Connect with us

सिकंदरपुर

Ballia – सिकंदरपुर में बनेगा मुंसिफ न्यायालय, जिला जज ने किया निरीक्षण

Published

on

बलिया। जिले के सिकंदरपुर तहसील में लम्बे समय से मुंसिफ न्यायालय खोलने की मांग हो रही थी जो की अब पूरी होती दिख रही है। इसी क्रम में जिला जज हुसेन अहमद अंसारी तथा मुख्य न्यायिक दंण्डाधिकारी सुरेंद्र प्रसाद ने सोमवार को स्थलीय निरीक्षण किया। बताते चलें कि सोमवार की दोपहर उपरोक्त दोनों अधिकारियों ने सिकंदरपुर तहसील प्रांगण में ग्रामीण न्यायालय को शुरू करने के लिए माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद के निर्देश पर बन रहे भवन का निरीक्षण किया। उक्त उद्देश्य की पूर्ति के लिए भवन एवं कार्यालय दोनों पूरी तरह से तैयार है।

जिनको देखकर उपरोक्त दोनों अधिकारी संतुष्ट दिखे।लेकिन शौचालय तथा विश्राम कक्ष के निर्माण को और अधिक परिमार्जित करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सिकंदरपुर अभय कुमार सिंह, तहसीलदार राम नारायण वर्मा,एसएचओ सिकंदरपुर राजेश कुमार सिंह उपस्थित रहे। संबंधित प्रकरण में उक्त दोनों न्यायिक अधिकारियों के द्वारा अवगत कराया गया कि वादकारियों के हित में जल्द ही उक्त न्यायालय का गठन तहसील सिकंदरपुर पर कर दिया जाएगा।

बता दें की जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर स्थित सिकंदरपुर तहसील के पास मुंसिफ न्यायालय की स्थापना हो जाने से न केवल आसपास की जनता को छोटे मुकदमों के लिए जिला मुख्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। इस न्यायालय के जरिए मारपीट, जमीन से जुड़े मुकदमों की सुनवाई होकर यहीं से निस्तारित किया जाएगा। इस न्यायालय से सिकंदरपुर तहसील के अलावा आसपास की तहसीलों के भी इस तरह के मुकदमों की सुनवाई होगी।

 

Continue Reading
Advertisement />
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

बलिया स्पेशल

बलिया- सिकंदरपुर में बीजेपी का प्रबुद्ध सम्मेलन, कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य करेंगे संबोधित

Published

on

बलिया। उत्तरप्रदेश में बीजेपी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी है। जिसके चलते सभी शहरों में बीजेपी प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित कर रही है। इसी कड़ी में बलिया की सिकंदरपुर विधानसभा क्षेत्र में भी आज यानी 16  सितंबर को बीजेपी का प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित होने वाला है। इस सम्मेलन को कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य संबोधित करेंगे। सिकंदरपुर में नगरा मोड़ पर जूनियर हाईस्कूल में सम्मेलन होने वाला है। जिसकी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। सम्मेलन को लेकर कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह भी है।

बता दें इसी कड़ी में 20 सितंबर तक प्रदेश के सभी 403 विधानसभाओं में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा। इस सम्मेलन के माध्यम से पार्टी प्रबुद्धजनों से संवाद करेगी। साथ ही केंद्र व प्रदेश सरकार के कार्यों और जनकल्याणकारी योजनाओं पर चर्चा की जाएगी। उनसे सुझाव भी लिए जाएंगे।बलिया में इसी मकसद के साथ सम्मेलन का होने वाला है। कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य सम्मलेन को संबोधित करने के साथ ही कार्यकर्ताओं में जोश भी भरेंगे।

