बलिया- सड़क पर लगने वाले ठेलों पर छा’पेमारी, ऐ’सी जगह का सामान खरीदने वाले हो जाएँ साव’धान

0
सांकेतिक

बलिया के अलग अलग इलाको में दिन दिनों खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रसाधन विभाग काफी सक्रीय हो गया है और मिलावट को रोकने के लिए विभाग के आला अधिकारी खुद फिल्ड में जाकर छापेमारी कर रहे हैं. बड़ी बात यह है कि विभाग की नज़र बड़ी दुकानों के साथ साथ ठेले पर बिकने वाली खाने पीने की चीज़ों और मिठाइयों पर भी हैं.

खबर है कि उपजिलाधिकारी दुष्यंत कुमार मौर्य की मौजूदगी में बैरिया ठेले की दुकानों पर भी छापेमारी की गयी जिस पर मिठाइयां बेचीं जा रही थी. यह बी कुछ इतना अचानक हुआ कि पहले तो वहां मौजूद दुकानदारों को कुछ समझ नहीं आया क्योंकि ऐसा शायद ही पहले कभी हुआ हो जब विभाग ने ठेलों पर छापेमारी की हो. लेकिन जब धीरे धीरे आस पास के दुकानदारों को इसका पता चला तो हड’कंप मच गया.

बहरहाल, खाद्य विभाग की टीम छापेमारी करती रही और कई ठेलों पर बिक रहीं मिठाइयों का नमूना लिया गया है और उसे जांच के लिए भेज दिया गया है. फिलहाल अभी इसकी रिपोर्ट नहीं आई है. लेकिन कहा जा रहा है कि जिस तरफ से टीम काम कर रही है. ऐसे में अगर लिए गए सेम्पल में किसी भी तरह की गड़बड़ी पाई जाती है तो मिलावट करने वालों की शामत आ सकती है.

इस मामले पर खाद्य सुरक्षा विभाग के दीपक कुमार का कहना है कि हमने सेम्पल भेज दिया है जांच करने के लिए और अगर उसमे किसी भी तरह की गड़बड़ी या मिलावट पाई जाती है तो ऐसा करने वाले दुकानदारों को बख्शा नहीं जायेगा और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा. बहरहाल, विभाग के इस कार्यवाही को जिले के लोगों द्वारा सराहा जा रहा है . खाने पीने की चीज़ों में मिलावट का बेहद बुरा असर हमारी सेहत पर पड़ता है और ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त एक्शन लिया जाना चाहिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here