला पंचायत अध्यक्ष पद का प्रत्याशी बनाया है। आनंद अंबिका चौधरी के बेटे हैं और वार्ड नंबर से जिला पंचायत सदस्य हैं। आनंद चौधरी के सपा प्रत्याशी बनते ही अंबिका चौधरी ने भी बसपा से इस्तीफा दे दिया। जिले में एक ही दिन में यहा दो बड़ी राजनीतिक घटनाएं हुई जिसकी चर्चा बनी हुई है

Continue Reading

featured

बलिया के अंकुर पाण्डेय एयर फोर्स में बने फ्लाइंग ऑफिसर, कड़ी मेहनत से पाई कामयाबी

Published

on

बलिया के होनहार छात्र लगातार देश की प्रतिष्ठित नौकरियों में सफलता पा रहे हैं। इन युवाओं की सफलता देख कर माता-पिता अपने बच्चों को भी बड़ी नौकरियों में जाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। आये दिन बलिया के नौजवान सेना से लेकर राज्य पीसीएस में सफलता के झंडे गाड़ रहे हैं।बलिया के जीराबस्ती गांव के अंकुर पांडेय ने भारतीय वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर बने हैं। फ्लाइंग ऑफिसर अंकुर पांडे ने भारतीय वायु सेना में फाइटर जेट पायलट के रूप में कमीशन पाकर बलिया जिले को गौरवान्वित किया।

फ्लाइंग ऑफिसर अंकुर पांडेय देवतानंद पांडेय के पुत्र हैं जोकि खुद भी भारतीय वायु सेना से सेवानिवृत्त हैं। भारतीय वायु सेना में एक लड़ाकू पायलट के रूप में कमीशन मिलने पर अंकुर के रिश्तेदार और क्षेत्र के लोग बधाई दे रहे हैं।अंकुर पांडेय को 19 जून 2021 को भारतीय वायु सेना में कमीशन किया गया है। यहां तक का सफर तय करना अंकुर की पढ़ाई के प्रति लगन और जज़्बे को दिखाता है, जिससे उनको सफलता हासिल हुई है।अंकुर पांडेय ने अपनी स्कूली शिक्षा केन्द्रीय विद्यालय से की, जबकि इंजीनियरिंग स्ट्रीम में स्नातक की पढ़ाई पूरी की। इसके बाद अंकुर कठोर तैयार करते हुए भारतीय वायु सेना के फ्लाइंग स्ट्रीम के लिए चयनित हो गए।

यह पूरे जनपद के लिए गर्व का क्षण है कि भारतीय वायु सेना के अधिकारियों का 101वां बैच वायु सेना अकादमी से पास आउट हो रहा है, सभी नए चयनित छात्र कमीशन प्राप्त अधिकारियों को देश की सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले हैं।जीराबस्ती गांव के अन्य युवा अंकुर से सीख लेते हुए आगे बढ़कर कुछ बड़ा करने की प्रेरणा ले रहे हैं। नौजवानों में एक नई उम्मीद की किरण जगी है, जिससे वो और ज़्यादा पढ़ाई में मेहनत कर रहे हैं।वायु सेना में उत्कृष्ट स्थान हासिल कर अंकुर ने क्षेत्र ही नही ,पूरे जनपद को गौरवान्वित किया है। उनकी कामयाबी पर पूरे क्षेत्र में खुशी की माहौल है।

Continue Reading

TRENDING STORIES