Continue Reading

सिकंदरपुर

बलिया- पत्रकार को मैजिक वाहन ने मारी टक्टर, SHO ने उल्टा पत्रकार को ही समझाया

Published

on

बलिया। सिकंदरपुर में एक पत्रकार को मैजिक चालक ने टक्कर मार दी। और SHO ने मैजिक चालक से पूछताछ करने की जगह पत्रकार को ही समझाइश दी है। जिससे नाराज पत्रकार ने SHO की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाया और SHO के व्यवहार को पत्रकारों के साथ सहीं नहीं ठहराया। कहा कि एक पत्रकार के साथ ऐसा व्यवहार हुआ है तो आम जनता क्या भरोसा करेगी।दरअसल शुक्रवार की शाम को सिकन्दरपुर चौराहे पर संवाददाता अरविंद पांडे की पैशन प्लस गाड़ी को बलिया की तरफ से तेज रफ्तार से आ रहे एक मैजिक वाले ने जोरदार टक्कर मार दी। जिससे मोटर साइकिल का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में किसी तरह बाइक को उठाया। थाने पहुंचने पर मैजिक चालक और पत्रकार अरविंद पांडे ने अपनी बात एसएचओ सुभाष चंद्र यादव को बताई। जहां एसएचओ ने उल्टा पत्रकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि गलती आपकी है।

जब पत्रकार ने कहा कि सवारी को भेज दीजिए और मैजिक चालक का लाइसेंस और गाड़ी का कागज चेक करिए तो एसएचओ नें पत्रकार को समझाते हुए यह कहा कि यह कौन सा मामला है।कि आप बात का बतंगड़ बना रहे हैं ऐसा कह कर मैजिक वाले को घर जाने के लिए छोड़ दिया। वहीं इस मामले पर पत्रकार अरविंद पाण्डेय ने कहा है कि अभी दो-चार दिन ही हुआ है एसएचओ साहब को सिकन्दरपुर थाने पर तैनात हुए और पत्रकारों के प्रति इनका व्यवहार कहीं न कहीं सवालिया निशान उठा रहा है उनके कार्य प्रणाली पर। एक पत्रकार के साथ ऐसा व्यवहार हुआ है तो आम जनता क्या भरोसा करेगी इन पर।

Continue Reading

featured

बलिया में पुलिस बूथ बना सपाईयों का मंच, 25 मिनट तक चली भाषणबाजी और देखती रही पुलिस!

Published

on

बलिया में सोमवार को एक ऐसी तस्वीर देखने को मिली जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया। सिकंदरपुर के स्थानीय बस स्टैंड पर स्थिति पुलिस बूथ अचानक से सपा का मंच बन गया। सपाईयों ने पुलिस बूथ से करीब 25 मिनट तक भाषणबाजी की और फिर चलते बने। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस तमाशबीन बनी रही और सपा कार्यकर्ता पुलिस बूथ से पार्टी का प्रचार-प्रसार करते रहे। बता दे कि सोमवार को सपा कार्यकर्ताओं ने नगर में साइकिल रैली निकाली।सपा कार्यकर्ता जनता के बीच अपनी पैठ बढ़ाने लोगों के बीच निकले। लेकिन अब इस साइकिल प्रचार अभियान में सपाईयों ने कुछ ऐसा किया जिससे अजब स्थिति पैदा हो गई। नगर भ्रमण करते करते अचानक सपाई स्थानीय बस स्टैंड पर मौजूद पुलिस बूथ पर पहुंचे और बूथ से ही भाषणबाजी करते रहे। 25 मिनट तक यह तमाशा चलता रहा पुलिस वहां खड़ी देखती रही। बाद में पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हटने का आदेश दिया इसके बाद कार्यकर्ता चले गए।

वहीं मामला सामने आने के बाद लोगों का कहना है कि जिम्मेदारों की लापरवाही है। इस सम्बंध में एसएचओ सुभाष चन्द्र यादव ने बताया कि सिपाही मौके पर मौजूद नहीं थे। इसी का सपा कार्यकर्ताओं ने फायदा उठाया। बाद में उनको हटा दिया गया। इससे पहले साइकिल रैली गांधी इंटर कालेज से निकलकर बस स्टैंड चौराहे पर समाप्त हुई।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!